वेब सीरीज मेरे हिसाब से गलत है- सलमान खान

0 30

पहली बार सलमान खान की किसी फिल्म का टाइटल ‘ भारत’ देश भक्ति से औतप्रौत दिखाई दे रहा है। दूसरे फिल्म में पहली बार सलमान ने बचपन से लेकर साठ वर्षीय बूढे तक की भूमिका निभाई है, लिहाजा फिल्म को लेकर वे काफी उत्साहित हैं। फिल्म की शउरूआत में एक बदलाव के तहत सलमान के अपोजिट प्रियंका चोपड़ा की जगह कैटरीना कैफ दिखाई देने वाली हैं। हाल ही में सलमान के साथ बातचीत में फिल्म से जुड़े कई मुद्धों पर की गई बातचीत।

फिल्म में अपने किरदार को लेकर सलमान का कहना हैं देखिये मेहनत तो हर फिल्म में होती है, मैं अपनी हर फिल्म के किरदार के लिये गंभीर रहता हूं और मन से काम करता हूं। इससे पहले मैने ‘सुल्तान’ के लिये काफी मेहनत की थी। इस फिल्म की बात की जाये तो मैंने यहां अपने किरदार के लिये अपनी अन्य फिल्मों के मुकाबले दस गुना ज्यादा मेहनत की है। दरअसल अलग-अलग लुक्स में ढलने के लिये मैने डायरेक्टर के कहने पर कभी वजन कम किसा तो कभी बढ़ाया। ये सब मुझे तयशुदा वक्त के भीतर ही करना पड़ा था। शुरूआत में वो सब आसान लगा, लेकिन अगर वो सब दोबारा करना पड़े तो मैं नही कर पाउंगा।

salman khan

प्रियंका की जगह कैटरीना को लेकर सलमान का कहना हैं। इस बात पर काफी गॉसिप बने थे जैसे प्रियंका ने फिल्म न कर मेरी इगो का हर्ट किया वगैरह वगैरह। जबकि असल में एक दिन प्रियंका बाकायदा मुझे मिली, उसने कहा कि मेरी शादी होने वाली है लिहाजा मैं फिल्म को डेट्स नही दे पाउंगी। यहां मेरा उसे कहना था कि कोई बात नहीं, हम फिल्म को आगे बढ़ा लेते हैं, लेकिन प्रियंका का कहना था कि उनकी शादी की तारीख और फिल्म की शूटिंग की तारीख क्या होगी वो अभी से नहीं बता सकती। इसके बाद मैने फाइनली प्रियंका से कहा तो क्या तुम फिल्म में काम नहीं करना चाहती। तो उसका कहना था कि यही बात है। मैंने कहा, ठीक है, ओके। थैंक्यू। इसे लेकर मैं ताउम्र्र तुम्हारा शुक्रगुजार रहूंगा। कि एन वक्त पर तुमने सही फैसला लिया। इसे आप डेस्टिनी कह सकते हैं कि अगर प्रियंका फिल्म नहीं छोड़ती तो कैटरीना कैफ इस फिल्म में कैसे आ पाती लेकिन प्रियंका को लेकर यहां एक बात मै जरूर कहूंगा कि जहां अभिनेत्रीयां फिल्मों के लिए अपना सब कुछ छोड़ने को तैयार हो जाती हैं, दूसरी तरफ प्रियंका ने अपनी शादी के लिये फिल्म ही बल्कि भारत ही छोड़ दिया। जबकि फिल्म में उसका बहुत शानदार रोल था।

प्रियंका के साथ दोबारा काम करने के फैसले पर सलमान का कहना हैं कि अगर किसी फिल्म की कहानी अच्छी लगी तो जरूर उसके साथ वो फिल्म करूंगा।

Salman-Khan-Priyanka-Chopra-Bharat-

सलमान बायोपिक फिल्मों को लेकर कहते हैं अगर मुझे कभी किसी ऐतिहासिक भूमिका का ऑफर आता है तो मैं चंगेज खान की बायोपिक में उसका किरदार निभाना चाहूंगा। आपको पता होगा कि चंगेज खान एक मंगोल शासक था. जो अपनी संगठन शक्ति, बर्बरता और अपने राज्य के विस्तार के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हुआ था।

डिजिटल या वेब सीरीज को लेकर सलमान की सोच नकारात्मक लगी क्योंकि यहां उनका कहना है कि बेशक ये प्लेटफॉर्म अच्छा है, लेकिन जो कुछ यहां दिखाया जा रहा है, वो मुझे जरा पसंद नहीं है। आपने देखा होगा कि किसी फिल्म में अगर तीन या चार एक्स्ट्रा पंच होते हैं तो उसे सेंसर  की नजर वहां फौरन जम जाती हैं, लेकिन वेब सीरीज मे आपको सब कुछ दिखाने की आजादी है। क्यों यहां यानि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कोई सेंसरशिप नहीं होती। मेरी सलाह हैं कि अब यहां पर भी एक बॉडी होनी चाहिए, जो अपना कॉल ले सके। मेरी अगर बात की जाये तो मेरी फैंस मेल में छोटे बच्चों की तादात ज्यादा है, आज फोन तो सबके पास होता है इसलिये सब मेरे हिसाब से गलत है।

bharat salman katrina

अपनी फिल्मों के हिट सेक्शन में ट्यूबलाईट जैसी कमजोर फिल्म को लेकर सलमान कहते हैं कि मुझे अगर यह फिल्म फ्लॉप लगी, तो कुछ लोगों को यह पसंद भी आई। यहां मेरा कहना हैं कि भी फिल्म को लेकर हर किसी का अपना नजरिया होता है। फिल्म न चलने की दूसरी वजह मुझे लगीं उस फिल्म की रिलीज़ डेट, जो सही नहीं थी। दरअसल मेरे फैन ईद जैसे त्योहार के अवसर पर दबंग या टाइगर जैसी एक्शन फिल्म देखना चाहते हैं।

सलमान अगले प्रोजेक्ट्स को लेकर कहते हैं कि आगे मै ‘दबंग के तीसरे पार्ट की शूटिंग में व्यस्त हूं, और मौजूदा फिल्म तो रिलीज पर हैं ही। फिल्म में शायद पहली दफा मैने किरदार के अलग अलग रून जीये हैं जिनमें लाइफ के अलग-अलग फेज हैं। जैसे यहां मेंरी 9 से 27, 27 से 35, 35 से 45 और 45 से 60 वर्ष की आयु तक की जर्नी दिखाई जाएगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply