बर्थडे स्पेशल: रीना रॉय की मजबूरी का डायरेक्टर ने उठाया था फायदा, करवाया वो सबकुछ जो नहीं करना चाहती थी कोई ऐक्ट्रेस

0 123

बॉलीवुड की खूबसूरत और बेहतरीन ऐक्ट्रेस रीना रॉय आज अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। रीना रॉय बॉलीवुड की एक ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जिन्होंने 70 के दशक में उस दौर की टॉप हिरोइनों को कड़ी टक्कर दी थी। अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के दम पर उन्होंने कई हिट फिल्में दीं और लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाने में कामयाब हुईं। रीना रॉय ने बॉलीवुड के ज्यादातर सभी बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्में कीं। बढ़ती उम्र के साथ-साथ रीना राय ने फिल्मों से दूरी बना ली और अब फिल्मी दुनिया दूर-दूर तक उनका कोई नाता नहीं है, लेकिन कभी-कभी कुछ इवेंट्स में वो नज़र आ जाती हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें….

– रीना रॉय ने 1972 में आई फिल्म ‘जरूरत’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। रीना रॉय को फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा था । एक समय ऐसा था जब रीना रॉय को काम की बहुत ज्यादा जरूरत थी । ऐसे में रीना हर छोटे-बड़े रोल करने के लिए तैयार थीं । ऐसे में रीना रॉय की मजबूरी का एक डायरेक्टर ने उनका फायदा उठाया था ।

– रीना रॉय अपनी जरूरत के चलते डायरेक्टर की चाल में फंस गईं थीं । दरअसल, जब रीना रॉय बॉलीवुड में एंट्री पाने के लिए फिल्मों की तलाश में भटक रहीं थीं। उस दौरान रीना को एक फिल्म मिल तो गई लेकिन उस फिल्म के बोल्ड और सेमी-न्यूड सीन्स ने रीना रॉय के होश उड़ा दिए थे।

– ये उनकी पहली फिल्म ‘जरूरत’ ही थी । फिल्म का टाइटल और कहानी रीना रॉय की असल कहानी जैसी ही थी। जिस तरह फिल्म में लीड किरदार को पैसे, नौकरी और शोहरत की तलाश थी, ठीक उसी तरह असल जिंदगी में रीना रॉय का भी सपना था।

– रीना रॉय का ना तो फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर था और ना ही उनकी फैमिली में कोई ऐसा था जिसकी वजह से उन्हें बेहतरीन फिल्में मिल जाएं। मजबूरी में रीना रॉय को इस फिल्म के लिए तैयार होना पड़ा। अपने करियर की शुरुआत में रीना रॉय ने कई बी ग्रेड फिल्में में काम किया ।

– फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने रीना रॉय की इस मजबूरी का फायदा उठाया और उनसे जमकर हॉट और बोल्ड सीन करवाए। उस वक्त रीना रॉय ने डेब्यू फिल्म में जैसे बोल्ड और न्यूड सीन दिए वैसे उस दौर की कोई भी टॉप हीरोइन सपने में भी नहीं सोच सकती थी।

– आज खुद रीना रॉय को भी इस फिल्म को करने का पछतावा जरूर होता होगा । शायद वो इसे देखती भी नहीं होंगी क्योंकि अपनी शर्म को पीछे छोड़ रीना रॉय ने मेकर्स की डिमांड पर फिल्म के लिए वो सब किया जो कोई और हीरोइन नहीं करेगी । इंटीमेट और बोल्ड सीन के बावजूद रीना रॉय की ये फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई थी ।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply