मुझे उसकी आंखें बहुत अच्छी लगती है- माधुरी दीक्षित

0 82

कुछ आर्टिस्ट ऐसे होते हैं जो कॅरियर की ढलान पर भी बॉलीवुड और दर्शकों के बीच उसी तरह पापुलर होते हैं जैसे वे अपने पीक परियड में हुआ करते थे। उन्हीं कलाकारों में से एक नाम है माधुरी दीक्षित। माधुरी शादी कर विदेश चली गई, लेकिन उसकी वापसी पर उसका षानदार स्वागत किया गया। बाद में उसके स्थाई तौर पर मुबंई आ जाने के बाद एक बार फिर उसके पास काम की झड़ी लग गई। लिहाजा माधुरी कभी फिल्म में तो कभी टीवी पर लगातार नजर आ रही है। उसकी रिलीज होने वाली फिल्म‘ टोटल धमाल’ को लेकर एक मुलाकात।

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का चलन है। आपकी बायोपिक बनती हैं तो आपकी भूमिका कौन कर सकता है ?

मैने तो कभी सोचा तक नहीं कि मेरी कभी बायोपिक बने, न ही मेरी कोई ऐसी इच्छा है। इसलिये ये कहना भी गौण होकर रह जाता है कि मेरी बायोपिक में मेरी भूमिका कौन निभायेगा। इसके अलावा मुझसे ये भी पूछा जाता है कि अगर आपको बायोपिक करनी पड़े तो आप किसकी बायोपिक करना चाहेगीं। यहां मेरा दो टूक जवाब है कि मुझे नहीं पता और न ही मैने कभी इस बारे कुछ सोचा है।

आपको बॉलीवुड में करीब पेंतीस साल हो गये हैं। गुजरे वक्त को कैसे देखती हैं ?

ऐसा लगता है जैसे सारी बातें कल की हों । देखते देखते कितना बदलाव आ चुका है। मेरे कॅरियर की शुरूआत में मुश्किल से पांच छह प्रोडक्शन हाउसिस हुआ करते थे जैसे यशराज प्रोडक्शन, राजश्री, राकेश रौशन आदि। सब कुछ काफी इनडिसिप्लीन था। फिल्म शुरू हो जाती थी तो बंद पड़ जाती थी शूटिंग निकलती थी तो कभी शूटिंग केंसिल हो जाया करती थी। एक एक फिल्म के कंपलीट होने में चार पांच साल लग जाते थे। आज ऐसा नहीं है, आज सब कुछ ऑरेगाइज्ड है। आज फिल्मों का बजट है, स्क्रिप्ट पहले से रेडी होती है, आपका लुक, आपके डायलॉग्ज सब कुछ पहले से तैयार होता है। इन सब चीजों से आर्टिस्ट के लिये अपना काम करना आसान हो जाता है।

इन दिनों टोटल धमाल के  गाने मुंदड़ा में सोनाक्षी सिन्हा खूब धमाल मचा रही है ?

पता नहीं क्यों इस गाने को लेकर एक विवाद सा फैला हुआ है। मैं उसमें न जाते हुये कहना चाहूगीं कि सोनाक्षी ने गाने पर बहुत शानदार डांस किया है। मुझे उसके एक्सप्रेशन बहुत अच्छे लगते हैं। जब उसकी पहली फिल्म दंबग आई थी तब मैने फिल्म देखने के बाद उसे कहा भी था कि मुझे उसकी आंखें बहुत अच्छी लगती है। जिनका फिल्म में बहुत खूबसूरती से इस्तेमाल किया था ।

इन दिनों हर कोई वेब सीरीज में काम करने के लिये उत्सुक है। कितने ही बड़े स्टार्स वेब सीरीज कर भी रहे हैं। आपको किसी वेब सीरीज का ऑफर आया ?

मैने किसी वेब सीरीज में काम तो नहीं किया लेकिन मराठी में एक डिजिटल फिल्म प्रोड्यूस जरूर की है जिसका नाम है‘ 15 आगस्त’ जो मार्च के एंड तक नेट फ्लिक्स पर रिलीज होगी। इस बीच मैं काफी व्यस्त थी क्योंकि धमाल और कलन जैसी फिल्मों की शूटिंग कर रही थी। इसमें कोई शक नहीं कि काफी कुछ बदल रहा है। आज लोग बाग एन्टरटेनमेन्ट और एजुकेशन पाकेट में लिये घूम रहे हैं। रही वेब सीरीज तो कोई बहुत कमाल को रोल मेरे पास आता है तो मैं जरूर करूंगी।

अपने प्रोडक्शन हाउस में किस तरह की फिल्में बनाना पंसद करती हैं ?

जैसा कि मैने कहा कि प्रोडक्शन हाउस इसलिये शुरू नहीं किया कि वहां बनने वाली फिल्मों में मैं काम करूंगी। अभी मैने पंदरह आगस्त बनाई। इसके बाद कुछ अच्छा करेगें। हां अगर कभी किसी स्क्रिप्ट में ऐसी भूमिका आ जाती है कि मुझे लगे कि वो मुझे करनी चाहिये तो मैं जरूर करूंगी।

अपनी फिल्मों के ऐसे किरदार, जो आपको हमेशा याद रहेगें ?

ढेर सारे हैं। जैसे हम आपके हैं कौन में निशा का किरदार, तेजाब या फिर मृत्युदंड और पुकार आदि इन फिल्मों के रोल्स मुझे ही नहीं मेरे प्रशंसको को भी बहुत पंसद हैं।

टोटल धमाल में सीक्वल के किरदार तो धमाल मचा ही रहे हैं लेकिन इस बार आपके अलावा आपके कोस्टार्स भी काफी धमाल मचाते नजर आ रहे हैं ?

जी हां। पुकार के बाद मैने अनिल कपूर के साथ इस फिल्म में काम किया है। ‘ये रास्ते हैं प्यार के’ में अजय देवगन के साथ काम किया था उसके बाद हम दोनो इस फिल्म में दिखाई दे रहे हैं। जावेद जाफरी 100 डायल में साथ थे तथा जॉनी लीवर के साथ तो तमाम फिल्में की है। हां रितेश देशमुख के साथ ये मेरी पहली फिल्म है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply