स्टार भारत द्वारा प्रसारित ‘निमकी मुखिया’ ने अपने मेगा सीज़न 2 की ‘निमकी विधायक’ के अवतार में की नई शुरुआत

0 111

निमकी मुखिया स्टार भारत का सबसे लंबा चलने वाला एक सफल शो है। इस कहानी में बताया गया हैए कि निमकी ने किस तरह एक चुलबुली और नटखट लड़की से एक समझदार और ज़िम्मेदार महिला बनने का सफ़र तय किया और वह किस तरह अपने छोटे से गाँव में कई बड़े बदलाव लाईं। इस कहानी में दर्शाया गया हैए कि किस तरह निमकी ने सामाजिक मानदंडों को परिभाषित किया और वह मुखिया बनीं। अब यह शो अपने मेगा सेकेंड सीज़न के लॉन्च के साथ निमकी विधायक नाम से दोबारा लौट रहा है। इसकी नई श्रृंखला इस बात पर ध्यान केंद्रित करती हैए कि निमकी भूमिका गुरुंग द्वारा निभाया गया किरदारद्ध एक विधायक एमएलएद्ध कैसे बनती हैं और राजनीति की जटिल दुनिया में कैसे बदलाव लाने का प्रयास करती हैं।

इस शो का दूसरा सीज़नए पहले सीज़न से एक क़दम आगे है। यहाँ एक स्वतंत्र महिलाए पटना के मुरकी राजनीतिक क्षेत्र से विधायक बनी है। अन्याय के ख़िलाफ़ निमकी ने कैसे की लड़ाईए वह कैसे पुरुष प्रधान समाज की राजनीतिक दुनिया में विजयी हुई तथा कैसे राजनीति के क्षेत्र में वो महिलाओं की सफल भागीदारी लाई. यही इस कहानी के मूल विषय हैं। निमकी के दबंग स्टाइल में अब भी कोई कमी नहीं हैए क्योंकि वह हमेशा की तरह अपनी चुनौतियों से लड़ती है। अंत में वह सच्चे प्यार की तरफ़ आकर्षित भी होती हैए लेकिन अपने पास्ट के कारण पीछे हट जाती है।

शो के लेखक.निर्माताए ज़मा हबीब कहते हैं हमारे दर्शकों को निमकी मुखिया से बेहद प्यार है और अब पिछले सीज़न से उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई है। श्महिलाएँ अपने चरित्र पर विश्वास करेंश्ए यही प्रेरणा लेकर हमने श्निमकी विधायक के साहसी नए अवतार पर काम किया है जो राजनीतिक क्षेत्र में तूफ़ान मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस यात्रा के माध्यम से राजनीति में सक्रिय महिलाओं की सफल भूमिका दर्शाई जाएगी। हमने सीज़न 2 के लिए अपनी स्टार कास्ट को भी बढ़ाया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारे दर्शकों को इस शो का हर मोमेंट पसंद आएगा।

वह आगे कहते हैं एक लेखक और एक निर्माता के रूप में मुझे लगता है कि यह मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं दर्शकों को आकर्षित करने वाला कंटेन्ट दिखा सकूँए साथ ही दर्शकों को उचित सवाल पूछने का भी मौक़ा दे सकूँ। टेलीविज़न पर निमकी मुखिया एक सबसे हटकर शो बनाया गया थाए और अब हम एक बार फिर एक नया डिफ़्रेंस क्रिएट करने का प्रयास कर रहे हैं।

निमकी विधायक शो दर्शकों को एक नए ढंग से रोमांचित करने का वादा करता हैए जो ड्रामा कॉमेडी और रोमांस के साथ ही समाज को एक बेहद मज़बूत संदेश भी देगा। यह शो न केवल दर्शकों का मनोरंजन करेगाए बल्कि यह नया सीज़न पुरुषों और महिलाओं के समान प्रतिनिधित्व पर भी दर्शकों का ध्यान केंद्रित करेगा। निमकी एक महिला होते हुए भी अब न सिर्फ़ राजनीति में प्रवेश करेगीए बल्कि वह देश की अन्य महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल भी साबित होगी क्योंकि उसने अपनी यात्रा एक छोटे से गाँव की मुखिया से शुरू करते हुए एक विधायक तक का सफ़र तय किया। इसके आलावा सीज़न 2 की इस नाव में नए व प्रतिभाशाली कलाकारों की भूमिका भी शामिल होगी। इस शो में जहाँ भूमिका गुरंग लीड रोल निभाएँगी वहीं नई टुकड़ी में अन्य स्टारकास्ट भी शामिल होगी। साथ ही अभिषेक शर्मा भी इसमें मुख्य भूमिका में हैं

Bhumika Gurung plays Nimki in Nimki Vidhayak
Bhumika Gurung plays Nimki in Nimki Vidhayak
Bhumika Gurung plays Nimki in the show Nimki Vidhayak
Nimki Vidhayak Star Cast during launch in Mumbai
Zama Habib – Nimki Vidhayak show’s writer-producer

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply