सब टीवी ने ‘‘हम आपके घर में रहते हैं”  लांच किया

0 101

शो का प्रसारण 10 अगस्त से रात 10 बजे से शुरू किया जायेगा

कहा जाता है कि पड़ोसी को अपना परिवार समझकर प्यार करना चाहिये  और यह एक आज्ञापत्र हो सकता है, लेकिन लखनऊ के गुप्ता और त्रिपाठी परिवारों पर यह कहावत लागू नहीं होती। सब टीवी, भारत के सबसे पसंदीदा पारिवारिक चैनल की नवीनतम पेशकश ‘हम आपके घर में रहते हैं’ द्वारा दो पड़ोसी परिवारों के बीच इसी प्यार एवं नफरत के रिश्ते को जीवंत किया जा रहा है। शो की कहानी एक पूर्व डकैत बाचनी देवी और उसके परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो कई दशकों से उस अधिकारी के घर में रह रहे हैं, जिसके सामने उसने आत्मसमर्पण किया था। इस घर का मालिक हैं- त्रिपाठी परिवार।

शशि सुमीत प्रोडक्शन्स द्वारा निर्मित ‘हम आपके घर में रहते हैं’ एक अनूठा और हल्का-फुल्का शो है, जिसमें दो परिवारों के बीच संपत्ति के अधिकार के लिये टकराव को दिखाया गया है। इनमें से एक परिवार का नेतृत्व पूर्व डकैत बाचनी देवी (विभा छिब्बर) द्वारा किया जाता है, जो कि गुप्ता परिवार की मुखिया है। वहीं, दूसरा परिवार है- त्रिपाठी परिवार, जिसकी बागडोर साधारण प्रोफेसर त्रिपाठी (एहसान कुरैशी) के हाथों में है। दोनों परिवारों के बीच टकराव का मुख्य बिंदु यह है कि बाचनी देवी जो अपने लगावपूर्ण लेकिन डराने-धमकाने वाले रवैये के साथ अपनी आखिरी सांस तक घर में रहना चाहती है, जबकि त्रिपाठी परिवार की आखिरी इच्छा है – अपने पुरखों के घर को हासिल करना। इस टकराव को लेकर ही सारा शोर-शराबा है।

यह सुनिश्चित करने के लिये कि उनका अस्तित्व बरकरार रहे, प्रोफेसर त्रिपाठी पास के ही एक घर में किरायेदार के रूप में रहते हैं। दोनों परिवार अपनी भरपूर कोशिश करते हैं कि दूसरा परिवार घर को जल्दी से खाली करा दे। इन सबके बीच बाचनी देवी की पोती शक्ति (शिवानी तोमर द्वारा अभिनीत) और त्रिपाठी परिवार के बड़े बेटे राघव (आदित्य पांडे द्वारा अभिनीत) के बीच प्यार के फूल खिलने लगते हैं। दोनों परिवारों के बीच हर दिन मुकाबला होता है और इसी बीच इन दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगता है।

‘हम आपके घर में रहते हैं’ एक सम्पूर्ण हास्यप्रद फैमिली एन्टरटेनर है और इसका प्रसारण 10 अगस्त से रात 10 बजे सब टीवी पर शुरू होगा। शो में प्रोफेसर त्रिपाठी और बाचनी देवी के बीच शरारती नोंक-झोंक दिखाई जायेगी, जो कि एक साथ मिलकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे।

देखें, ‘‘हम आपके घर में रहते हैं”  10 अगस्त से सोमवार से शुक्रवार, रात 10 बजे सिर्फ सब टीवी पर

कलाकार-किरदार विवरण:

एहसान कुरैशी- जय प्रकाश त्रिपाठी

विभा छिब्बर- बाचनी देवी

शिवानी तोमर-शक्ति

आदित्य पांडे- राघव

ज़ाहिद अली- भंवर सिंह

सतीश शर्मा- करमवीर गुप्ता

अंजली मुखी- देवयानी

सब टीवी के विषय में:

सब टीवी, मल्टी स्क्रीन मीडिया प्रा. लि. के स्वामित्व में संचालित टेलीविजन चैनल्स के नेटवर्क का अंग है। सब टीवी भारत के प्रमुख ब्रांड का एकमात्र पारिवारिक हास्य मनोरंजन चैनल है, जिसका वादा है ‘असली मजा सब के साथ है’। दैनिक पारिवारिक हास्य से लेकर मूक हास्य जैसी आधुनिक अवधारणाओं पर नवोन्मेषी कार्यक्रमों एवं हल्के-फुल्के कथानकों के दमदार भंडार की बदौलत सब मनोरंजक ‘पारिवारिक दृश्यावलोकन’ के अनुभव को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। इसके कार्यक्रमों की श्रृंखला में शामिल हैं – ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘, ‘चिडि़याघर‘, ‘बाल वीर‘, ‘बड़ी दूर से आये हैं‘, यम हैं हम और कृष्ण कन्हैया शामिल है। विविधतापूर्ण कार्यक्रम और स्वस्थ मनोरंजन के लिए सब टीवी को मीडिया एवं मनोरंजन के क्षेत्र में ब्रांड लीडरशिप पुरस्कार भी प्रदान किया गया है।

Leave a Reply