टीवी शोज में सरकारी प्रचार पर चुनाव आयोग का नोटिस

0 26

टीवी शो ‘भाबी जी घर पर हैं’ और ‘तुझसे है राब्ता’ में किरदार स्वच्छ भारत और मुद्रा योजना की तारीफ करते दिखे तो चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर डीटीवी और एंड टीवी को नोटिस भेजकर 24 घंटे में जवाब लिया। कांग्रेस ने शिकायत की थी कि भाबी जी घर पर हैं और ‘तुझसे है राब्ता’ जैसे पॉप्युलर टीवी शोज में सरकार के उज्जवला, स्वच्छ भारत अभियान और मुद्रा लोन जैसी योजनाओं की बात हो रही है। इसका इल्ज़ाम बीजेपी पर लगाया गया।

नाम लिए बिना पीएम की तारीफ

कांग्रेस ने इसे पेड न्यूज का ही एक वर्जन माना है। बता दें कि ‘भाबी जी घर पर हैं’ शो में एक किरदार जब गंदगी फैलाता है तो दूसरा किरदार उसे स्वच्छ भारत स्कीन की बोर्ड दिखाता है और नाम लिए बिना पीएम की तारीफ करता है। वहीं, एक पति जब चुल्हे पर बने खाने के स्वाद की तारीफ करता है तो पत्नी उज्जवला योजना में फ्री एलपीजी कनेक्शन के बारे में बताती है।

आचार सहिंता का उल्लंघन

वहीं, तुझसे है राब्ता शो के किरदार मुद्रा योजना में 10 लाख रुपए का लोन मिलने की बात कहते हैं। महाराष्ट्र के चुनाव आयोग के अधिकारी दिलीप शिंदे ने कहा, हमें जीटीवी और एंड टीवी के खिलाफ शिकायत मिली है कि उन्होंने अपने टीवी शोज में केंद्र की योजनाओं की तारीफ करके आचार सहिंता का उल्लंघन किया है। हमने कारण बताओं नोटिस भेज दिया है।

कांग्रेस के प्रवक्ता संचिन सावंत ने कहा कि यह गंभीर मामला है और आयोग ने सही कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि आयोग को बीजेपी पर भी कार्रवाई करनी चाहिए।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply