बर्थडे स्पेशल: सिर्फ सिंगिग ही नहीं, इन विवादों की वजह से भी पॉप्युलर हुए मीका सिंह

0 9

जाने माने सिंगर, कंपोजर, सॉन्ग राइटर मीका सिंह आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। मीका सिंह अपने गानों के साथ-साथ विवादों की वजह से भी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी राखी सावंत की ‘किस कंट्रोवर्सी’, तो कभी स्टेज पर फैन को थप्पड़ मारने जैसी कई घटनाओं के साथ जुड़े इस सिंगर के बारे में आइए बताते हैं कुछ खास बातें…

Mika-Singh

मीका सिंह का जन्म 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में हुआ था। मीका के पिता अजमेर सिंह और मां बलबीर कौर स्टेट लेवल के रेसलर थे। मीका का असली नाम ‘अमरीक सिंह’ है और मीका अपने 6 भाइयों में सबसे छोटे हैं। मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी मीका के बड़े भाई हैं। महज 8 साल की उम्र से ही मीका की गायन शिक्षा शुरू हो गई थी। 12 साल की उम्र में तबला और हारमोनियम बजाना सीख गए थे और 14 साल की उम्र में मीका ने गिटार बजाना शुरू कर दिया था।

Mika Singh

बता दें कि शुरुआती दिनों में मीका कीर्तन गाया करते थे, लेकिन 1998 में आए उनके गाने ‘सावन में लग गई आग’ ने मीका को एक पहचान दिलवाई। पहली एलबम की सफलता के बाद मीका ने ‘गबरू’, ‘दुनाली’, ‘समथिंग समथिंग ‘ और ‘इश्क ब्रांडी’ एलबम लॉन्च किए। मीका ने 2006 में फिल्म ‘प्यार के साइड इफेक्ट्स’ का गीत ‘दिल तोड़ के ना जा (रीमिक्स)’ गाया था और उसके बाद एक से बढ़कर एक गाने गाकर उन्होंने बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई।

Mika Singh

मीका ने सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार जैसे बड़े बॉलीवुड सुपरस्टार्स के लिए भी कई गाने गाए हैं। गाने के साथ-साथ मीका ने टीवी पर ‘म्यूजिक का महामुकाबला’ शो जज किया था और इन दिनों ‘द वॉइस इंडिया’ शो में मेंटर की भूमिका में हैं। मीका ने हिंदी और पंजाबी के साथ-साथ मराठी, बंगाली, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी कई गाने गाए हैं। सिंगिंग के साथ-साथ एक्टिंग के क्षेत्र में भी मीका ने हाथ आजमाया है। मीका ने पंजाबी फिल्म ‘रैथ कपूर’ में माइकल की भूमिका और हाल ही में फिल्म ‘बलविंदर सिंह फेमस हो गया’ में बलविंदर का किरदार निभाया है।

Mika Singh

मीका सिंह पहली बार उस वक्त विवादों में फंसे जब उन्होंने एक पार्टी के दौरान एक्ट्रेस राखी सांवत को सबके सामने किस किया था। साल 2006 में मीका सिंह की बर्थडे पार्टी चल रही थी। उस दौरान राखी सावंत भी वहां मौजूद थीं। केक काटते वक्त मीका राखी को जबरदस्ती किस करने लगे। पार्टी में मौजूद सभी लोग हैरान थे कि ये अचानक होने क्या लगा। राखी ने उस वक्त मीका पर जबरदस्ती किस करने का आरोप लगाया। राखी मीका का यह किस लंबे समय तक चर्चा में रहा।

Mika Singh

इसके अलावा मीका सिंह पर कस्टम चोरी के भी आरोप लग चुके हैं। साल 2013 में उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था। मीका बैंकाक से मुंबई आते वक्त तय सीमा से ज्यादा की विदेशी मुद्रा लेकर आ रहे थे, हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

Mika Singh

साल 2015 में दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में मीका सिंह ने एक डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया था। आरोप था कि डॉक्टर मना करने के बावजूद फीमेल क्राउड के साथ आकर डांस कर रहा था। गुस्साए मीका ने सरेआम लाइव इवेंट में उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था।

Mika Singh

मीका सिंह को दुबई पुलिस ने पिछले साल इसलिए गिरफ्तार किया था क्योंकि उन पर आरोप लगा था कि वह एक नाबालिग लड़की को अश्लील फोटो भेज रहे थे। मीका पर ब्राजील की एक नागरिक ने यौन शोषण का आरोप लगाया था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply