भगवान कृष्ण मेरे जीवन की प्रेरणा हैं – सुमेध मुदगलकर

0 20

स्टार भारत द्वारा प्रसारित शो ‘राधकृष्ण’ दर्शकों का मनपसंद शो है। ऐसे में सदियों से लोग राधा और कृष्ण के प्रेम की कहानी सुनते आ रहे हैं। इसी कड़ी में सुमेध ने अपने जीवन से जुड़ा एक खुलासा किया है जहाँ उन्होंने कहा है कि कृष्ण के किरदार ने उनका जीवन बदल दिया है।

सुमेध मुदगलकर बताते हैं कि अगर हमने कृष्ण का किरदार निभाया और कुछ नहीं सीखा यह भला कैसे हो सकता है। मैंने इस किरदार को निभाने के लिए बहुत रिसर्च की है। मुझे यह किरदार निभान पसंद ही नहीं आया बल्कि मैंने इसे बहुत एन्जॉय भी किया। मैंने यह सीखा की जीवन में भगवान कृष्ण द्वारा दी गई सीख पर चलकर आप कितने खुश रह सकते हैं, जिसे मैं आगे अपने जीवन में भी फॉलो करूँगा।

मैंने सबसे पहले कृष्ण की बाँसुरी पर अपना रिसर्च किया, कुछ बुक्स पढ़ीं, ताकि मैं यह समझ सकूँ कि उनके चेहरे पर हमेशा एक स्माइल क्यों होती है, भले ही वह गंभीर स्थिति हो।कोई भी ऐक्टर एक फ़ेक स्माइल दे सकता है, लेकिन कृष्ण की तरह लोगों की समस्याएँ नहीं हल कर सकता। जबसे मैंने कृष्ण का किरदार निभाना शुरू किया है मैं भी बहुत शांतचित्त हो गया हूँ। मैंने इससे पहले कई नेगेटिव रोल निभाए हैं।  बहुत लम्बे समय के स्ट्रगल के बाद मुझे यह पॉजिटिव किरदार मिला वो भी भगवान कृष्ण का। ऐसे में भगवान कृष्ण की कृपा ही है की मुझे कृष्ण बनने का मौका मिला।  मैं चाहता हूँ कि आगे भी उनकी कृपा मुझपर इसी तरह बनी रहे।

ऐसे में जब खुद सुमेध भगवान कृष्ण के भक्त बन चुके हैं तो दर्शक सुमेध को कृष्ण रूप में देखकर भला कैसे न मोहित हों।

इन सभी रोचक दृश्यों को देखने के लिए देखते रहिए धारावाहिक ‘राधाकृष्ण‘ हर सोमवार से शनिवार रात 9 बजे सिर्फ स्टार भारत पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply