कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए बॉलीवुड सितारे

0 21

कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल-दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा और भारत केवल मुख्यधारा के समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर फिल्म फेस्ट – अपने 10 वें संस्करण के लिए वापस आ गया है। यह महोत्सव 12-16 जून, 2019 को दक्षिण मुंबई के दो प्रतिष्ठित स्थानों – लिबर्टी कार्निवल सिनेमा और मेट्रो आईनॉक्स में आयोजित किया जाएगा। 2010 में स्थापित, कशिश को विश्व में शीर्ष 5 LGBT फिल्म महोत्सव में से एक के रूप में वोट दिया गया था और यह भारत और सूचना मंत्रालय, भारत सरकार के अनुमोदन के साथ आयोजित होने वाला पहला भारतीय LGBT त्योहार था। इस वर्ष त्योहार का विषय ‘ओवर द रेनबो’ है।

6 जून, 2019 को प्रेस क्लब, मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। एक विशेष पत्रिका स्पेशल रेनबो रिफ्लेक्शंस: मुंबई के क्यूबेक सरकार कार्यालय के समर्थन के साथ, एलजीबीटीक्यू नर्वेटिव्स इन एंथोलोजी ऑफ इंडियन सिनेमा ’इस अवसर पर जारी की गई।

“इस साल कशिश में दुनिया भर की LGBTQ फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ – 43 देशों की 160 फिल्में हैं। उन्हें 700 से अधिक फिल्म प्रस्तुतियाँ से चुना गया है। हम मुंबई में बड़े पर्दे पर दिखाई जाने वाली एलजीबीटीक्यू फिल्मों के विविध स्पेक्ट्रम को लाने की कोशिश करते हैं और त्यौहार न केवल लिंग और कामुकता, बल्कि लोकप्रिय और आकर्षक फिल्मों का उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करता है, ”महोत्सव निदेशक, श्रीधर रंगायन कहते हैं।

Sridhar Rangayan, Konkona Sen Sharma, Dolly Thakore, Kitu Gidwani
Sridhar Rangayan, Konkona Sen Sharma, Dolly Thakore, Kitu Gidwani
Konkona Sen Sharma and Tanuja Chandra
Konkona Sen Sharma and Tanuja Chandra
Konkona Sen Sharma, Dolly Thakor, Kitu Gidwani, Tanuja Chandra and Neeraj Ghaywan
Konkona Sen Sharma, Dolly Thakor, Kitu Gidwani, Tanuja Chandra and Neeraj Ghaywan

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply