‘एक डांस रियलिटी शो में भी अपने काम के प्रति समर्पण दिखाती हैं’- करीना कपूर खान

0 24

अली पीटर जॉन

करीना कपूर को अपनी माँ (बबीता) के निर्देश के अनुसार नाचते देखने के रेयर अवसर मिले हैं और वह ज्यादातर अपनी स्टार-बहन करिश्मा कपूर के कुछ लोकप्रिय गीतों पर डांस करना चाहती हैं और केवल दूसरी अभिनेत्री जिसे वह पसंद करती है, वह थी श्रीदेवी के शास्त्रीय नृत्य में उनकी उत्कृष्टता के कारण। मेरे पास उनके साथ पहला बुरा अनुभव था जब उन्होंने एक स्टार के रूप में खुद को बनाया था। मेरी कंपनी का प्रबंधन चाहता था कि वह ‘स्क्रीन अवार्ड्स नाइट’ में डांस करे और हम उनके घर गए जिसे वह अपनी बहन करिश्मा के साथ साझा कर रही थी। उसने हमें अपने घर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी और प्रवेश द्वार पर खड़े होकर पूछा, “क्या काम है मुझसे?” मेरी कंपनी (इंडियन एक्सप्रेस) के महाप्रबंधक ने उनसे पूछा कि क्या वह हमारे शो में डांस करेगी। उसने एक पलक भी नहीं मारी और कहा, “मुझे एक करोड़ रुपये दो और मैं तुम्हारे मंच पर बिना कपड़ों के भी नाचूंगी।” हमने एक मिनट भी इंतजार नहीं किया और छोड़ दिया और अपना मन बना लिया था कि हम उसे कभी अपने मंच पर नृत्य या प्रदर्शन करने के लिए नहीं कहेंगे।

kareena kapoor 1

समय बीत चुका है और करीना एक पूर्ण स्टार और एक सक्षम नर्तकी से कई अधिक हो गई हैं, और शायद ही कभी कड़े बयान देती है, हालांकि वह काफी चौंकाने वाला हो सकता है जब स्क्रीन पर उनके डांस मूवमेंट और वह वेशभूषा जो वो पहनती है जो इन डांस सेंसुअस के दौरान आता है जो अधिक सेक्सी हो जाता है और उसे देखने योग्य बनाता है

उनके आलोचकों और प्रतिद्वंद्वियों में से कई ऐसे थे जो यह सुनिश्चित करते थे कि उनका करियर समाप्त हो जाएगा क्योंकि उन्होंने पहले से शादीशुदा सैफ अली खान से शादी की थी और विशेष रूप से तब जब वह तैमूर अली खान बच्चे की माँ बनी थीं।

लेकिन करीना ने मिसेज करीना कपूर खान बनने के बाद लिए गए अपने फैसलों को गलत साबित कर दिया।

kareena kapoor 2

वह अब फिल्मों में कुछ सबसे साहसी भूमिकाएं कर रही हैं और छोटे पर्दे को बड़े पैमाने पर ले जाकर सभी को चौंका दिया है। करीना को छोटे पर्दे पर भूमिकाएं करने के लिए कई अन्य प्रस्ताव मिल रहे हैं, लेकिन वह उन्हें ठुकरा रही हैं। लेकिन ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले “डांस इंडिया डांस“ नामक इस डांस रियलिटी शो में कुछ खास होना चाहिए, आखिरकार उन्होंने इसे करने के लिए सहमत हो गई।

और वह एक जज (ऑनलाइन और रेमो डिसूजा अन्य दो जज हैं) के रूप में चमकने के बारे में समर्पित और दृढ़ हैं। उन्होंने पहले ही डांस रियलिटी शो की शूटिंग शुरू कर दी है, लेकिन पिछले हफ्ते उन्होंने जो किया वह उन सभी के लिए एक बड़ा आश्चर्य था जो करीना के स्वभाव को जानते हैं।

वह लंदन में सैफ और तैमूर के साथ छुट्टियां मना रही थीं, लेकिन जब उनके लिए “डांस इंडिया डांस“ में काम पूरा करने का समय आया, तो उन्होंने अपनी छुट्टी बीच में काट दी, और सैफ और तैमूर को लंदन में छोड़ दिया और आठ दिन तक शूटिंग करके और लंबे समय तक शूटिंग करके किसी तरह का रिकॉर्ड बनाने के लिए घर लौटी लेकिन शो की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया। यह केवल तब था जब वह अपने किए गए कार्यों से संतुष्ट थी और पूरी टीम अपने काम से खुश थी और फिर वह सैफ और तैमूर के साथ अपनी छुट्टी जारी रखने के लिए लंदन वापस लौट गई। इस नई करीना के पर्यवेक्षकों को डांस रियलिटी शो के निर्माण में लगाई गई कड़ी मेहनत से एक बड़ा आश्चर्य हुआ। उम्मीद की जा रही है कि वह अपने छोटे और प्यारे परिवार के साथ अच्छी तरह से छुट्टी मनाकर शो में वापस आएंगी।

kareena kapoor 3

इस शो को करने का निर्णय लेना उनके लिए इतना आसान नहीं था, जब वह एक लीडिंग लेडी के रूप में शीर्ष पर रही हैं, लेकिन अपने आत्मविश्वास और अपनी खुद की घबराहट और सैफ के लगातार समर्थन को जीतने के साथ, वह केवल शो ही नहीं कर सकती थीं, बल्कि यह भी दिखाती थीं कि वह छोटे पर्दे की उपस्थिति को बहुत गंभीर तरीके से निभा सकती हैं क्योंकि उसे एहसास हुआ कि “डांस इंडिया डांस“ जैसे डांस रियलिटी शो के लिए काम करना उतना ही बड़ा, महत्वाकांक्षी और साहसिक काम था और उसने महसूस किया कि एक अभिनेता या अभिनेत्री को छोटे पर्दे पर कैसे नहीं देखना चाहिए “क्योंकि काम तो काम है चाहे वह बड़े पर्दे पर हो या छोटे पर्दे पर“।

और कई और यहां तक कि मेरे जैसे कुछ लोगों के लिए, जिनके पास पैसे के बारे में एक क्रूर और बुरा अनुभव है, वह कुछ भी नहीं करेगी अगर उन्हें न केवल पेड, बल्कि बहुत अच्छी तरह से पेड नहीं किया जाता है। और अब बहुत विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, यह पता चला है कि शो के लिए उन्हें जो कीमत चुकानी पड़ी है, वह अभी तक बड़े परदे के किसी भी स्टार को नहीं चुकाई गई है, जिसने छोटे पर्दे के लिए काम करने के लिए शानदार बदलाव किया जैसे अमिताभ बच्चन ने “कौन बनेगा करोड़पति“ से सम्मानित और वास्तव में बड़ा होने तक हर बड़े अभिनेता द्वारा देखा गया था।

kareena kapoor 4

ऐसा लगता है कि यह अब चैनल के लिए नर्वस हो गया है क्योंकि यह पहले ही शो पर करोड़ों रुपये खर्च कर चुका है, खासकर करीना द्वारा लगाई गई फीस पर। शो के पास सफल होने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है और ऐसा होने के लिए, उन्हें करीना को शो के अंत तक लाड़ करना होगा या उन परिणामों का सामना करना होगा जो किसी भी परिस्थिति में अच्छे नहीं हो सकते। “डांस इंडिया डांस“ एक बार चैनल के लिए एक तरह से अनुभव है और अगर यह सफल हो जाता है, तो यह नृत्य या भगवान की मनाही पर जा सकता है, अगर यह सफल नहीं होता है। क्या वे इसके लिए मैडम करीना कपूर खान को दोषी ठहराएंगे। एक प्रोडक्शन कंट्रोलर द्वारा बोली जाने वाली एक ऐसी लाइन है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। वह कहते है, “एक तो यह बड़े घर की कलाकार दूसरा, यह एक रईसजादे की बीवी और उससे भी बढ़कर, यह एक पक्की सिन्धी. इस शो को और चैनल को ऊपर वाला ही बचायें।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply