कलर्स की प्रस्तुति बहू बेगम, एक निकाह के द्वारा तीन जीवन एक साथ रहने को मजबूर

0 19

‘दोस्ती के हक़ बड़े और मुहब्बत के फ़र्ज़ कड़े होते हैं’! प्यार और दोस्ती दोनों को संभाला जाता है, लेकिन यह आश्चर्यजनक है कि क्या होता है जब आप अपने जीवन की दो सबसे मूल्यवान चीजों में से एक को चुनने के लिए मजबूर होते हैं। जब अज़ान, शायरा और नूर प्यार, बदला और प्रायश्चित में फंस जाते हैं, तो उनकी यात्रा को कलर्स के नए फिक्शन ड्रामा – बहू बेगम में प्रस्तुत किया जाएगा। जब उन्हें भाग्य विवाह के पवित्र बंधन में एक साथ लाता है, तो अज़ान के फैसले से एक निर्णय लिया जाता है और उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं। एलएसडी फिल्म्स द्वारा निर्मित, शो में अरिजीत तनेजा अज़ान अख्तर मिर्ज़ा की भूमिका में, समीक्षा जायसवाल नूर की भूमिका में, डायना खान शायरा अनवर की भूमिका में, और सिमोन सिंह बेगम रजिया की भूमिका में दिखाया गया है। इस शो का प्रीमियर 15 जुलाई को होगा और हर सोमवार से शुक्रवार रात 9.30 बजे सिर्फ़ कलर्स पर प्रसारित होगा।

शो के मुख्य कलाकार अरिजीत तनेजा, समीक्षा जायसवाल और डायना खान आज शहर में शो के बारे में बात करने के लिए आए हुए थे।

Sameeksha Jaiswal, Arjit Taneja, Diana Khan
Sameeksha Jaiswal, Arjit Taneja, Diana Khan

लॉन्च के बारे में बोलते हुए, वायकॉम 18 के हिंदी मास एंटरटेनमेंट और किड्स टीवी नेटवर्क की प्रमुख, नीना जयपुरिया ने कहा, “हम अपने देश की संस्कृति और विचारधारा से भरपूर, छोटे पर्दे पर विभिन्न सांस्कृतिक पृष्ठभूमि की कहानियों को प्रस्तुत करने के लिए अपने प्रयासों आज़मा रहे हैं। बहू बेगम की समृद्ध पृष्ठभूमि और दिलचस्प कहानियों के साथ, हमें एक बार फिर असाधारण कलाकारों के साथ दर्शकों के दिलों में उतरने का मौका मिला है। छोटी सरदारनी, बहू बेगम और बेपनाह प्यार के साथ हम दर्शकों के लिए विभिन्न विषयों की पेशकश करके अपने सप्ताह का मनोरंजन करने के लिए तत्पर हैं।”

Nina Jaipuria

इसी तरह की भावनाओं को व्यक्त करते हुए, वायकॉम 18 के हिंदी मास एंटरटेनमेंट के मुख्य सामग्री अधिकारी, मनीष शर्मा ने कहा, “यह शो एक समृद्ध मुस्लिम पृष्ठभूमि से है, तीन लोगों के जीवन की यात्रा की कहानी बताएगा जो एक विवाह से जुड़े हुए हैं। प्यार, प्रायश्चित और प्रतिशोध की मजबूत भावनाओं के साथ, जो शो की बुनियादी अवधारणाएं हैं, बहू बेगम में प्यार और दोस्ती के कई छंदों और नियमों की खोज की जाएगी। हमें सिमोन सिंह, अरिजीत तनेजा, डायना खान और समीक्षा जायसवाल जैसे प्रतिष्ठित कलाकारों को प्राप्त करने में खुशी हो रही है, जिन्होंने अपनी भूमिकाओं को शानदार ढंग से निभाया। साथ ही, रोमांचक कहानी के साथ शो को आगे लाने के लिए एलएसडी फिल्म्स के साथ एक नई साझेदारी करके हमें खुशी है।”

इस अवसर पर एलएसडी फिल्म्स के प्रतीक शर्मा ने कहा, “बहू बेगम में प्यार, बदला, और प्रेम प्रसंगों को लेकर संघर्ष होगा। शो का लुक और फील शानदार और शाही है और सेट का डिज़ाइन भी कहानी के अनुरूप बनाया गया है। सफेद संगमरमर की कलाकृति, प्राचीन कलाकृति और उर्दू भाषा की कलाकृति दर्शकों को शाही खजाने का आनंद लेने की अनुमति देगी। शो के संवाद भी काव्यात्मक हैं और इसमें नवाबी स्पर्श है। हमें यकीन है कि दर्शकों को दो सबसे विपरीत रिश्तों के रूप में प्यार और दोस्ती की यह आकर्षक कहानी पसंद आएगी।”

Sameeksha Jaiswal, Diana Khan
Sameeksha Jaiswal, Diana Khan

रजिया की भूमिका निभाने वाली सिमोन सिंह ने कहा, “शो प्यार के बारे में है और यह दर्शाता है कि कैसे नाराज़गी और समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बहू, बेगम की भूमिका निभाने के लिए, यह बहुत अच्छा है क्योंकि वह एक एकल माता-पिता है और बच्चे को पितृसत्तात्मक मोड में अकेले पाला है, वह एक मजबूत और स्वतंत्र महिला है। मैंने टीवी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और मुझे अभी भी उनसे प्यार और समर्थन मिल रहा है और मैं उन्हें पाकर खुश हूं। मैं इस शो में काम करने को लेकर खुश हूं और मुझे अभी काफी प्रतिक्रिया का इंतजार है।”

अज़ान की भूमिका निभाने वाले अरिजीत तनेजा ने कहा, “मैं रहस्यमय और शाही संस्कृति के प्रदर्शनी शो में भाग लेकर खुश हूं। मैंने इस भूमिका से बहुत कुछ सीखा है और मुझे सटीकता प्राप्त करने के लिए अपने पत्राचार और फॉर्म पर काम करना पड़ा। अज़ान का चरित्र परित्याग और इनकार के घेरे में खो जाता है और इसलिए वह एक ऐसा निर्णय लेता है जो उसके जीवन को प्रतिकूल बना देगा।”

 Arjit Taneja
Arjit Taneja

डायना खान जो एक शायर चरित्र हैं, ने कहा, “यह मेरा पहला टेलीविजन शो है और मैं कलर्स और अनुभवी कलाकारों के साथ भी काम करने के लिए उत्सुक हूं। शायरा एक उच्च शिक्षित, आधुनिक महिला है और वह भावनात्मक है। वह अज़ान के प्यार में पागल है, लेकिन भाग्य उसके सपनों को नष्ट कर देता है और उसके जीवन में कई तरह की मुसीबतें लाता है।”

Diana Khan
Diana Khan

नूर की भूमिका निभाने वाली समीक्षा जायसवाल ने कहा, “कलर्स के साथ जुड़ना बहुत अच्छा है। पहली बार मैं एक मुस्लिम किरदार कर रही हूं। मैं नूर की भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हूं, जो जीवन भरा है। उसका सबसे करीबी दोस्त अज़ान है और वह अज़ान को खुश करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। नूर का किरदार मेरी असल जिंदगी से जुड़ा है, मैं खुश हूं, जिंदादिल हूं और मुझे मजा आ रहा है।”

Sameeksha Jaiswal
Sameeksha Jaiswal

भोपाल की सुरम्य पृष्ठभूमि पर चित्रित इस शो में मुस्लिम राजशाही, संस्कृति और विवाह का चित्रण किया गया है। बेगम रज़िया शहर के सबसे प्रतिष्ठित परिवार की मातृ प्रधान महिला हैं, जिन्होंने राजनीति और सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका निभाई है और उन्होंने अपना साम्राज्य स्थापित किया है। हर कोई जिसे बहू बेगम कहता है, वह सभी का आदर और सम्मान करती है। भले ही रजिया अपनी भावनाओं को नहीं दिखाती है, लेकिन वह अपने बेटे अज़ान से बेहद प्यार करती है और उसकी दुनिया उसके चारों ओर घूमती है। यह सुनने के बाद कि उसका बेटा लंदन से वापस आया है, वह रोमांचित हो जाती है और उसे अपनी बचपन की लड़की से शादी करने का फैसला करने के बारे में बड़ी खबर सुनाती है। अज़ान को अपना बचपन याद आता है और उसने नूर को हमेशा अपनी बेगम बनने का सपना देखा है। लेकिन किस्मत कुछ और मंजूर है रोमांचित हो जाती है अज़ान अपने जीवन शायरा के प्यार के साथ घर लौटती है।

जैसे-जैसे अज़ान प्यार और दोस्ती के नियमों के बीच उलझता जाता है, आखिरकार वह क्या चुनेगा? दर्शकों को इस सोच के साथ छोड़ना, शो निश्चित रूप से दर्शकों को चकित कर देगा। बहू बेगम प्रसिद्ध कलाकार अपनी भूमिका को सशक्त बनाकर दर्शकों को इस शो में आकर्षित करने में सक्षम होंगे। अरिजीत तनेजा, समीक्षा जायसवाल, डायना खान और सिमोन सिंह के साथ बहू बेगम में अज़गर की भूमिका में मोहम्मद नाज़िम, सुप्रिया शुक्ला यास्मीन की भूमिका में और आम्रपाली गुप्ता सुरैया केंद्रीय भूमिका में नज़र आएंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply