इस जन्‍माष्‍टमी, कृष्‍णा भारद्वाज बतायेंगे अपने नाम के पीछे का सच

0 37

भगवान कृष्‍ण के जन्‍म के उपलक्ष्‍य में जन्‍माष्‍टमी का त्‍योहार मनाया जाता है। भगवान कृष्‍ण की शरारतों और चतुराई को सभी पसंद करते हैं, लेकिन सोनी सब के इस कलाकार के जीवन पर भगवान कृष्‍ण का बहुत ही गहरा प्रभाव है।

सोनी सब के ऐतिहासिक फिक्‍शन शो ‘तेनाली रामा’ में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले, कृष्‍णा भारद्वाज ने बताया कि उनका नाम कृष्‍णा क्‍यों रखा गया। इस बारे में कम ही लोगों को पता होगा कि कृष्‍णा भारद्वाज का असली नाम कीर्ति कांत है। जब उनसे नाम बदलने के पीछे की कहानी के बारे में पूछा गया तो कृष्‍णा ने कहा, ‘’मैंने खुद अपना नाम कृ‍ष्‍णा रखा। मुझे फोर्थ क्‍लास में अपना स्‍कूल बदलना पड़ा था और जब मैं स्‍कूल के लिये अपना इंटरव्‍यू टेस्‍ट दे रहा था तो मैंने अपना नाम ‘कृष्‍णा’ रख लिया और उसे पेपर पर लिख दिया। उस समय मैं कृष्‍णा की स्‍पेलिंग भी सही तरीके से नहीं जानता था और मुझे टीचर से पूछना पड़ा था।‘’

उन्‍होंने अपने नाम के साथ भगवान कृष्‍ण के संबंध के बारे में भी बताया। ‘’एक पारंपरिक पुजारी परिवार से ताल्‍लुक रखने के कारण, मैंने अलग-अलग भगवानों के बारे में काफी कुछ पढ़ा है। सबसे दिलचस्‍प कहानियों में से एक भगवान कृष्‍ण की कहानी थी। मैं उनकी सारी कहानियों से काफी प्रभावित और प्रेरित था। खासकर उनकी शैतानियों और उनकी बुद्धि से, इसलिये आखिरकार मैंने खुद को यह नाम देने का फैसला किया।‘’ यह कहना है कृष्‍णा भारद्वाज का। कृष्‍णा ने यह भी बताया कि वह रामा जैसे किरदार को निभाकर कितने खुश हैं, जोकि कृष्‍ण की तरह ही सतर्क, बुद्धिमान और चतुर है, साथ में उसमें थोड़ी-सी शरारत भी मिली हुई है।

देखिये, कृष्‍णा भारद्वाज को अब सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ में दोहरी भूमिका निभाते हुए, सोमवार से शुक्रवार, शाम 7.30 बजे

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

 

 

Leave a Reply