पुण्यतिथि: लड़कियों की Kiss से गुलाबी हो जाती थी राजेश खन्ना की कार, दिलो-दिमाग पर छाए थे ‘बाबू मोशाय’

0 28

राजेश खन्ना भारतीय सिनेमा के एक ऐसे सुपरस्टार थे, जिनके लिए दुनिया दीवानी थी। लड़कियां उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहती थीं। राजेश खन्ना का स्टारडम भले ही ज्यादा लंबा नहीं चला लेकिन जिस कदर लोगों में उन्हें लेकर दीवानगी थी, वैसी शायद किसी अभिनेता के लिए अबतक हुई होगी। आज राजेश खन्ना की पुण्यतिथि है। इस मौके पर आइए आपको बताते हैं कि लड़कियां में किस कदर उनके लिए दीवानगी हुआ करती थीं…

rajesh_khanna

राजेश खन्ना पर लिखी गई किताब ‘द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार’ में यासिर उस्मान कहते हैं- “बंगाल की एक बुजुर्ग महिला थीं। उनसे मैंने पूछा कि राजेश खन्ना क्या थे आपके लिए? उन्होंने कहा कि आप नहीं समझेंगे। जब हम उनकी फिल्म देखने जाते थे तो हमारी और उनकी बाकायदा डेट हुआ करती थी।”

rajesh-khanna

राजेश खन्ना की फिल्में ही काफी नहीं थी उनका स्टाइल उनके कॉलर वाली शर्ट पहनने का तरीका या फिर पलकों को हल्के से झुकाकर गर्दन टेढ़ी कर देखना…ये सब उन्हें सभी स्टार्स से अलग बनाता था। आलम ये था कि जब उनकी सफेद गाड़ी कहीं खड़ी होती थी तो लड़कियों के लिपस्टिक के रंग से उनकी गाड़ी गुलाबी हो जाती थी। इतना ही नहीं, ये राजेश खन्ना की गाड़ी की धूल से तो लड़कियां अपनी मांग तक भर लिया करती थीं। उन्हें अपना पति मान लिया करती थी।

rajesh-khanna

राजेश खन्ना जैसा स्टारडम पाने वाला स्टार आजतक न कभी हुआ है और न शायद कभी होगा। राजेश खन्ना के बारे में मशहूर था कि वो अहंकारी थे और सेट पर हमेशा लेट आते थे। राजेश खन्ना ने कभी किसी भी चीज के लिए अपना लाइफ-स्टाइल नहीं बदला। वो सेट पर तभी आते थे जब उनका मन करता था बावजूद इसके प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए लाइन लगाते थे।

rajesh-khanna

राजेश खन्ना को राष्ट्रीय पहचान फिल्म ‘आराधना’ से मिली। राजेश खन्ना की लोकप्रियता जहां तक गई थी, वहां तक किसी की नहीं गई और शायद किसी की जा भी नहीं पाएगी। वजह ये थी कि लोग उनमें खुद को देखते थे और उनकी मुस्कान लड़कियों को बहुत आकर्षित करती थी।

rajesh-khanna

राजेश खन्ना ने अपने बॉलीवुड करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 1966 में आई फिल्म आखिरी खत से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसी के बाद से उनका सुपरस्टार बनने का सफर शुरू हो गया। लेकिन कहते हैं न दुनिया का हर अच्छा सिलसिला हमेशा के लिए वैसा नहीं रहता। राजेश खन्ना के साथ भी ऐसा ही हुआ।

rajesh-khanna

साल 2012 में आज ही के दिन उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके पार्थिव शरीर को पारदर्शी ताबूत में सफेद फूलों से सजे मिनी ट्रक में रखा गया था और उनके साथ भारी भीड़ चल रही थी। अभिनेता की अंतिम यात्रा में उनसे अलग रही पत्नी डिम्पल कपाड़िया, उनकी छोटी बेटी रिंकी और दामाद अक्षय कुमार उनके साथ रहे थे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply