“मैं टीआरपी मामा के लिए पहली पसंद नहीं था- परितोष त्रिपाठी

0 12

जब कोई सुनता है, ‘मामाजी!’, तो पहली बात जो किसी के दिमाग में बजती है, वह हैं परितोष त्रिपाठी, जो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के बच्चों के डांस रियलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 3 पर सबसे प्रिय और लोकप्रिय होस्ट हैं। शो शुरू होने के बाद से यह होस्ट हमेशा अपनी शैली में रहे हैं और हर बार दर्शकों के लिए स्क्रीन पर अपनी मौजूदगी पर चार चांद लगा देते हैं। “मैं टीआरपी मामा के लिए पहली पसंद नहीं था, वह पंकज त्रिपाठी थे”, परितोष ने खुलासा किया, जो आज ऐसी अद्भुत यात्रा का हिस्सा बनने पर धन्य महसूस करते हैं।

परितोष, जिन्होंने ‘काशी – इन सर्च ऑफ गंगा’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है और ‘क्राइम पेट्रोल’ के कुछ एपिसोड्स में गंभीर किरदार निभा चुके हैं। एक गंभीर किरदार से एक कॉमिक तक का उनका सफर उनके प्रशंसकों और फॉलोअर्स के साथ रहा। ‘मामाजी’ ने एक किरदार के रूप में सभी आयु वर्गों में शानदार लोकप्रियता हासिल की है। बच्चे इस किरदार को एक मजेदार और मासूम कॉमेडियन के रूप में देखते हैं, युवा जज शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के साथ पर्दे पर उनके मासूम रोमांस की सराहना करते हैं, वह जज गीता कपूर को परेशान करने वाले किरदार निभाते हैं और 50़ वर्ष के लोग उनकी शायरी से प्रेरित हैं।

यह व्यक्त करते हुए कि परितोष मामाजी के किरदार में कैसे फिट बैठते हैं, उन्होंने साझा किया, “जब चौनल के प्रोग्रामिंग हेड श्री आशीष गोलवलकर ने मुझे मामाजी के चार्टर के लिए संपर्क किया, तो मुझे यकीन नहीं था कि मैं यह कर पाऊंगा। मैं हिचक रहा था क्योंकि मैंने लगातार एक महीने या ज्यादा समय तक इस किरदार के लिए ऑडिशन देता रहा था। हालांकि, जब मुझे शो के पहले एपिसोड के लिए शूट करना था, तो मैं हाई वायरल बुखार से पीड़ित थी। मैं इतना अस्वस्थ था कि मैं जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहा था। उस समय, मुझे 7 मिनट के लिए प्रदर्शन करने के लिए कहा गया था, लेकिन मैं सीधे 25 मिनट तक प्रदर्शन करता रहा। मुझे नहीं पता था कि जिस किरदार से मैं संघर्ष कर रहा हूं, वह मुझे अविस्मरणीय बना देगा। बाद में, मुझे एहसास हुआ कि मैं एक्टिंग की बीमारी से पीड़ित हूं और उसके बाद, मेरे प्रशंसकों और दर्शकों ने देखा है कि यह यात्रा मुझे कहां ले गई है।”

परितोष, जो ऋत्विक धनजानी और जज – शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, गीता कपूर और अनुराग बसु के साथ सह-मेजबानी करते आए हैं, वे सभी को एक परिवार के रूप में मानते हैं और उनके काम करने के तरीके से बहुत प्रेरित हैं, “मैं शो का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे गीता दी जैसी बहन, अनुराग दा जैसे बड़े भाई, ऋत्विक जैसे अच्छे दोस्त और शिल्पा जैसी बड़ी प्रेरणा दी। मैं गीता दी के बहुत करीब हूं और लगभग हर दिन उनके घर जाता हूं। हम सब अब एक परिवार की तरह हो गए हैं”, मामाजी ने व्यक्त किया।

“मैं यू.पी. में पैदा हुआ हूं। लेकिन मामाजी का मेरा किरदार सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो सुपर डांसर में पैदा हुआ था। सोनी अब मेरा घर है!” परितोष ने घोषणा की। बहुप्रतिभाशाली कलाकार जो एक अभिनेता के साथ ही लेखक भी हैं और बाद में उन्होंने इस शो के स्क्रिप्ट लेखक रविकेशजी के लिए अपने चरित्र में योगदान भी व्यक्त किया। दृश्यों के पीछे, बहुत सारे हाथों ने परितोष को मामाजी के किरदार में ढालने में योगदान दिया है।

टीआरपी मामा जो अब एक आइकॉनिक टैग बन चुका है, बहुत सारी लड़कियों से प्रशंसा भी पाते हैं। कई कलाकार भी हाल ही में टिकटॉक जैसे ट्रेंडिंग एप्लिकेशन में मामाजी के किरदार की नकल करते हुए दिखाई देते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply