महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने की खबर सुनकर लता मंगेशकर ने क्रिकेटर से की ये खास गुज़ारिश

0 19

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भारतीय टीम की हार के बाद धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की खबरों ने फैंस को परेशान कर दिया है। ट्विटर पर #ThankYouMSD हैशटैग ट्रेंड कर रहा है, और क्रिकेट लवर्स अपने हीरो को लेकर तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं।

इस खबर के बाद स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी धोनी को लेकर ट्वीट किया। लता मंगेशकर ने लिखा, ‘नमस्कार एम.एस. धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं। कृपया आप ऐसा मत सोचिए। देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए।’ इस तरह लता मंगेशकर ने धोनी से रिक्वेस्ट की है कि वे संन्यास लेने के बारे में मत सोचें’।

जब कोहली से पूछा गया कि क्या धोनी ने उसे भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में कुछ बताया है क्योंकि वेस्टइंडीज दौरे के लिये जल्द ही टीम घोषित की जाएगी, भारतीय कप्तान ने कहा, ”नहीं। उन्होंने अभी तक हमें कुछ नहीं बताया है। धोनी ने जब क्रीज पर कदम रखा तब स्कोर पांच विकेट पर 71 रन था और उन्होंने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर एक समय टीम की उम्मीदें जगा दी थी।

कोहली ने कहा, ”मेरा मानना है कि धोनी ने एक छोर संभालकर जडेजा को स्वच्छंद होकर खेलने की छूट दी। उन्होंने सही तरीके से बल्लेबाजी की। उन्हें टीम की स्थिति के अनुसार खास भूमिका दी गयी थी और उन्होंने उसी तरह से बल्लेबाजी की। उन्होंने उस परिस्थिति में शतकीय साझेदारी निभायी।

भारतीय कप्तान का मानना है कि बाहर बैठकर आलोचना करना आसान होता है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि धौनी का रन आउट होना टर्निंग प्वाइंट रहा। विलियमसन से पूछा गया कि अगर वह कप्तान होते तो क्या वह धोनी को टीम में बनाये रखते, उन्होंने मजाकिया लहजे में सवाल किया, ”क्या वह अपनी राष्ट्रीयता बदल रहे हैं?

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply