नेशनल अवार्ड विनिंग रीमा दास की ‘बुलबुल कैन सिंग’ द इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में ओपनिंग नाइट फिल्म

0 12

रीमा दास ने निर्देशक के रूप में विश्व स्तर पर अपने सिनेमा के साथ यात्रा करते हुए, कई सम्मान और प्रशंसा अर्जित करते हुए अपनी प्रतिभा को साबित किया है। उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्म, विलेज रॉकस्टार्स असमिया भाषा की फिल्म थी जिसने 2018 में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था और यह ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के तौर पर भी गई थी। रीमा दास तब से भारतीय सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और नए कारनामों को अंजाम देने में एक अग्रणी नाम बन गईं हैं।

अब उनकी नई फिल्म, बुलबुल कैन सिंग मेलबर्न के भारतीय फिल्म उत्सव 2019 में ओपनिंग नाइट फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरियन राज्य की सांस्कृतिक राजधानी में होने वाला वार्षिक उत्सव इस बार भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने की अपनी दशक भर पुरानी पहल का जश्न मनाएगा। नौ सफल संस्करणों के बाद इस बार यह अपने ओपनिंग नाइट ऊत्सव में दास की फिल्म का प्रदर्शन करेगा, जो तीन ऐसे किशोरों की कहानियों को प्रदर्शित करती है, जो ग्रामीण आदर्शों और नैतिकता के साथ जीते हुए अपनी सेक्सुअल आइडेंटिटी पाने की कोशिश कर रहे हैं।

रीमा की बुलबुल कैन सिंग 8 अगस्त को अपनी स्क्रीनिंग के साथ आधिकारिक रूप से उत्सव की शुरुआत करेगी।  त्योहार इस वर्ष साहस के केंद्रीय विषय के साथ अपने 10 वें वर्ष का जश्न मनाएगा। यह 8 अगस्त को शुरू होकर और 17 अगस्त को समाप्त होगा।

जब रीमा से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे किसी ओपनिंग नाइट उत्सव का उत्साह और जोश बहुत पसंद है। इसलिए मैं काफी उत्साहित हूं कि बुलबुल कैन सिंग भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न में ओपनिंग नाइट की फिल्म होगी। आयोजकों का विशेष धन्यवाद है। एक फिल्म मेकर के रूप में यह फिल्म वास्तव में मेरे लिए विशेष है। मैं फिल्म के ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर का और वहां के दर्शकों के साथ बातचीत करने और उनके साथ सिनेमा पर विमर्श करने का इंतजार कर रही हूं।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply