सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के क्राइम पेट्रोल ने 1000 एपिसोड पूरे किए

0 19

अपराध का कोई चेहरा, उम्र, लिंग, धर्म या स्टेटस नहीं होता है। जबकि खतरा हमेशा आसपास रहता है, यह हमेशा कुछ संकेतों और पैटर्न के साथ आता है। यह हम बिना सोचे-समझे पीड़ितों या समझदारों पर है, कि उन संकेतों को पढ़ना सीखें, जो अपराध को वास्तव में होने रोकने में मदद कर सकते हैं। इस विचार के साथ, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के क्राइम पेट्रोल ने लगातार उन आपराधिक मामलों पर प्रकाश डाला है, जिन्होंने राष्ट्र को हिलाकर रख दिया है और इस बात पर जागरूकता फैलाई है कि नागरिक कैसे चेतावनी के संकेतों को पढ़ना सीखकर अपनी सुरक्षा कर सकते हैं। मई 2003 में पहली बार प्रसारित की गई यह सीरीज़, अपराध शैली में प्रवर्तक रही है, जिसने विभिन्न आयु वर्ग के अपराधों और उसके बाद होने वाले न्याय के बारे में जागरूकता फैलाकर लोगों को सशक्त बनाया है। शो ने सफलतापूर्वक 1000 एपिसोड पूरे कर लिए है और दर्शकों और खुद को और अपने आसपास के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सशक्त बनाने के लिए बढ़ रहा है।

अभिनेता संजीव त्यागी, जो शो में एक पुलिस अधिकारी का किरदार निभाते हैं, वह बताते हैं, “इस शो में काम करने का मेरा अनुभव शानदार था। शो की वजह से, हम अभिनेताओं को अपने वास्तविक जीवन में भी काफी सम्मान मिला है। हम जहां कहीं भी जाते हैं, लोग हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते हैं और वे हमारे चरित्रों से जुड़े हैं, जो हम शो में निभाते हैं और सोचते हैं कि हम उतने ही अच्छे हैं जितना हमें टीवी पर दिखाया जाता है। एक अभिनेता जो अनुभव करता है उससे अधिक प्रतिष्ठा के साथ लोग हमें देखते हैं क्योंकि हम अच्छे पुलिसवाले की भूमिका निभाते हैं। अपने तरीके से, इस शो ने दर्शकों और नागरिकों को इस बात से अवगत कराया कि उनके आसपास क्या हो रहा है और वास्तव में कोई ऐसी आपराधिक गतिविधियों को रोकने में कैसे मदद कर सकता है। लोग हमसे मिलकर कहते हैं कि वह एपिसोड अच्छा था और उन्होंने इससे कुछ नया सीखा है। यह बहुत अच्छा अनुभव है और मुझे उम्मीद है कि हम ऐसे ही अच्छा काम करते रहेंगे।”

कई सालों से पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाते हुए शो का हिस्सा रहे, राजेंद्र शिसटकर कहते हैं, “कहने के लिए बहुत कुछ है और शो के साथ काम करते हुए 10 साल पूरे करने के बाद, 2-3 लाइनों में अपने अनुभव को समेटना न्याय नहीं होगा। यह एक बहुत बढ़िया अनुभव है। मुझे खुद इस शो से कई सारी चीजें सीखने का सौभाग्य मिला है। अब मुझे लोगों को यह नहीं बताना पड़ता कि मैं एक अभिनेता हूं… शो ने मुझे बहुत अच्छी पहचान और सम्मान दी है। यह आश्चर्यजनक है कि कैसे एक डेली सोप नहीं, बल्कि एक लेट नाइट क्राइम शो को इतनी लोकप्रियता मिली है और लोग इस शो से बहुत संबंधित हैं। क्राइम पेट्रोल की वजह से, मुझे लगता है कि पुलिस की खराब भ्रष्ट छवि बदल गई है और पुलिस आकर मुझे धन्यवाद कहते है कि आपके शो के कारण लोगों की हमारे बारे में सकारात्मक छवि बनी है। निर्माता भी बहुत अच्छे रहे हैं और उन्होंने मुझे अभिनय करते समय अपनी शैली अपनाने की पूरी अनुमति दी है, जिससे मैं कुछ अलग कर पाता हूं। इस सफलता के लिए क्राइम पेट्रोल और सोनी की पूरी टीम को धन्यवाद और बधाई देता हूं।”

क्राइम पेट्रोल लगातार बताता है कि कैसे कभी-कभी संकेतों और छोटे उदाहरणों की उपेक्षा करने से बड़े अपराध हो सकते हैं। यह शो दर्शकों के लिए आई ओपनर के रूप में एक व्यापक और नाटकीय रूप में जघन्य अपराधों को पेश करने और समाज में प्रचलित संभावित आपराधिक गतिविधियों के प्रति उन्हें सचेत करने के लिए प्रतिबद्ध है। एपिसोड दर्शकों को हर उस स्थिति पर शिक्षित करेंगे जहां अपराध को अधिक संवेदनशील तरीके से रोका जा सकता था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply