हर बार यह बात साबित हुई है कि पंचम, इलायची के लिये एक आदर्श पति है

0 19

सोनी सब के ‘जीजाजी छत पर हैं’ में पंचम (नि‍खिल खुराना) और इलायची (हिबा नवाब) नये जमाने के रोमांस को हंसी से भरपूर स्पिन दे रहे हैं। चांदनी चौक की रहने वाली तेज-तर्रार, बेबाक लड़की इलायची अपनी शैतानियों के लिये मशहूर है। अपने प्याहर और सीक्रेट पति पंचम को पिता मुरारी की रजामंदी पाने के लिये अपने अजीबोगरीब आइडियाज के लिये जानी जाती है। वहीं पंचम, इलायची से बिलकुल विपरीतहै, वह एक सीधा-सा और विनम्र लड़का है। हाल ही इन दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली है, लेकिन यह बात इलायची के परिवार से छुपाते हुए भी यह शादीशुदा जोड़ी एक-दूसरे के लिये ज्याकदा से ज्या दा वक्तइ निकाल लेती है। उनका यह राज सोनी सब की इस खुशमिजाज जोड़ी को मस्तीन करने और एक-दूसरे के लिये प्यारर भरे पल निकालने से रोक नहीं पाया।

इलायची की शरारतें जारी हैं लेकिन पंचम ने खुद को इलायची के लिये एक आदर्श पति साबित किया है। यहां शो के कुछ ऐसे पल दिये गये हैं, जिसने पतियों को प्रेरणा मिलेगी:

इलायची का हीरो

जब इलायची और उसका परिवार कुंभ मेला जाने की योजना बनाते हैं, तो चीजें खतरनाक मोड़ ले लेती है। ट्रेन का इंजन फेल हो जाता है और सबकी जान खतरे में पड़ जाती है। एक भोला-भाला हीरो होने के कारण पंचम इलायची और परिवार को बचाने की जिम्मेखदारी उठाता है। इसके लिये वह जिस डिब्बे  में सफर कर रहे होते हैं उस बॉगी को अलग कर देता है।

चाहे कुछ भी हो जाये, वह अपना वादा नहीं तोड़ता

जब इलायची शादी के बाद पंचम के साथ अपनी पहली रात का अनुभव करना चाहती है तो दोनों एक-दूसरे से वादा करते हैं कि वह मौसम की पहली बारिश का एक साथ मजा लेंगे। पंचम को मुरारी ने दुकान के जो काम दिये हैं उसमें खुद को दबा हुआ महसूस करता है और इलायची के पास जाने के लिये मुरारी को चकमा देने में उसे परेशानी होती है। इन सबके बावजूद पंचम अपने वादे पर कायम रहता है और दोनों एक साथ मानसून की पहली बारिश का मजा लेते हैं।

Nikhil Khurana as Pancham and Hiba Nawab as Elaichi

प्याार में पिट भी जायेंगे’

ऐसा कहा गया है कि ‘प्याभर और जंग में सब जायज है’ और यह बात पंचम और इलायची की प्रेम कहानी में बिलकुल सच साबित हुई है। जब पिंकी, पुष्पेंमद्र के इलायची को धोखा देने के शैतानी इरादे के बारे में बताता है, मुरारी और अन्यत लोग पंचम के इस दावे को झुठला देते है कि, ‘यदि हम उसे चोट पहुंचायेंगे तो फरार जुड़वां पुष्पेंऔद्र को भी चोट पहुंचेगी।‘’

पंचम, इलायची के प्याेर का गुलाम!

इलायची शैतानी भरी योजनाएं बनाने में माहिर है, वहीं पंचम योजना को सही तरीके से अंजाम देने के लिये उसे शाबासी देता है। तब भी जबकि सिर्फ अपने ससुर को डराने के लिये उसे ‘आदिमानव’ का ढोंग करने के लिये मुरारी उसे मोटी रकम देता है। इस अजीबोगरीब प्लासन के पीछे इलायची का मास्टोर माइंड है, वह यह प्लाेन पंचम को बताती है, तो वह योजना को अंजाम देने और उसे सफल बनाने के लिये मान जाता है।

तो देखिये पंचम और इलायची की रोमांचक लेकिन रोमांटिक सफर, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9.30 बजे केवल सोनी सब पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply