BIRTHDAY: बॉलीवुड के सिद्धांत चतुवेर्दी का सीए से सुपरस्टार तक का सफर

आज, बॉलीवुड हार्टथ्रोब सिद्धांत चतुवेर्दी 31 साल के हो गए! 29 अप्रैल, 1993 को जन्मे, चतुर्वेदी की स्टारडम तक की यात्रा एक प्रेरणादायक है, जो उन्हें चार्टर्ड अकाउंटेंसी की राह से सिनेमा की चकाचौंध भरी दुनिया तक ले जाती है.

New Update
GHF
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज, बॉलीवुड हार्टथ्रोब सिद्धांत चतुवेर्दी 31 साल के हो गए! 29 अप्रैल, 1993 को जन्मे, चतुर्वेदी की स्टारडम तक की यात्रा एक प्रेरणादायक है, जो उन्हें चार्टर्ड अकाउंटेंसी की राह से सिनेमा की चकाचौंध भरी दुनिया तक ले जाती है.

Siddhant Chaturvedi

सीए एस्पिरेंट से बॉलीवुड स्टार तक

पिता के सीए होने के कारण शुरुआत में अकाउंट्स की दुनिया की ओर आकर्षित हुए, चतुर्वेदी ने चार्टर्ड अकाउंटेंसी (सीए) की पढ़ाई की और साथ ही मंच प्रदर्शन के माध्यम से अभिनय के प्रति अपने प्यार को बढ़ाया. हालाँकि, कुछ और की मांग ने उन्हें विश्वास की छलांग लगाने के लिए प्रेरित किया.

Life Sahi Hai

2013 में टाइम्स ऑफ इंडिया के फ्रेश फेस कॉन्टेस्ट में जीत एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुई. इसके चलते उन्हें "लाइफ सही है" और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित "इनसाइड एज" जैसी वेब श्रृंखला में भूमिकाएं मिलीं, जहां उन्होंने एक युवा क्रिकेटर के किरदार से दर्शकों को प्रभावित किया.

एमसी शेर से लेकर मॉडर्न मैन तक

Apna Time Aagaya-': Siddhant Chaturvedi on Gully Boy-'s official entry to  Oscars 2020 | -'Apna Time Aagaya-': Siddhant Chaturvedi on Gully Boy-'s  official entry to Oscars 2020

इस सफलता ने फिल्म निर्माता जोया अख्तर का ध्यान खींचा, जिन्होंने चतुर्वेदी को 2019 की फिल्म "गली बॉय" में उनकी सफल भूमिका की पेशकश की. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ महत्वाकांक्षी स्ट्रीट रैपर एमसी शेर की भूमिका निभाते हुए, चतुर्वेदी ने दर्शकों और आलोचकों को समान रूप से प्रभावित किया. उनके प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया, जिससे बॉलीवुड में उनकी जगह पक्की हो गई.

Gehraiyaan

तब से, चतुर्वेदी ने सभी शैलियों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए, अपनी परियोजनाओं को सावधानीपूर्वक चुना है. उन्होंने दीपिका पादुकोण के साथ "गहराइयां" जैसी फिल्मों में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया "बंटी और बबली 2" और कैटरीना कैफ, ईशान खट्टर के साथ हॉरर-कॉमेडी "फोन भूत" जैसी फिल्मों में यादगार प्रदर्शन किया. उनकी हालिया रिलीज़, "खो गए हम कहाँ" ने स्वाभाविक स्क्रीन उपस्थिति के साथ एक शक्तिशाली कलाकार के रूप में उनकी जगह को और मजबूत कर दिया.

Chaturvedi's talent and charisma haven't gone unnoticed

चतुर्वेदी की प्रतिभा और करिश्मा ने सबका ध्यान उनकी ओर खींचा, उन्हें टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा भारत के सबसे डिजायरेब्ल पुरुषों में स्थान दिया गया है और जीक्यू इंडिया और फोर्ब्स एशिया द्वारा उनके प्रभाव के लिए मान्यता दी गई है.

Siddhant Chaturvedi

जैसा कि सिद्धांत चतुर्वेदी आज एक और वर्ष मना रहे हैं, एक बात निश्चित है: उनकी प्रतिभा और समर्पण से बॉलीवुड का भविष्य उज्ज्वल है. एक्शन फिल्म "युधरा" जैसी आगामी परियोजनाओं के साथ, हम केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि वह दर्शकों को लुभाते रहेंगे और भारतीय सिनेमा में एक अग्रणी व्यक्ति के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करते रहेंगे.

Read More:

सीता बनकर घर-घर बनाई पहचान, इस वजह से ठुकराई थी बड़ी फिल्म

आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे TMKOC के सोढ़ी उर्फ गुरुचरण सिंह

Arshad Warsi राजस्थान में जल्द शुरू करेंगे जॉली एलएलबी 3 की शूटिंग

आयुष शर्मा का जबरदस्त एक्शन दर्शकों का दिल जीतने में रहा नाकामयाब

Latest Stories