‘आशा करती हूं कि ऑडियंस मेरा वेलकम करेगी’- प्रनूतन बहल

0 42

लिपिका वर्मा

प्रनूतन जिनकी डेब्यू फिल्म ‘नोटबुक’ सलमान  खान प्रोडक्शन तले ’एस के एफ’ – सलमान खान पेशकश एवं सिने वन बैनर तले बनी फिल्म बॉलीवुड के गलियारों में बहुचर्चित फिल्म हो चली है। इस में सलमान खान गाना गाते हुए भी नजर आने वाले हैं। हो सकता है शायद कैमियो रोल में भी दिखाई दे जाये भाई जान – सलमान खान।

प्रनूतन किसी तारीफ की मोहताज नहीं है। इनकी दादी जानी मानी बेहतरीन अदाकारा नूतन है। और यह मोहनीश बहल की सुपुत्री है। मौसी तनुजा है। जबकि इन्होंने लॉ की डिग्री हासिल की हुई है, किन्तु बचपन से प्रनूतन को अभिनय का शौक रहा है।

पेश है प्रनूतन के साथ लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश

शुक्रवार के दिन आपकी डेब्यू फिल्म ’नोटबुक’ रिलीज होगी 29 मार्च, क्या आप को बेचैनी है ?

–  जी हाँ ! शुक्रवार जिस दिन फिल्म रिलीज़ होगी उस दिन तो मैं बेहाल महसूस करुँगी ही। लेकिन अभी भी मेरे अंदर भावनाओं का एक तूफ़ान उमड़ा  हुआ है। मेरी फिल्म रिलीज़ होगी यह सोच कर ख़ुशी भी महसूस हो रही है और हमारा सपना साकार होने जा रहा इस बात की भी ख़ुशी है किन्तु नर्वस भी हूँ।

pranutan-bahl-and-zaheer-iqbal

आप लॉ ( कानून ) ग्रेजुएट है फिर फिल्मों की ओर रुख कैसे किया?

– देखिये मुझे अपनी पढ़ाई पूरी करनी थी। मैं बहुत पढ़ाकू रही हूँ। किन्तु साथ ही अभिनेत्री बनने का सपना बचपन से ही संजोय हुई थी।

अपनी दादी नूतन की अभिनय शक्ति आपके खून में भी है ऐसा आप मानती है? उनके तुलना में अपने आप को कहाँ पाती  है ?

– देखिये उनकी तुलना में पॉइंट 1 प्रतिशत भी कही आस पास आ जाए तो यह बात आप लोग मुझे बताईयेगा। मेरा उनसे (दादी) मिलने का सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ है। सो मेरे लिए यह बताना कि उनसे कितना अभिनय शक्ति मैंने ग्रहण की है, मुमकिन नहीं होगा। बस यही आशा करती हूँ कि मुझे ऑडियंस वेलकम करे। मेरे पिताजी ने यही बताया है मुझे कि मेरी दादी उन्हें हमेशा यही कहती-अपना काम शिद्दत्त और सच्चाई से करना चाहिए। अभिनय क्षमता को हमेशा आगे बढ़ाते रहना चाहिए। सो मैं भी हमेशा ही अपने आप को चुनौती देती रहती हूँ और यही विचार रखती हूँ कि अभिनय को और बेहतरीन करूँ।

Pranutan_nutan

अपने माताजी और पिताजी के बारे में क्या कहना चाहती है आप ?

– मेरे पिताजी बहुत ही प्यार करते हैं मुझे। उन्होंने आज तक भी मेरे स्कूल का कोई भी फंक्शन अटेंड नहीं किया हो ऐसा कभी नहीं हुआ है। मेरी माताजी बहुत अच्छी है किन्तु हाँ थोड़ी कठोर (स्ट्रिक्ट) है। पर वह भी मेरी भलाई के लिए ही गुस्सा किया करती।

नूतन परिवार से है तो कोई प्रेशर (दबाव) महसूस करती है क्या आप?

– मैं इस प्रेशर को सकारात्मक तौर से देखती हूँ। अभिनेताओं के परिवार से  हूँ तो, मेरी यह जिम्मेदारी होती है कि मैं अपनी अभिनय क्षमता को अच्छी तरह से पेश करने की कोशिश करूं। यदि मैं अपने काम को बोझ समझूँ तो सही ढंग से काम नहीं कर पाऊँगी।

Pranutan

आपका चयन इस किरदार के लिए कैसे हुआ ? किसने ऑडिशन लिए थे ? सलमान खान ने आपका चयन किया क्या?

– जी नहीं मेरा ऑडियंस निर्देशक नितिन कक्कड़ ने लिया था। उन्हें सही लड़की नहीं मिल रही थी। बहुत ढेर सारी लड़कियों के ऑडिशन के बाद मुझे सेलेक्ट किया गया। सलमान खान को मैं सिलेक्शन होने के बाद गैलेक्सी में मिलने गयी थी। उन्होंने मुझे सिर्फ यही कहा, ’‘मेहनत करना हमेशा और अच्छा काम करना।“

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply