फर्स्टकट से जुड़े फिल्म और टीवी के प्रसिद्ध कलाकार मनीष गोयल 

0 21

फिल्म और टीवी के प्रसिद्ध कलाकार मनीष गोयल ऑनलाइन ऑडिशन ऐप “फर्स्टकट” से जुड़ गए हैं। दिल्ली में पंजीकृत विरकोर्न टेक्नॉलाजीज प्राइवेट लिमिटेड के पास इस ऐप का मालिकाना हक है। विरकोर्न ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि मनीष गोयल इस ऐप के प्रीमियम उपभोक्ताओं के लिए बतौर मेंटर अपनी भूमिका निभाएंगे। गोयल एक वीडियो शृंखला शुरू करेंगे, जो सिर्फ इस ऐप के प्रीमियम उपयोक्ताओं को उपलब्ध होगी। फिल्म और टेलीविजन जगत में मनीष गोयल का लगभग 20 साल का समृद्ध अनुभव है। दिल्ली का होने के नाते (मुंबई में) एक बाहरी के तौर पर उन्होंने भी बहुत सी चुनौतियों का सामना किया और आखिरकार उन्हें पहला बड़ा अवसर “कसौटी जिंदगी की” में मिला, जिसमें हास्य कलाकार की भूमिका के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी मिला। इसके बाद उन्होंने बहुत से प्राइम टाइम कार्यक्रमों जैसे आयुष्मान भव, सारा आकाश, अदालत, भाभी के अलावा अन्य ढेरों धारावाहिकों में काम काम किया।

फर्स्टकट ने हाल ही में एक ट्रेलर जारी किया है जिसमें फिल्म व टेलीविजन इंडस्ट्री को करीब से जानने वाले गोयल एक्टर बनने का सपना देखने वाले इस ऐप के उपयोक्ताओं को मुंबई में पांव जमाने के कुछ उपयोगी टिप्स दे रहे हैं। इस ऐप में गोयल नवोदित कलाकारों की राह आसान करने के लिए अपने संघर्ष के अनुभव साझा करते हुए बताते हैं कि मनोरंजन उद्योग में खुद को स्थापित करने के लिए सही फैसले कैसे किए जाएं।

फर्स्टकट के सह संस्थापक कुणाल सिंघल ने एक बातचीत में बताया कि उनकी योजना रंगमंच, गायन, मॉडलिंग और संगीत जगत के तमाम बड़े कलाकारों को जोड़ने की है जिससे कि वे ऐप के उपयोक्ताओं का नियमित रूप से मार्गदर्शन कर सकें और उन्हें सलाह दे सकें।

उन्होंने कहा कि एक टीम के रूप में हमारा फोकस हमारे से टियर 1 और टियर 2 शहरों की उभरती प्रतिभाओं को सामने लाने का है। हमने पाया है कि इन शहरों में अपार प्रतिभाएं हैं लेकिन उनके पास संसाधनों और उचित अवसरों का अकाल है। इसके बाद हमने फर्स्टकट के उपयोक्ताओं की मदद के लिए मनोरंजन उद्योग के दिग्गजों को जोड़ने पर विचार किया क्योंकि हम वास्तव में चाहते थे कि हमारे उपयोक्ताओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित मंच और उचित मार्गदर्शन मिल सके। इसलिए हमने मेंटरशिप प्रोग्राम की योजना बनाई ताकि हमारे उपयोक्ताओं को इंटस्ट्री को करीब से जानने और अपने सपनों को साकार करने के अवसरों के इजाफे में मदद मिल सके।

फर्स्टकट के एक लाख से भी ज्यादा उपयोक्ता हैं और यह अभिनय, गायन, मॉडलिंग और संगीत की उभरती प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करने में सहयोग करता है। अब तक इस फर्स्टकट से जुड़ी छह हजार प्रतिभाओं को अगले लेवल के ऑडिशन के लिए चुना जा चुका है और 100 से ज्यादा युवाओं को इस ऐप के जरिए पहला ब्रेक मिल चुका है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply