विघ्नहर्ता गणेश के मलखान सिंह को वीरभद्र का रूप लेने में 5 घंटे लगते हैं

0 22

आजकल के शो अपने अभिनेताओं के लुक को पूरा करने पर बहुत ध्यान देते हैं। अभिनेता भी, अपने निभाने वाले किसी विशेष चरित्र के लुक के लिए अपना 100 प्रतिशत देते हैं। आलोचकों ने भी आखिरकार चरित्र के स्केच पर और अभिनेता के लुक में इसके औचित्य पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। जैसे कि जब पौराणिक या ऐतिहासिक शो की बात आती है, तो लुक का महत्व बढ़ जाता है, क्योंकि इन शोज में नवीनता की संभावना बहुत ही कम छूटती है और व्यक्ति को उस लुक को पूरा करना होता है जिसे पहले से ही दुनिया ने परिभाषित किया है।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की पौराणिक गाथा अपने मनोरंजक सर्वश्रेष्ठ स्थान पर है जहाँ रावण (पारस छाबड़ा द्वारा अभिनीत) भगवान शिव के 19 भव्य अवतारों की कथाएँ गणेश को सुना रहे हैं। ट्रैक में लगातार शिव के 19 अवतारों का चित्रण दिखाया जा रहा है, जिसे मलखान सिंह ने निभाया है। आगामी ट्रैक में, मलखान सिंह शिव के वीरभद्र अवतार की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। भगवान के इस अवतार को नीली त्वचा के साथ ही त्वचा और बालों की विभिन्न अन्य आशुरचनाओं के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा, भारी गहने का उपयोग किया गया है, जिसमें नकली खोपड़ी और अन्य आवश्यक वस्तुओं का उपयोग करना शामिल है। इस अवतार के लिए तैयार होने में मलखान को रोजाना 5 घंटे तक का समय लगता था। 15 दिनों के अपने शूट के कार्यकाल के दौरान मलखान सुबह 5रू00 बजे तक सेट पर पहुँच जाते थे और सुबह 10रू00 बजे तक इस रोल के लिए तैयार होते थे।

मलखान से संपर्क किए जाने पर, वह कहते हैं, “वीरभद्र अवतार की शूटिंग के 15 दिन, किरदार की तैयारियों के कारण अत्यधिक थकाऊ थे। मैं शूटिंग के लिए तैयार होने के लिए सुबह 5 बजे तक सेट पर पहुँच जाता था जो सुबह 10 बजे शुरू होती थी और रात 9 या 10 बजे तक चलती रहती थी। यह चरण मेरे लिए शारीरिक और मानसिक रूप से थका देने वाला था, क्योंकि चरित्र को भी अपने स्वाभाविक स्वभाव के विपरीत आक्रामकता दिखाने की आवश्यकता थी। मैं बहुत ही शांत और शांति प्रिय व्यक्ति हूं और जिन भावनाओं को मुझे निभाना पड़ा है, उनमें मानसिक रूप से बहुत सारी तैयारियों की आवश्यकता होती है, जबकि शारीरिक थकावट रोजाना की शिफ्ट के कारण होती है जो 12 घंटे से अधिक समय तक चलती है। उन दिनों मेरा जिम का समय भी बहुत प्रभावित हुआ है, इसलिए शूटिंग पूरी होने के बाद भी मैं आराम नहीं कर सकता था क्योंकि 15 दिनों के नुकसान के लिए मेरे जिम के घंटे बढ़ गए थे।”

विघ्नहर्ता गणेश में, मलखान सिंह को भगवान शिव के वीरभद्र अवतार की भूमिका में देखिए, शाम 7ः15 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply