सोनी सब के ‘बालवीर रिटर्न्स’ के शानदार कॉस्ट्यूम तैयार किये हैं नीरुशा निखत ने

0 45

फैन्स  ने सोनी सब पर मशहूर फैंटेसी शो ‘बालवीर रिटर्न्सत’ के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस उत्स कुता और बेसब्री को और बढ़ाते हुए, चैनल इस सीजन में शो के मुख्यर किरदारों के लुक और उनके कपड़ों की डिजाइनिंग को एक अलग ही स्तंर पर ले गया है।

‘बालवीर रिटर्न्सब’ में टेलीविजन के बेहद चहेते सितारों की एक बहुत बड़ी फौज देखने को मिलने वाली है जैसे देव जोशी, वंश सयानी, पवित्रा पुनिया, शर्मीली राज और श्रीधर वत्सार को इस शो में दोबारा जोड़ा जा रहा है। 3 साल के लंबे इंतजार के बाद इस शो के नये अवतार में ये सितारे नज़र आयेंगे। किरदारों को और भी रंगीन रूप देने के लिये, सोनी सब ने जानी-मानी स्टायइलिस्टआ नीरुशा निखत को किरदारों के कपड़े डिजाइन करने के लिये शामिल किया है।

धरती पर बच्चों का रक्षक, बालवीर ‘वीर लोक’ पर एक बहुत बड़े हमले के बाद एक और बालवीर की तलाश में है। बाल परी और बाकी अन्य सुंदर परियां उसकी मदद के लिये उसके साथ हैं, ‘काल लोक’ की शैतानी ताकत और तिमनासा, बालवीर को बर्बाद करने के इरादे से उसकी जिंदगी में कुछ और परेशानियां लेकर आने वाली हैं।

अपना अनुभव बताते हुए निखत एम नीरुशा कहती हैं, ‘बालवीर रिटर्न्सु’ में काम करने पर बहुत ही अच्छाअ महसूस हो रहा है, लेकिन साथ ही यह बहुत चुनौतीपूर्ण भी है। सबसे बड़ी मुश्किल इसकी समयसीमा थी। अपने करियर में मैंने पहले इस तरह से कभी काम नहीं किया, क्यों कि हम 24X7 अपने स्टूऔडियो में रहे । लेकिन हम इस फैंटेसी शो के लिये बहुत ही अलग तरह का लुक चाहते थे। हम कुछ ऐसा दिखाना चाहते थे और ऐसे कलर्स इस्तेममाल करना चाहते थे, जोकि बच्चोंह के साथ-साथ बड़ों को भी जोड़ पाये और आज के समय के अनुरूप हो। हम परियों के कॉस्ट्यू म में काफी गहराई देना चाहते थे, ताकि बिना कुछ बताये या डायलॉग के भी लोगों को उसका मतलब समझ आ जाये और उनकी शक्तियों के बारे में पता चल जाये।‘’

किरदारों के लुक के बारे में बताते हुए वह कहती हैं, ‘’तिमनासा के साथ हम उसे कुछ ऐसा देना चाहते थे जो उसे ताकतवर, डरावना, ग्लैीमरस और साथ ही देवी वाला लुक भी दे। बालवीर के लिये हम कुछ अंतरराष्ट्री य स्त र का देना चाहते थे, लेकिन साथ ही उसे भारतीय दर्शकों से भी बेहद करीब रखना चाहते थे, उनके ‘अपने सुपरहीरो’ की तरह। पहली बार हमने कॉस्ट्यूयम और एसेसरीज को बिना लुक टेस्ट के तैयार किया और यह कमाल का काम कर गया। हमने ऐसे मटेरियल्सम का इस्ते्माल किया जोकि यहां नहीं मिलता था और इसलिये हमें खुद से कुछ फैब्रिक को बनाना पड़ा और उन्हें अपने अंदाज में बुनावट देनी पड़ी।‘’

‘बालवीर रिटर्न्से’ के फैन्सऔ के लिये उनके किरदारों के शानदार लुक्सल की एक झलक यहां दी गयी है।

• बहादुर बालवीर-देव जोशी

Dev Joshi as Baalveer in Sony SAB's Baalveer Returns_compressed

इस बार बालवीर अपना उत्तेराधिकारी ढूंढने के लिये यहां आया है, जिसे वह दुनिया की रक्षा की जिम्मेहदारी सौंप सके। जब तक उसे नया बालवीर नहीं मिल जाता, वह धरती पर गुब्बा रे बेचने वाले बल्लूी के रूप में रहेगा।

गहरे ग्रे और लाल रंग के कपड़ों में बालवीर का आत्मकविश्वागस और रौब उसके सूट से सही रूप में झलकता है। ऐसा लगता है जैसे यह सूट दुश्मेनों के चेहरे पर बहुत ही गहरी नज़र रखता है।

• मां जैसी बाल परी- शर्मीली राज

Sharmilee Raj as Baal Pari Sony SAB's Baalveer Returns_compressed

‘वीर लोक’ की वरिष्ठ् परी यानी बाल परी बालवीर के लिये मां जैसी है। बालों में जादुई शक्तियों के साथ, उन्होंरने हमेशा ही शक्तियों का नेतृत्वप किया है।

खूबसूरत गुलाबी रंग के परिधानों में सजी-धजी शर्मीली बाल परी के रूप में आपको उसके किरदार से प्या र करने के लिए मजबूर कर देगी।

• दुष्ट तिमनासा- पवित्रा पुनिया

रानी का अपना रुतबा दिखाते हुए, तिमनासा सत्ता की लोभी ‘काल लोक’ की शासिका है। बालवीर को खत्मे करने के अपने इरादे के साथ, तिमनासा उसे मारने और धरती पर अपना कब्जार जमाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

वास्तगव में कातिल लुक वाली तिमनासा एक काले गाउन में नजर आयेगी।

• मजाकिया डूबा-डूबा- श्रीधर वत्सउर

डूबा-डूबा ‘वीर लोक’ का एक जादुई बौना है और वह परियों तथा बालवीर का बहुत ही वफादार है। अपने अद्भुत कॉमिक टाइमिंग के साथ, डूबा-डूबा धरती पर हर किसी का दिल बहलाने को तैयार है।

डूबा-डूबा अपने सुंदर से लाल रंग के आउटफिट में दर्शकों को हंसाने को तैयार है।

• शैतान बौना तौबा-तौबा- श्रीधर वत्सरर

Shridhar Watsar as Tauba Tauba (2)_compressed

चुनौतियों का स्त,र और भी ऊपर ले जाते हुए, श्रीधर वत्सरर दोहरी भूमिका निभाने वाले हैं। ‘काल लोक’ के दो रूपों वाले इस बौने, तौबा-तौबा को जादुई शक्तियों की भूख है और उसे पता है कि दोनों ही तरह से उसे कैसे काम निकालना है।

तौबा-तौबा में शक्तियों को पाने की भूख नज़र आयेगी, उसका काला सूट उसके अंदर के शैतान को सही रूप में सामने लेकर आ रहा है।

• गुस्सै ल ज्वांला परी- खुशी मुखर्जी

Khushi Mukherjee as Jwaala Pari Sony SAB's Baalveer Returns_compressed

अपने नाम की तरह ही वह आग को अपने काबू में कर सकती है। उसने खुद से सभी तरह की खूबियां हासिल की है, ज्वाहला परी आग के साथ हर तरह का जादू कर सकती है और दुनिया को बचाने के लिये धरती के इस तत्वै का किसी भी रूप में इस्तेगमाल कर सकती है।

हत्यानरिन या रक्षक, ज्वातला परी को अपने जोखिम के पर जज कीजिए क्योंलकि उसका मकसद दुनिया को अपने फ्ले मिंग ऑरेंज गाउन में बचाना है।

• कूल पानी परी- भाविका चौधरी

Bhaweeka Chaudhary as Paani Pari Sony SAB's Baalveer Returns_compressed

पानी की रानी, पानी परी का पानी पर वश है और वह इसे जमा भी सकती है, उससे कुछ बेहद ही खतरनाक बर्फ के हथियार बना सकती है।

अपने किरदार को जीवंत बनाने के लिए पानी परी फ्लोहई नीले रंग के गाउन में नजर आयेगी जोकि उसके चेहरे पर उसकी मुस्का न का पूरक है।

• ताजी हवा का झोंका, वायु परी- अंबिका शैल

Amika Shail as Vaayu Pari on Sony SAB's Baalveer Returns_compressed

वायु परी हवा, उसके रूप या दिशा को अपने वश में कर सकती है, लेकिन वह उसका इस्तेहमाल दुनिया को बचाने के लिये नहीं कर पायेगी, क्योंककि वह भी बड़ी मात्रा में हवा, धुंआ और धूल अंदर ले सकती है।

हवा में प्या र तैर रहा है क्यों कि वायु परी का लक्ष्य् है खूबसूरत सफेद गाउन में दुनिया की रक्षा करना।

‘बालवीर रिटर्न्से’ के बारे में और अधिक जानने के लिये बने रहिये सोनी सब के साथ

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

 

Leave a Reply