मुंबई में द ललित ने होमोफोबिया, बीफोबिया इंटरसेक्स और ट्रांसफोबिया 2019 के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया

0 8

एलजीबीटीक्यूआई समुदाय को मुख्यधारा के समाज में शामिल करने और समूह के एजेंडे को मजबूत करने के लिए एक और साहसिक प्रयास में द ललित मुंबई ने होमोफोबिया, बीफोबिया इंटरसेक्स और ट्रांसफोबिया 2019 (IDAHOBIT) के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया।

यह दिन ड्रैग क्वीन स्टोरी आवर की अनूठी अवधारणा के साथ पूरे द लीलिट संपत्तियों में मनाया गया। रानी-को-हे-नूर शहर की एक बहुत प्रसिद्ध और प्रसिद्ध ड्रैग क्वीन है, जो ललित की एल्फी सीरीज बुक के नए लॉन्च किए गए बच्चों की कहानियाँ पढ़ती हैं। पूरी कवायद बच्चों और अभिभावकों को लैंगिक समानता और विविधता की अवधारणा के संवेदनशील मुद्दे के बारे में शिक्षित करने और अभेद्य स्वीकृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से थी।

एल्फी – इंद्रधनुषी रंग के कपड़े पहने ललित शुभंकर लिंग गैर-बाइनरी है और सभी का खुले हाथों से स्वागत करता है। कहानी का वर्णन बच्चों के लिए मजेदार गतिविधियों और माता-पिता के लिए उच्च चाय के बाद किया गया था। केशव सूरी फाउंडेशन ने भी एलएएलआईटी सूरी हॉस्पिटैलिटी स्कूल में पढ़ने के लिए ट्रांस छात्रों के लिए INR 75,000 / – की छात्रवृत्ति की घोषणा की। छात्रवृत्ति पांच योग्य उम्मीदवारों को प्रदान की जाएगी और पूरी ट्यूशन फीस को कवर करेगी। यह कोर्स फूड प्रोडक्शन एंड बेकरी में डेढ़ साल का डिप्लोमा प्रोग्राम है। केवल ट्रांस * और लिंग गैर-पुष्टि वाले छात्र छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Drag Queen - Rani-Ko-He-Nur narrating story to the kids
Drag Queen – Rani-Ko-He-Nur narrating story to the kids
Elphie and the Peacock
Elphie and the Peacock
Flag hositing of #PureLove by Drag Queen Rani-Ko-He-Nur along with the kids
Flag hositing of #PureLove by Drag Queen Rani-Ko-He-Nur along with the kids

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply