मूवी रिव्यू: छोटा भीम के कारनामे दिखाती ‘छोटा भीम कुंग फू धमाका’ (एनिमेटिड)

0 17

रेटिंग***

इन दिनों बच्चों की छुटिट्यां कुछ प्रदेशों में हो चुकी हैं और कुछ जगह होने जा रही है। ऐसे में बच्चों को रिझाने के लिये देशी विदेशी कार्टून तथा देशी एनिमेटिड फिल्में रिलीज हो रही है। इनमें एवेंजर्स जबरदस्त सफलता प्राप्त कर रही है। इंडिया की बात की जाये तो देशी कार्टूनों में मोटू पतलू का कोई जवाब नहीं, लेकिन इस बार निर्देशक राजीव चिलका और विनायक दास ने देशी चर्चित कार्टून किरदार ‘छोटा भीम को, छोटा भीम- कुंग फू धमाका’  में कुंग फू कराटे खिलाड़ी के तौर प्रस्तुत किया है।

कहानी

इस बार छोटा भीम अपने साथियों चुटकी, राजू,जग्गू ,कालिया तथा ढोलू भोलू के साथ ढोलकपुर से चाइना वहां के राजा जियान के आमंत्रण पर अंर्तराष्ट्रीय कुंग फु प्रत्योगिता में हिस्सा लेने जाता है। वहां प्रत्योगिता के दौरान राजा की बेटी राजकुमारी कीया का उसका चचेरा भाई अपहरण कर लेता है। हालांकि कीया पर अपने ड्रैगन वंश के महा डै्रगन की विशेष कुपा है। जबकि उसका चचेरा भाई जुहू राजकुमारी के जरिये महाड्रैगन से उसका ज्वालांश हासिल कर महाशक्तिशाली बनना चाहता है। भीम अपने साथियो के साथ राजकमारी कीया को जुहू से छुड़ाने के लिये निकल पड़ता है। क्या वो अपने मकसद में कामयाब हो पाता है।

डायरेक्शन

अभी तक हम अक्सर फिल्मों के जरिये पाकिस्तान से दोस्ती दुश्मनी निभाते आये हैं लेकिन निर्देशक ने फिल्म के जरिये चीन के साथ दोस्ती दिखाने की सफल कोशिश की है। लिहाजा दोस्ती के सदके छोटी भीम अपने चाइनीज दोस्त मिंग के कहने पर अपने साथियों के साथ एक खतरनाक मिशन पर निकल पड़ता है। फिल्म का एनिमेशन जितना बढिया हैं वीएफएक्स उससे कहीं ज्यादा कमाल का है जो हॉलीवुड की फिल्मों का मुकाबला करता दिखाई देता है, इसीलिये जगंल और उसमें विचरते जानवर अच्छे लगते हैं। हालांकि फिल्म लंबी हैं बावजूद बौर नहीं करती।

क्यों देखें

क्योंकि फिल्म पूरी तरह से बच्चों की पसंद पर खरी साबित होकर दिखाती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply