‘मैं बेहद साधारण मिडिल क्लास परिवार से बिलॉन्ग करता हूँ’- धनुष

0 19

लिपिका वर्मा

धनुष साउथ के सुपर स्टार तो है ही किन्तु उन्होंने अपनी हिंदी डेब्यू फिल्म ‘रांझणा’ निर्देशक आनंद एल राय की फिल्म से बॉलीवुड में अपने कदम जमा तो लिये किन्तु कुछ वर्ष बीत गये हैं उनकी दूसरी बॉलीवुड फिल्म अब जा कर आने को है, ’ जी हाँ मेरी एक बॉलीवुड फिल्म की अनाउंसमेंट होने वाली है। किन्तु मै सोचता हूँ, सब कुछ फाइनल हो जाये उसके बाद निर्देशक हमारी फिल्म अनाउंस करे तो बेहतर होगा। “

वैसे बॉलीवुड में चर्चा है कि धनुष की अगली फिल्म भी निर्देशक आनंद एल राय की ही है। हालांकि धनुष ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। ’’

धनुष अपनी हॉलीवुड डेब्यू फिल्म ’द एक्स्ट्रा आर्डिनरी जर्नी ऑफ़ द फ़क़ीर “ के प्रोमोशंस में जुटे हैं।

पेश है धनुष के साथ लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश-

आपकी हॉलीवुड फिल्म ‘द एक्स्ट्रा आर्डिनरी जर्नी ऑफ़ द फ़क़ीर’ क्या भारत के सिनेमाघरों में भी झंडा फहराने में सफल होगी ?

– हमने अपना काम बहुत ही मेहनत से किया है। वैसे किसी प्रकार का दबाव महसूस नहीं हुआ। साउथ की फिल्में की हैं। बॉलीवुड में भी काम किया है और हॉलीवुड फिल्म करते हुए कुछ चीज़े सीखी और कुछ चीज़े लर्न (पढ़ना (पढ़ना नहीं) करनी पड़ी है। कुछ चीज़े समझनी भी पड़ी मुझे यह हॉलीवुड फिल्म करते हुए। यह फिल्म करना मेरे लिए एक बेहतरीन मौका था साथ ही एक्सप्लोर करने का मौका भी मिला। दरअसल में, भाषा में, मैं तेज तर्रार नहीं हूँ , अतः मेरे दिमाग में थोड़ा ब्लॉक था। किन्तु यह छोटी-सी बात थी। काम अच्छी तरह हो पाया, क्योंकि कास्ट क्रू बहुत ही मिलनसार था।

Dhanush

आपकी फिल्म ‘वाडा चेन्नई पार्ट 2’ कब शुरू होगी ? और दाढ़ी किस लिए आपने बढ़ाई है ?

– मेरी फिल्म ‘वाडा चेन्नई पार्ट 2’ बहुत जल्द लगभग अगले महीने शुरू होने वाली है। मैंने दाढ़ी तमिल फिल्म ’असुरम’ के लिए है। फिल्म के शूट से सीधा सीधा हॉलीवुड प्रोमोशंस पहुंचा हूँ।

अपने अपनी फिल्म पर लिखी किताब पढ़ी क्या?

– जी नहीं ! मैंने तय किया कि मैं किताब पढ़े बिना ही फिल्म की शूटिंग करूँगा। मुझे स्क्रिप्ट पढ़ कर ही काम करना था। शायद किताब में जो हो, वो थोड़ा बहुत स्क्रिप्ट में न हो। सो मैं स्क्रिप्ट को ही फॉलो करना चाहता था। इससे मेरे मष्तिष्क में कुछ शंका नहीं रहेगी। स्क्रिप्ट से मैं बहुत ही संतुष्ट था। बहुत सारे मुद्दों को इस कहानी में बड़ी ही सरलता से सुलझाया गया है। इस कहानी द्वारा बहुत से मुद्दों को सकारात्मक तौर से दिखाया है। इस कहानी से सम्पूर्ण दुनिया को साकारात्मक तौर तरीके को अपनाने में फ़ायदा होगा।

हॉलीवुड और बॉलीवुड एवं टॉलीवुड में यह लोग कितने सुनियोजित रहते हैं ?

– हम लोग अपने तरीके से काम सुनियोजित करते हैं। वो लोग अपने तरीके से। वो लोग ढेर सारा काम प्री प्रोडक्शन के समय ही निपटा लेते हैं। ऐसा करने से पैसों की बहुत बचत हो जाती है। हम भी ऐसा अब यहां कर रहे हैं। स्क्रिप्ट पर भी, वो लोग पूरी तरह से एक डेढ़ साल काम करके ही शूटिंग पर निकलते हैं। ऐसा करने से समय बहुत बच जाता है। उनके टेक्निशंस भी बेहद अच्छा काम करते हैं।

dhanush with director

आपकी पत्नी ऐश्वर्य का इस हॉलीवुड फिल्म पर क्या रिएक्शन रहा?

– मैं बेहद साधारण मिडिल क्लास परिवार से बिलॉन्ग करता हूँ। सो, मेरी पत्नी ऐश्वर्य बेहद खुश थी जब मुझे यह फिल्म मिली। इस बात की मेरे परिवार में ज्यादा ख़ुशी थी, कि मुझे एक और फिल्म मिल गयी है।

आप एक सुपर स्टार है। आप अपनी प्राइवेसी कैसे कायम रखते है ?

– मुझे अपने फैंस से बिल्कुल दूर रहना पसंद नहीं है। मेरे फैंस बिना किसी शर्त के मुझ से प्यार करते हैं। सो मैं हमेशा उनको महत्व देता हूँ। हर किसी को फैंस का प्यार नहीं मिलता। मुझे मिला मैं उनकी कदर करता हूँ और आंख बंद करके ईश्वर का शुक्रगुजार करता हूँ कि उन्होंने मुझे फैंस के प्यार से नवाज़ा है।

actor-dhanush-with-his-wife-aishwarya-r-dhanush

 पैपराजी कल्चर को कैसे देखते हैं आप?

– इस बारे में क्या बोलूं समझ नहीं आ रहा है। हर प्रोफेशन का प्लस माइनस इफ़ेक्ट पड़ता है। सभी कुछ  तनाव से जरूर गुजरते हैं। हम सभी को हर तनाव से समझौता करना आना चाहिए। ईश्वर की कृपा से मैं शांत प्रवृति का बंदा हूँ। मैं कभी चुप रह कर आगे बढ़ जाता हूँ, कभी उस मूवमेंट को एन्जॉय करता हूँ। अपने बच्चों को इन सभी चीज़ो से दूर रखता हूँ। मैं चाहता हूँ, मेरे बच्चे सभी साधारण बच्चों की तरह ही जीवन में आगे बढ़े।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply