ब्रांड वैल्यू की लिस्ट में पीछे हुईं दीपिका पादुकोण, सभी स्टार्स को पीछे छोड़ टॉप रैंक पर विराट कोहली

0 24

बॉलीवुड स्टार्स हमेशा से ही मेकर्स की ब्रांड प्रमोट करने की पहली पसंद रहे हैं। इस बीच साल 2018 की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें सभी स्टार्स की ब्रांड वैल्यू के तौर पर लिस्ट निकाली गई है। इस लिस्ट में इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली ने सभी स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है।

View this post on Instagram

👊

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

इस बात का खुलासा ‘डफ एंड फेल्प्स’ की ‘द बोल्ड एंड द बिर्लिएंट’ नामक सेलिब्रिटी ब्रैंड वैल्यूशन रिपोर्ट में हुआ है। इस रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में विराट कोहली की ब्रांड वेल्यू 1200 करोड़ रुपए रही। इस लिस्ट में विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू के मामले में फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में विराट कोहली के बाद जिस सेलिब्रिटी का नाम है वह दीपिका पादुकोण हैं।

बता दें, इस लिस्ट में 20 बॉलीवुड स्टार्स का नाम शामिल है जिन्हें क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने भी कड़ी टक्कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक पहले नंबर पर विराट कोहली, दूसरे नंबर पर दीपिका पादुकोण, तीसरे नंबर पर अक्षय कुमार, चौथे नंबर पर रणवीर सिंह, पांचवें नंबर पर शाहरुख खान, छठे नंबर पर सलमान खान का नाम है। वहीं अमिताभ बच्चन सातवें नंबर पर, आठवें नंबर पर आलिया भट्ट, नौवें नंबर पर वरुण धवन और 10वें नंबर पर ऋतिक रोशन का नाम है।

View this post on Instagram

Day out with my beauty! 🤩♥️

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

इस लिस्ट के अनुसार विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू पिछले साल की तुलना में करीब 18 फीसदी बढ़ी। आपको बता दें, साल 2018 नवंबर में विराट कोहली ने करीब 24 अलग-अलग ब्रांड को प्रमोट किया तो वहीं पत्नी अनुष्का के साथ कुल 40 ब्रांड को प्रमोट किया। जबकि दीपिका पादुकोण ने नवंबर साल 2018 में करीब 21 ब्रांड को प्रमोट किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, लिस्ट के टॉप पर 20 सेलिब्रिटीज की ब्रांड वैल्यू तकरीबन 62 हजार करोड़ रही। इसमें टॉप-10 सेलिब्रिटीज की हिस्सदेारी करीब 75 फीसदी रही। विराट कोहली तो पहले स्थान पर काबिज हैं ही, उनके साथ सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी, पीवी सिंधु की कुल ब्रांड वैल्यू 1700 करोड़ रुपए है। यह टॉप 20 सेलिब्रिटीज की कुल ब्रांड वैल्यू का 27 फीसदी है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FaacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply