असाम पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुंबई में आयोजित रोड शो

0 28

केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा असम पर्यटन विभाग भारत पर्यटन के सहयोग से असम पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुंबई में रोड शो का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य अहमदाबाद, पुणे और मुंबई में असम के पर्यटन को बढ़ावा देना है। असम पर्यटन के इस रोड शो में, असम के पर्यटन मंत्री श्री चंदन ब्रह्मा,  अध्यक्ष श्री जयंत मल्ला बरुआ,  उपाध्यक्ष श्री नवदीप कालिता, पर्यटन विभाग के मुख्य सचिव, श्री राजेश प्रसाद, पर्यटन विभाग के सचिव, श्री राजवी हुसैन, ATDC के निदेशक श्री। विभाग के निदेशक, श्री देबा मिश्रा, पर्यटन उप सचिव श्रीमती कावेरी बी। शर्मा और पदाधिकारियों असम सरकार के पर्यटन विभाग में मौजूद थे। भारत पर्यटन, श्रीमती नीला लड्ड, प्रभागीय निदेशक, भारत पर्यटन के साथ, मुंबई के रोड शो, पर्यटन मंत्रालय और भारत के अधिकारियों ने भाग लिया। असम सिनेमा की अभिनेत्री ने असम के सत्र नृत्य के साथ असम का नृत्य भी प्रस्तुत किया। प्रस्तुति में रैना रानी बिसाया, निशिता गोस्वामी, श्या मोंतिका शर्मा और तन्वी शर्मा ने भाग लिया। रोड शो में असम के 30 महत्वपूर्ण टूर ऑपरेटरों ने भी भाग लिया। उन्होंने असम के पर्यटन के बारे में महाराष्ट्र और अन्य राज्यों के टूर ऑपरेटरों से बात की।

मुंबई में रोड शो के बाद, असम सरकार में पर्यटन मंत्री श्री चंदन ब्रम्हा ने कहा कि पर्यटन विभाग असम की प्राकृतिक सुंदरता के साथ असम की संस्कृति, चाय, जैव विविधता जैसी कई चीजों को एक साथ ला रहा है। हम भारत में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से असम के लिए यात्रियों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। इस तरह के कार्यक्रमों से हमारे टूर ऑपरेटरों को संचार के माध्यम से अपने व्यापार संबंधों को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस वर्ष हम अपने वार्षिक नदी महोत्सव, दीजिंग महोत्सव के लिए 1.5 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करने का प्रयास करेंगे। यह वार्षिक नदी महोत्सव बोडोलैंड जिले में मनाया जाता है।

एटीडीसी के अध्यक्ष श्री जयंत मल्ल बरुआ ने उस समय कहा था कि भारतीय पर्यटक अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन के साथ छुट्टियों के लिए भी आ रहे हैं। असम में पर्यटन सुविधाओं में सुधार हुआ है और देश का यह हिस्सा भारत के महत्वपूर्ण शहरों से जुड़ा हुआ है। हमारा मानना है कि इससे स्थानीय पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। यहां काजीरंगा नेशनल पार्क, बिहू और ब्रह्मपुत्र नदियों के साथ कई चीजें देखी जा सकती हैं। असम को भारतीय वन्यजीव राजधानी के रूप में जाना जाता है। असम में कई धार्मिक और ऐतिहासिक स्थान हैं, जिनमें चाय, साहसिक और स्थानीय भोजन का अनुभव शामिल है।

असम पर्यटन अपने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आगामी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भाग लेगा। इस बारे में ब्रह्मा ने कहा कि असम में हर साल पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। है। असम सरकार का पर्यटन विभाग राज्य के सभी पर्यटकों और आगंतुकों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करने के लिए हमेशा उत्सुक रहता है।

फोटोग्राफर : रमाकांत मुंडे मुंबई 

Shri Chandan Brahma – Hon’ble Minister Tourism, Assam and Shri Jayanta Malla Baruah – Chairman ATDC and Shrimati Neela Lad – Regional Director India Tourism, Mumbai
Ramakant Munde with Barsha Rani Bishaya Asam

Shri Chandan Brahma – Hon’ble Minister Tourism, Assam and Shri Jayanta Malla Baruah – Chairman ATDC and Shrimati Neela Lad – Regional Dir

Barsha Rani Bishaya
Shri Chandan Brahma – Hon’ble Minister Tourism, Assam
Shri Jayanta Malla Baruah – Chairman ATDC
Barsha Rani Bishaya
Assam Tourism Roadshow, 2019
Barsha Rani Bishaya
Raghuveer Yadav
Seema Biswas
Raghuveer Yadav
Seema Biswas

Leave a Reply