‘बहन एकता से कोई भी सलाह नहीं लेता हूँ’- तुषार कपूर

0 12

लिपिका वर्मा

तुषार कपूर एक फ़िल्मी परिवार से  बिलॉन्ग करते हैं। किन्तु उन्होंने अपने प्रोफेशन में बहुत उतार जढ़ाव देखा है। पहली बारी निर्माता की भूमिका फिल्म ’लक्ष्मी बॉम्ब’ से निर्माता की भूमिका निभाने मैदान में उतरे हैं, यह ‘मुन्नी-2 कंचना’ एक तमिल रीमेक फिल्म है। शुरुआत में ही निर्देशक राघव लॉरेंस ने ट्विटर पर यह फिल्म से आउट होने की बात की, पर फिर उन्होंने वापस यह फिल्म के निर्देशक की बाग़डोर अपने हाथ में ले ली है, ’जी मैं इस बारे में कुछ चर्चा नहीं करना चाहता हूँ। जो कुछ भी कहना था, निर्देशक राघव लॉरेंस ने ट्विटर द्वारा जग जाहिर तो कर ही दिया है। फिल्म जोरो शोरो से शूटिंग का पड़ाव बार कर रहे हैं। अंत भला तो सब कुछ भला’ तुषार ने यह कह कर बात टाल दी।

पेश है तुषार कपूर के साथ  लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश

बतौर निर्माता पहली बारी किन चीज़ों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं आप?

– बतौर निर्माता पहली बार, सबसे ज्यादा प्रोडक्शन पर फोकस कर रहा हूँ। सबीना खान भी साथ बतौर निर्मात्री  इस फिल्म में मेरा साथ है। फिल्म के कई मुद्दों पर हम दोनों चर्चा करते हैं। फिल्म की शूटिंग चल रही है। जी हाँ एक गाने की शूटिंग फ़िलहाल खत्म हुई है। बस मेरी पहली फिल्म है बतौर निर्माता सो मैं कानूनी दांव पेच पर ज्यादा ध्यान रखे हुए हूँ। सारी लीगल (कानूनी) पहलू पर मेरा ध्यान आकर्षित कर रखे हुए हूँ। ताकि फिल्म को किसी भी तरह की कोई पेचीदिगी का सामना न करना पड़े।

Tusshar

फिल्म के अनाऊंसमेंट के साथ, निर्देशक राघव लॉरेंस के फिल्म छोड़ देने से आप को दिक्कत आयी होगी ? क्या कहना चाहेंगे आप?

– देखिए, फिल्म की शूटिंग चल रही है और निर्देशक राघव लॉरेंस ही फिल्म के निर्देशन में लगे हुए हैं। बस फिल्म बेहतरीन तरीके से पूर्ण हो जाये यही बतौर  निर्माता मैं विचार रखता हूँ। फिल्म का निर्माण एक टीम वर्क है और काम अच्छा चल रहा है। सो यही मेरे लिए सबसे अच्छी बात है।

आप वेब सीरीज “बू सबकी फटेगी“ में मल्लिका सहरावत के साथ नजर आएंगे। क्या यह आपका सबसे बेहतरीन प्रोफेशनल समय चल रहा है ?

– जी हाँ! आप ऐसा समझ सकते हैं। इस समय मैं बहुत ही व्यस्त हूँ। बतौर निर्माता और अभिनेता. व्यस्त रहना ही सभी को अच्छा लगता है। वेब सीरीज ’बू सबकी फ़टेगी’ भी एक बेहतरीन कॉमेडी सीरीज है। यह एक बहुत ही खुशनुमा शो है। मलिका सहरावत इस सीरीज में बतौर  भूत, बनी नजर आने वाली है। साथ साथ काम करने में बेहतरीन अनुभव भी रहा है।

tussar kapoor_malika sherawat

आपका पूरा परिवार फिल्म लाइन से जुड़ा है। आप जीतेन्द्र (पिताजी), शोभा (माताजी) एवं बहन (निर्माता) एकता कपूर से क्या सलाह लेते हैं ?

– देखिए मैं अपनी माँ से लीगल सलाह लेता हूँ। क्योंकि उन्होंने ढेर सारी फिल्मों और सीरियल्स को बतौर निर्माता प्रस्तुत कर चुकी है। उन्हें कानूनी दांव पेच के सही तरीके का अनुभव है। सो वह मुझे हमेशा ही सही सलाह देंगी ऐसा मेरा अनुमान है।

रहा मेरे पिताजी से सलाह लेना? उन्होंने बहुत सारी साउथ रीमेक और बॉलवुड फिल्में की हैं। सो फिल्मों से सही ढंग से जुड़ने की और सबके साथ अच्छे से काम करने की सही सलाह वह हमेशा मुझे यही देते हैं कि -फिल्म मेकिंग एक टीम वर्क है और सबके साथ  सही व्यवहार कर आगे बढ़ो. सब कुछ अच्छा ही होगा। कभी किसी भी चीज़ में उलझो मत। हर चीज़ को सुलझा कर सबके साथ आगे बढ़ो।

Tusshar-Kapoor-with-his-Father-Son-and-Sister 1

और बहन एकता कपूर से कोई भी सलाह नहीं लेता हूँ क्योंकि वह अपने काम में बहुत ही मशरूफ रहती है। इसीलिए उन्हें किसी तरह से अपने काम के लिए दबाव डालूं यह मुझे अच्छा नहीं लगता है।

वेब सीरीज में कोई सेंसर नहीं है। .. बू सबकी फटेगी में कितनी गाली सुनने को मिलेंगे?

– देखिए, यह सच है कि वेब सीरीज प्लेटफॉर्म पर सेंसर बोर्ड का कोई हस्तक्षेप नहीं है। किन्तु हमारे शो  “बू सबकी फटेगी’ में केवल और केवल ’फ़टेगी’ शब्द का ही उपयोग हुआ है। और कोई भी अपशब्द का उपयोग नहीं हुआ है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply