भारत में सबसे लोकप्रिय हॉलीवुड अभिनेता बने, ‘आर्यन मैन’ रॉबर्ट डाउनी जूनियर

0 17

हॉलीवुड के हार्ट थ्रोब रहें, रॉबर्ट डाउनी जूनियर भारतीय फिल्म दर्शकों को भी बेहद पसंद हैं। हाल ही में स्कोर ट्रेंड्स इंडिया ने जारी किए चार्ट के अनुसार, ‘आयरन मैन’ रॉबर्ट डाउनी जूनियर भारत में सबसे लोकप्रिय हॉलीवुड अभिनेता रहें हैं। स्कोर ट्रेंड इंडिया के अनुसार रॉबर्ट डाउनी जूनियर, के बाद विल्स स्मिथ भारत में सबसे लोकप्रिय हॉलीवूड अभिनेता हैं।

यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं। अपने लोकप्रियता के चलते रॉबर्ट डाउनी ने डिजिटल (सोशल प्लेटफॉर्म और वेबसाइट), वायरल न्यूज और न्यूजप्रिंट सभी के कवरेज में कुल मिलाकर 100 अंक बनाए हैं।

दौरान, फिल्म अलादीन फेम जिन याने की अभिनेता विल स्मिथ 90 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।  ई पेपर (न्यूज़प्रिंट) और वायरल समाचार श्रेणियों में विल स्मिथ ने लोकप्रियता में अच्छा स्कोर करके दुसरा स्थान हासिल किया हैं। वही, लोकप्रियता में तीसरे पायदान पर हैं, फिल्म एवेंजर्स के थोर याने के अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ। ऑस्ट्रेलिया में जन्मे एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ की बहुत ज्यादा फैन फॉलोइंग है। क्रिस हेम्सवर्थ ने स्कोर ट्रेंड्स के चार्ट्स पर 73 अंकों के साथ तिसरा स्थान हासिल किया हैं।

अपनी सुपरहीरो भूमिकाओं के लिए जाने जाते, अभिनेता क्रिस्टोफर इवांस इस लोकप्रियता के चार्ट पर चौथे स्थान पर हैं। डिजिटल (सोशल प्लेटफॉर्म और वेबसाइटों) श्रेणी में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए इस ‘कैप्टन अमेरिका’ने 58 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया हैं।. वही, पांचवे स्थान पर रहें, अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो के कई सालों से निष्ठावान प्रशंसक रहें हैं। उनकी हर एक फिल्म का उनके फैन्स को बेसबरी से इंतजार रहता हैं। इसिलए 45 अंकों के साथ लियोनार्डो डिकैप्रियो स्कोर ट्रेंड्स चार्ट की पांचवीं रैंकिंग पर स्थिर बने हुए है।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल, खुलासा करते हैं, “निस्संदेह रूप से पूरे भारत में फिल्म एवेंजर्स सबसे ज्यादा देखी गयी, हॉलीवुड फिल्म है और इसलिए इस फिल्म के अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ और क्रिस्टोफर इवांस भारतीय लोकप्रियता चार्ट में शीर्ष स्थान पर दिख रहैं हैं।”

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुकट्विटरप्रिंट प्रकाशनवायरल न्यूजब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply