रिलीज़ से पहले ही मुश्किलों में फंसी फिल्म आर्टिकल 15 निर्माता-निर्देशक को कानूनी नोटिस हुआ जारी

0 22

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ रिलीज़ से पहले ही मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है जी हां फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है। अखिल भारतीय ब्राह्माण एकता परिषद ने फिल्म को जाति के आधार पर समाज को बांटने वाला और ब्राह्माणों का अपमानित करने वाला बताया है। अखिल भारतीय ब्राह्माण एकता परिषद ने फिल्म के निर्माता-निर्देशक को कानूनी नोटिस जारी कर फिल्म से आपत्तिजनक हिस्सा हटाने की मांग की है। आपको बता दें की फिल्म का ट्रेलर 30 मई को रिलीज हुआ था जो काफी झकझोर देने वाला था। फिल्म के ट्रेलर को देखना के बाद इस पर विवाद होना तय था क्योंकि फिल्म बेहद संजीदा पहलुओं को लेकर बनायीं गयी है.

फिल्म में ऊंची जाति के अभियुक्तों के नीची जाति से दुष्कर्म और हत्या का अपराध करने का उल्लेख है। साथ ही जाति आधारित संवाद और टिप्पणियां भी हैं। अखिल भारतीय ब्राह्माण एकता परिषद की ओर से वकील सुनील कुमार तिवारी ने कानूनी नोटिस भेज कर 24 घंटे के भीतर यू-ट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिल्म के जारी ट्रेलर की वीडियो क्लिप से आपत्तिजनक भाग हटाने की मांग की है।

नोटिस में कहा गया है कि अगर तय समय पर वीडियो क्लिप से आपत्तिजनक हिस्सा नहीं हटाया गया तो संस्था आपराधिक व दीवानी कानूनी कार्रवाई करेगी। किसी को भी आम जनता की निगाह में किसी व्यक्ति, समूह और उसकी परंपराओं, उसकी जाति या धर्म को कमतर करने का अधिकार नहीं है। यह फिल्म ब्राह्माणों की प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा सकती है जो कि आईपीसी की धारा 499 में दंडनीय अपराध है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply