विज्ञापन जगत के दिग्‍गज एन पद्माकुमार अपने वास्‍तविक जीवन के विज्ञापन अनुभवों को परदे/वेब पर लेकर आये!

0 13

विज्ञापन क्रिएटिव, नितेश तिवारी, आर.बाल्‍की और राम माधवानी, फिल्‍म इंडस्‍ट्री के हर क्षेत्र में बड़ा नाम कमा रहे हैं, चाहे वह लेखन हो, निर्देशन या फिर संगीत, उन्‍होंने अपने नेतृत्‍व में कई सारी सुपर हिट फिल्‍में दी हैं। वे सभी बड़े परदे की जुनूनी दुनिया के सारे अनुभव और सीख लेकर हाजिर हुए हैं।

लेकिन एड की दुनिया आखिर कैसी होती है? दुनिया के सामने लगातार बेहतरीन कंटेंट पेश करने का दबाव। दोस्‍तों के साथ डिनर या फिर चाय-वाला के पास चाय की चुस्कियां, ये आइडियाज कहीं से भी आ सकते हैं। अपने वास्‍तविक जीवन से अनुभव लेते हुए और विज्ञापन की दुनिया के वास्‍तविक जुनून को पेश करते हुए, एन पद्माकुमार एजेंसी बिजनेस के एक और दिग्‍गज हैं, जोकि एमएक्‍स ओरिजनल सीरीज ‘थिंकिस्‍तान’ के साथ फिल्‍मकार बने हैं।

अपनी तरह की यह अनूठी सीरीज भारत और इंडिया के बीच का मतभेद है, जिसमें दो कॉपीराइटर्स के जीवन को दर्शाया गया है जोकि एक एड एजेंसी में अपनी पहचान बनाने की जद्दोजेहद कर रहे हैं। ये दोनों ही यादगार एड बनाते हैं और ब्रांड को शानदार बनाते हैं। ‘थिंकिस्‍तान’ 24 मई से एमएक्‍स प्‍लेयर पर स्‍ट्रीम होगा।

एन पद्माकुमार कहते हैं, ‘’मुझे लगता है कि कहानी कहने के लिये एक दौर को सिलसिलेबार रूप में प्रस्‍तुत करना और मानवीय अभियान सबसे महत्‍वपूर्ण होते हैं। इसी तर्ज पर, ‘थिंकिस्‍तान’ दो अलग-अलग किरदारों की कहानी है जोकि ललचाने वाली, पागलपन से भरी विज्ञापन की दुनिया से बाहर आते हैं। एक महानगर का अंग्रेजी का कॉपीराइटर है और दूसरा उत्‍तरप्रदेश का हिन्‍दी कॉपीराइटर है। उनकी भाषा और सामाजिक स्‍तर, उनके बीच खाई बनाते हैं।‘’

विज्ञापन की दुनिया के दिग्‍गज एन पद्माकुमार पैडी के रूप में चर्चित हैं । फिल्‍मकार बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिये विज्ञापन की दुनिया में 18 साल के अपने कॅरियर को अलविदा कहने से पहले उनकी काफी लंबी पारी रही है। वह रेडीफ्यूजन – वाईएंडआर में नेशनल क्रिएविट डायरेक्‍टर रहें हैं। इससे पहले वह लोवे लिंटास एंड पार्टनर्स, एमटीवी एंड मैक्‍केन वर्ल्‍डग्रुप श्रीलंका से भी जुड़े रहे हैं। उनकी पहली फीचर फिल्‍म ‘ए बिलियन कलर स्‍टोरी’ थी, जोकि 2017 में रिलीज हुई थी और इस फिल्‍म के लिये उन्‍हें फिल्‍म फेस्टिवल में काफी सराहना मिली थी।

यह शो 24 मई, 2019 से एमएक्‍स प्‍लेयर पर मुफ्त में स्‍ट्रीम होगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply