जगन्नाथ रथयात्रा में चीफ गेस्ट होंगी TMC सांसद नुसरत जहां, सिंदूर लगाने पर जारी हुआ था फतवा

0 25

टीएमसी सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां अपनी शादी के बाद से ही सुर्खियों में हैं। इसकी वजह है नुसरत जहां का शादी के बाद सिंदूर लगाना और चूड़ा पहनना। बता दें कि 17वीं लोकसभा के सत्र में नुसरत जहां संसद में शपथ लेने सिंदूर और हाथों में चूड़ा पहनकर पहुंची थीं। नुसरत के इस पहनावे पर विवाद हो गया। यहां तक की मुस्लिम धर्मगुरुओं के एक समूह ने तो नुसरत जहां के पहनावे को ‘गैर इस्लामी’ करार देते हुए फतवा भी जारी किया था।

nusrat_jahan

वहीं, अब अंतरराष्ट्रीय संस्था इस्कॉन ने नुसरत जहां को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में मुख्य अतिथि बनने का निमंत्रण दिया है। बता दें कि कोलकाता में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा इसी गुरुवार 4 जुलाई से शुरू होने जा रही है। खबरों के मुताबिक, रथयात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी। इस रथयात्रा में नुसरत जहां को बतौर चीफ गेस्ट आमंत्रित किया गया है।

nusrat_jahan

इस्कॉन के प्रवक्ता ने नुसरत को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रण देने के सवाल पर कहा, “हम सभी धर्मों को मानने वाले लोग हैं। नुसरत के विचार हमारे विचारों से मिलते हैं। वह भी सभी धर्मों का आदर करती हैं। ऐसे में एक नए राजनेता के रूप में वह निश्चित ही आज के युवाओं को अपने विचारों से प्रभावित करेंगी। यही सोचकर हमने उन्हें यह निमंत्रण दिया है।”

nusrat_jahan

इससे पहले नुसरत जहां की करीबी दोस्त और सांसद मिमी चक्रवर्ती ने उनका समर्थन किया था। मिमी चक्रवर्ती ने नुसरत जहां का समर्थन करते हुए कहा कि हर किसी के व्यक्तिगत जीवन का सम्मान होना चाहिए और महिलाओं को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए। बता दें, कि नुसरत जहां ने 19 जून को व्यापारी निखिल जैन संग शादी रचाई थी। शादी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply