नागेश भोसले मेरे साईं- श्रद्धा और सबुरी का हिस्सा बनेंगे

0 11

मेरे साईं- श्रद्धा और सबुरी जब से शुरू हुआ है, तब से यह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के सबसे प्रमुख शो में से एक बन गया है, और तब से इसे दर्शकों को प्यार मिल रहा है। दिलचस्प कथानक और मूल्यवान शिक्षाओं के अलावा, शो हमेशा लोकप्रिय किरदारों को जोड़ने के लिए सुर्खियों में रहा है। केतकी दवे से लेकर किशोरी गोडबोले तक, शो में अब प्रसिद्ध ऐक्टर नागेश भोसले भी शामिल होंगे। अभिनेता नागेश भोसले कई लोकप्रिय मराठी फिल्मों जैसे गल्लित गोंधल, दिल्लित मुजरा, गोष्ठा छोटी डोंगरदेवी और कई अन्य का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने बिल्लू, क्यूं की और शूल जैसी हिंदी फिल्मों में प्रमुख भूमिकाओं के माध्यम से बॉलीवुड में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और वह हॉलीवुड फिल्म, ‘होटल मुंबई’ का एक हिस्सा थे। मेरे साईं में प्रवेश के साथ, नागेश ‘सदा शिव’ के रूप में अपनी भूमिका के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो भगवान का एक कट्टर भक्त है और प्रार्थना करने के अपने तरीके में काफी रूढ़िवादी है।

अभिनेता ने अपने चरित्र को एक धार्मिक कट्टरपंथी और अपनी मान्यताओं में बहुत समर्पित व्यक्ति के रूप में वर्णित किया। अभिनेता ने कहा, “मेरे साईं में मेरा चरित्र साईं बाबा के लिए बहुत समर्पित नहीं है, जैसा कि शो में उनकी उपस्थिति के शुरुआती दौर में था। यह चरित्र शास्त्रों का प्रमुख अनुयायी है और इस तथ्य के बारे में अडिग है कि शिरडी में लोग साईं के भक्त हैं।” अभिनेता ने कहा,“मेरा चरित्र लोगों को काशी और अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा करने और बल्कि भगवान की मूर्तियों की पारंपरिक पूजा करने के लिए मनाने की कोशिश करता है, जो हजारों वर्षों से धर्म का हिस्सा हैं।” अभिनेता का चरित्र धार्मिक विश्वासों और पूजा के तरीकों के बारे में अपने विचारों के साथ बहुत रूढ़िवादी है और इसलिए पारंपरिक देवताओं के बजाय शिरडी में मौजूद जीवित व्यक्ति की पूजा करने वाले लोगों के अभ्यास के साथ सहज नहीं लगता है

शो का नया ट्रैक इस बात के इर्द-गिर्द घूमता रहेगा कि कैसे सदा शिव शिर्डी के लोगों को साईं का अनुयायी न बनने और शास्त्रों में वर्णित काम करने के लिए राजी करने की कोशिश करता है। वह चाहता है कि लोग भगवान की सर्वव्यापी अवधारणा पर विश्वास करने के बजाय मूर्तियों के माध्यम से और धार्मिक स्थानों में पूजा करें।

अभिनेता द्वारा लोकप्रिय शो का हिस्सा बनने पर अपनी भावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं ‘मेरे साईं- श्रद्धा और सबुरी’ के साथ अपने जुड़ाव का इंतजार कर रहा हूं। यह शो बहुत लोकप्रिय है और साईं बाबा की कुछ बहुत महत्वपूर्ण शिक्षाओं को साझा करता है जो आधुनिक समाज में भी प्रासंगिक हैं। शो के पात्र बहुत प्रेरणादायक हैं, साईं बाबा, बाईजा बाई और कई अन्य लोगों के चरित्र पहले से ही बहुत उच्च स्तर पर देखे गए हैं और उन्हें दर्शकों का प्यार मिला है और इस तरह के शो का हिस्सा बनने से मुझे बढ़ने में मदद मिलेगी।”

साईं के साथ सदा शिव की प्रतिद्वंद्विता देखें, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के मेरे साईं- श्रद्धा और सबुरी पर, शाम 6.30 बजे

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply