सोनी बीबीसी अर्थ ने इंडिया हैबिटैट सेंटर में वन्यजीवन श्रृंखला ‘सेरेंगेटी’ का विशेष प्रदर्शन किया

0 17

भारत के प्रमुख तथ्यात्मक मनोरंजन चैनल, सोनी बीबीसी अर्थ ने हाल में मेगा-सीरीज, ‘सेरेंगेटी’ का प्रथम प्रदर्शन किया. 6 खण्डों में विभाजित यह श्रृंखला अफ्रीका में उसी नाम से लोकप्रिय नैशनल पार्क से आरम्भ होती है. अफ्रीका के हरे-भरे घास के मैदानों में फिल्माई गयी यह पथ-प्रदर्शक श्रृंखला सवाना के जंगल के मशहूर जानवरों की अन्तर्संबद्ध कहानियों के साथ आगे बढ़ती है और वास्तविक जीवन के घटनाचक्र, तेजगति उग्रता और रोमांचकारी तनाव से भरपूर है.

पहली बार सोनी बीबीसी ने दिल्ली के प्रतिष्ठित बहुद्देशीय सम्मलेन केंद्र, इंडिया हैबिटैट सेंटर में सेरेंगेटी के प्रथम एपिसोड का विशेष प्रदर्शन किया. 11 सितम्बर को संपन्न यह प्रदर्शन सभी पशुप्रेमियों, वन्यजीवन कार्यकर्ताओं और पारखियों के लिए खुला था, क्योंकि इसमें सेरेंगेटी में अफ्रिकी बीहड़ों का नज़ारा प्रस्तुत किया गया है. इस विशिष्ट पहल का उद्देश्य सोनी बीबीसी के ब्रांड वचन, ‘फील अलाइव’ का विस्तार करना और अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करना था.

पुरस्कार-विजेता ब्रिटिश अभिनेता (स्टार वार्स से प्रसिद्ध) जॉन बोएगा के कथा-वाचन के साथ यह सीरीज वन्यजीवन प्रेम और जुदाई, ईर्ष्या और प्रतिद्वंद्विता, त्रासदी और विजयोल्लास के बारे में है, जैसा कि अफ्रीका के मध्य में उनका जीवन परस्पर गुंथा हुआ है और अचानक से उसकी परतें खुलती जातीं हैं. अभूतपूर्व फिल्मांकन तकनीकों और मौलिक संगीत के प्रयोग से आपको एक्शन के केंद्र में रखते हुए, सेरेंगेटी में जानवरों के वास्तविक जीवन के ड्रामे के इस बेमिसाल संसार को बेहद अन्तरंग और सम्मोहक बारीकियों के साथ परदे पर उतारा गया है.

अफ्रीका के सघन घास के मैदानों के सबसे आकर्षक और अद्भुत पशु प्रजातियों की प्रधानता के साथ, सेरेंगेटी पलक झपकते दर्शकों को आकर्षित करती है. प्रदर्शन में मौजूद हर किसी ने वास्तविक जीवन जैसे, पथ प्रदर्शक विसुअल्स और तेज गति, गहन ड्रामा तथा ऐक्शन की प्रशंसा की. इस एपिसोड को दर्शकों की शानदार सराहना मिली है. इसके परिणामस्वरूप दर्शकों को अंगरेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में उपलब्ध इस श्रृंखला के बाकी बचे एपिसोड्स देखने की प्रेरणा मिली है, जिसका प्रसारण केवल सोनी बीबीसी अर्थ पर होगा.

टिप्पणी

सुश्री विद्युन सिंह – कार्यक्रम निदेशक – इंडिया हैबिटैट सेंटर

“सोनी बीबीसी अर्थ अपने सम्मोहक कथावाचन के लिए मशहूर है. यह एक ऐसा अनुभव प्रदान करता है जो परदे पर देखने पर और भी शानदार बन जाता है. इसलिए संयुक्त रूप से इंडिया हैबिटैट सेंटर में प्रशंसित बीबीसी सीरीज ‘सेरेंगेटी’ का प्रदर्शन हमारे लिए खुशी की बात थी. दर्शकों ने इसका भरपूर आनंद उठाया! मैं खुद भी सेरेंगेटी जा चुकी हूँ और इस नाते इस प्राचीन वन्यजीवन की जादुई अहसास को फिर से देखकर मेरी अनेक पुरानी यादें ताजा हो गयीं. मेरे विचार से इस तरह के कंटेंट को सभी उम्र के लोगों को देखना चाहिए.”

अंगरेजी और हिंदी में सेरेंगेटी देखें सोमवार से शुक्रवार, रात के 9:00 बजे, केवल सोनी बीबीसी अर्थ पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply