इंडिया की बेहद हॉट मॉडल्स जिन्हें आप इंस्टाग्राम पर जरूर फॉलो करना चाहेंगे

0 127

1- आशिका प्रैट

आशिका प्रैट न्यूजीलैंड की एक भारतीय मूल की फैशन मॉडल हैं। इन्हें 2010 के किंगफिशर कैलेंडर गर्ल के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा उन्हें वोग मैगजीन के कवर में भी देखा गया है। आशिका प्रैट को 15 साल की उम्र में उनके गृहनगर ऑकलैंड, न्यूज़ीलैंड में देखा गया था। आशिका ने अपने 10 साल के करियर में अब तक मैगजीन कवर, फैशन वीक शो, प्रमुख अभियान और जेट-सेटिंग जैसे काम किए हैं।

2- अदिति बुधाथोकी

View this post on Instagram

🌊

A post shared by Aditi B (@aditi_budhathoki) on

अदिति बुधाथोकी एक जानी मानी मॉडल हैं, जिन्हें फिल्म ‘क्री’ में देखा गया है। अदिति का जन्म नेपाल में 28 जून 1992 में हुआ था। उनकी मां पुष्पा बुधाथोकी एक फैशन डिजाइनर हैं। अदिति बेहद खूबसूरत हैं और अपनी डाइट और फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं। अदिति प्योर वेजिटेरियन हैं। 2013 में अदिति ने बेस्ट स्किन की श्रेणी में ‘जॉय पपाया ग्लैमहंट अवार्ड’ जीता। अदिति के वर्कआउट शेड्यूल में हफ्ते में 4 दिन जुंबा और योगा भी शामिल है।

3- अमांडा शर्मा

View this post on Instagram

P.c. @_hrt_photography 🙂

A post shared by Amanda (@amanda_sharma6) on

मॉडल अमांडा शर्मा का जन्म मुंबई में हुआ था। वह मिस इंडिया कॉन्टिनेंट 2015 में पहली रनर-अप थीं और NEFICA Miss North East 2014 में दूसरी रनर-अप रहीं। 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करने के बाद अमांडा ने कई ब्यूटी शोज में भाग लिया है। अमांडा शर्मा को यात्रा, डांस, मॉडलिंग और ऐक्टिंग पसंद है।

4- डायना इरप्पा

View this post on Instagram

📷 @thehouseofpixels @runwaylifestyl

A post shared by Dayana Erappa (@dayanaerappa) on

इंडियन मॉडल और ऐक्ट्रेस डायना इरप्पा मिस इंडिया 2016 सौंदर्य प्रतियोगिता में प्रतियोगियों में से एक थीं। डायना इरप्पा को कम उम्र से ही मॉडलिंग का शौक था और उन्होंने किंगफिशर जैसे बड़े ब्रांडों के लिए फोटोशूट किए और मनीष मल्होत्रा, तरुण तहिलियानी और अनीता डोंगरे जैसे बड़े फैशन डिजाइनरों के लिए मॉडलिंग की। डायना इरप्पा ने मिलान फैशन वीक के लिए भी रैंप वॉक किया।

5- दिवा धवन

View this post on Instagram

#midweekfeels

A post shared by Diva Dhawan (@diva.dhawan) on

दिवा धवन एक मॉडल और फैशन डिजाइनर हैं। उनका जन्म 19 जनवरी 1990 को न्यूयॉर्क में हुआ था। दिवा धवन की बचपन से ही फैशन डिजाइनिंग में दिलचस्पी थी और उन्होंने 14 साल की उम्र में इसे अपना करियर बना लिया। दिवा धवन ने न्यूयॉर्क में इंस्टीट्यूट फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से फैशन मर्चेंडाइजिंग में स्नातक ग्रैजुएशन किया। दिवा धवन फैशन डिजाइनर मनीष अरोड़ा और जेजे वाल्या के लिए रैंप वॉक भी कर चुकी हैं।

6- कनिष्ठा धनखड़

कनिष्क धनकर एक भारतीय सुपर मॉडल हैं, जिन्हें पैंटालून्स मिस इंडिया 2011 का ताज पहनाया गया था। कनिष्ठा धनकर का जन्म 21 सितंबर 1988 को मुंबई में हुआ था। कनिष्ठा धनकर ने लैक्मे फैशन वीक, विल्स इंडिया फैशन वीक, कॉउचर वीक के लिए रैंप वॉक किया। कनिष्ठा धनखड़ ने वोग, एले, ग्रेज़िया, हार्पर्स बाज़ार, मैरी क्लेयर, कॉस्मोपॉलिटन जैसी फैशन मैगजीन के लिए शूटिंग की है और एले, मैरी क्लेयर, ग्रेज़िया, और कॉस्मोपॉलिटन के कवर पर भी रही हैं।

7- नीलम गिल

View this post on Instagram

missing LA & the beautiful weather

A post shared by NEELAM KAUR GILL (@neelamkg) on

नीलम गिल का जन्म 27 अप्रैल 1995 को हुआ था। कम उम्र में, नीलम गिल ने नेक्स्ट मॉडल मैनेजमेंट के साथ करार किया। नीलम गिल अब तक वोग इंडिया में दिखाई दी हैं। सितंबर 2013 में, नीलम गिल ने लंदन फैशन वीक के दौरान बर्बरीक के फैशन शो के लिए कैटवॉक से अपनी शुरुआत की। 2014 में नीलम गिल बर्बरीक कैंपेन में लॉन्च होने वाली पहली भारतीय मॉडल बन गईं। नीलम गिल ने कान्ये वेस्ट के फैशन वीक शो और डायर के लिए रैंप वॉक किया है।

8- निधि सुनील

निधि सुनील ने अपनी सांवली रंग की त्वचा के साथ फैशन और सुंदरता में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। गार्नियर गर्ल के रूप में जानी जाने वाली निधि को डार्क स्किन के लिए इंस्टाग्राम पर भी ट्रोल किया गया। निधि सुनील को बैंगलोर में एक मॉडल हंट के लिए प्रोडक्शन का काम करते हुए देखा गया था और उन्हें पेजेंट में ऑफर दिया गया। वह योग और कलारिपयट्टु की एक्सपर्ट हैं।

9- पालोमा मोनप्पा

पालोमा मोनप्पा एक मॉडल-ऐक्ट्रेस हैं, जिन्हें ब्लू स्काई, ग्रीन वॉटर्स, रेड अर्थ (भारतीय: नीलाकाशम पचाकदल चुवान्ना भूमि) (2013) और योर चिन: फ़िंगरप्रिंट्स एंड मगशॉट्स (2015) के लिए जाना जाता है। मुंबई स्थित मॉडल को ट्रैवलिंग और सर्फिंग करना बेहद पसंद हैं। पलोमा मोनप्पा एक फ्रीलांस फैशन स्टाइलिस्ट के रूप में काम करती हैं, वह अपने इलेक्ट्रॉनिक डांस प्रोजेक्ट अल्गोरिथम के साथ डीजेइंग का भी आनंद लेती हैं, और अभिनय भी पसंद करती हैं।

10- पुर्बषा दास

पुर्बषा दास का जन्म 24 मई 1996 को हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सैक्रेड हार्ट हाई स्कूल में पूरी की और मुंबई के सोफिया कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। पुर्बषा दास ने थिएटर और पोस्ट में भी डबिंग की जिसने मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाया।

11- रिया इनशा

यह मॉडल अपने बोल्ड और टॉपलेस फोटोशूट के लिए जानी जाती है। रिया इंशा बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करने की ख्वाहिश रखती हैं। वह स्टाइलिश, सुंदर और अक्सर हॉट किंगफिशर मॉडल के रूप में वर्णित है।

12- सेबी सूरी

View this post on Instagram

#saptraas @getshotbyamir

A post shared by Sabby Suri (@sunshinesabby) on

सेबी सूरी उत्तर भारत की नेक्स्ट टॉप मॉडल विजेता थीं। चंडीगढ़ की इस मॉडल को सिंगिग, डांस और ऐक्टिंग का शौक है। सेबी सूरी फिल्म ‘बिग डैडी’ में काम कर चुकी हैं।

13- सामिया बंगेरा

सामिया बंगेरा का जन्म हैदराबाद में हुआ और उसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न चली गई। सामिया बंगेरा ने बहुत सारे फैशन शोज में भाग लिया है। सामिया का मानना है कि कोई भी पतली या हेल्दी महिला स्विमसूट पहन सकती है, अगर उसके अंदर स्विमसूट पहनने के लिए कॉन्फिडेंस है। सामिया PBL सहित कई फैशन शोज और खेल आयोजनों का हिस्सा रह चुकी हैं।

13- स्कारलेट एम रोज़

गोवा की रहने वाली स्कारलेट एम रोज, अब मुंबई में सेटल हो चुकी हैं। स्कारलेट एक मॉडल, ऐक्ट्रेस और एक डांसर हैं। स्कारलेट एम रोज को पहली बार एमटीवी ‘स्प्लिट्सविला’ में देखा गया था और वह उस शो को जीतने भी गईं। उन्होंने सेक्सी स्कारलेट के नाम से एक शो भी होस्ट किया था। उन्होंने पहली बार 2012 में बिकनी विज्ञापनों में काम करना शुरू किया और अब सोशल मीडिया सेंसेशन बन चुकी हैं।

14- विन्नी मिरांडा

विन्नी मिरांडा एक फैशन मॉडल हैं। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट ग्लैमरस तस्वीरों और फोटोशूट से भरा है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply