बर्थडे स्पेशल: कभी ट्रेन में सीट लेने के लिए प्रेग्नेंट होने का नाटक करती थीं विद्या बालन

0 32

फिल्मों में अपने बेहतरीन और संजीदा अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाने वाली बॉलीवुड ऐक्ट्रेस विद्या बालन आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। अब तक विद्या बॉलीवुड की कई महिला प्रधान फिल्मों में काम कर चुकी हैं। यहां तक कि आज किसी भी महिला प्रधान फिल्म के लिए विद्या हर डायरेक्टर की पहली पसंद हैं। फिलहाल विद्या एनटीआर की बायोपिक में मुख्यमंत्री एनटी रामा राव की पहली पत्नी बसवताराकम नंदमुरी की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म में उनके लुक की काफी तारीफ की जा रही है।

विद्या बालन को था इस बात का डर

‘कहानी’, ‘डर्टी पिक्चर’, ‘इश्किया’ और ‘पा’ और ‘बेगम जान’ जैसी फिल्मों में संजीदा किरदार निभा चुकी विद्या बालन के जीवन में एक समय ऐसा भी समय था जब उन्हें इस बात का डर सताने लगा था कि उन्हें कभी हल्की-फुल्की फिल्मों के ऑफर ही नहीं आएंगे।

विद्या को माना जाता था मनहूस

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम हासिल हर चुकी विद्या बालन जब शुरुआत में फिल्मों में अभिनय से लिए संघर्ष कर रही थीं तब उन्हें साउथ इंडियन फिल्मों के अभिनेता मोहनलाल के साथ मलयालम फिल्म में काम करने का मौका मिला था। हालांकि ये फिल्म किसी नजह से बंद हो गई और इसके लिए विद्या बालन को जिम्मेदार ठहराया गया साथ ही उन्हें मनहूस करार दिया गया।

प्रेग्नेंट होने का करती थीं नाटक

विद्या के बारे में ये बात जानकर आपको जरूर हंसी आएगी। एक इंटरव्यू में विद्या ने बताया था कि जब वह ट्रेन में सफर करते हुए थक जाती थीं तो सीट पाने के लिए कई बार प्रेग्नेंट होने की एक्टिंग करती थीं और अक्सर उन्हें सीट मिल जाया करती थी। आपको बता दें, डर्टी पिक्चर ने शानदार डांस नंबर करने वाली विद्या को डांस करना पसंद ही नहीं है।

विद्या के लुक की हुई आलोचना

फिल्म ‘हे बेबी’ और ‘किस्मत कनेक्शन’ में बढ़े वजन और विद्या के पहनावे को लेकर उनकी काफी आलोचना की गई। इस बात से विद्या इतनी निराश हुईं कि उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ देने का फैसला कर लिया। हालांकि अपने करियर की शुरुआत में ‘परिणीता’ और ‘मुन्ना भाई…’ जैसी फिल्मों के लिए विद्या की काफी तारीफ हुई थी।

View this post on Instagram

🥰 Happy Anniversary to us 🥰!!

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

विद्या को पहुंचा था गहरा दुख

एक बार विद्या बालन ने बताया था कि आमिर खान की वजह से उन्हें एक बार बहुत धक्का लगा था। दरअसल विद्या एक शोक सभा में गई थी। वहां इंडस्ट्री से केवल विद्या ही थीं। मीडिया से आए लोग उनकी तस्वीरें खींच रहे थे लेकिन जैसे ही आमिर खान वहां आए सारी मीडिया उन्हे धक्का देकर आमिर की तरफ चली गई। इससे उनके दिल को बहुत धक्का लगा।

लोग कामयाब के पीछे दौड़ते हैं

विद्या ने कहा था- आमिर की जगह कोई और भी हो सकता था। लेकिन मैं समझ गई कि जो आपसे ज्यादा कामयाब है लोग उसके पीछे दौ़ड़ेंगे। मुझे उस समय खराब जरूर लगा था लेकिन आज मैं इन चीजों की तरफ गौर नहीं करती। बता दें, कि आखिरी बार विद्या बालन फिल्म ‘तुम्हारी सुल्लू’ में नज़र आईं थीं। जिसमें उनकी ऐक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply