बर्थडे स्पेशल: क्या आप जानते है एक गैरेज में ऑफर हुई थी सलमान को यह फिल्म

0 33

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं सलमान खान ने इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है। वह बड़े सुपरस्टार हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में लगभग 26 साल पूरे कर लिये हैं। लेकिन आज भी सलमान को अपनी पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी याद है और यह भी याद है कि वह इस फिल्म का हिस्सा कैसे बने थे। तो आइए आज उनके 53वें जन्मदिन पर इसके बारे में बताते हैं।

सलमान ने बताया था कि जब उन्हें बीवी हो तो ऐसी ऑफर हुई थी

 इस दिन आपको एक दिलचस्प बात बताने जा रही हैं जो खुद सलमान ने दस का दम की प्रेस लॉन्चिंग के दौरान बताई थी। सलमान ने बताया था कि जब उन्हें बीवी हो तो ऐसी ऑफर हुई थी तो वह खुद भी इस बात से हैरान थे कि ऐसा कैसे हो गया। सलमान ने बताया था कि उन्होंने कई सालों के बाद यह सवाल हाल ही में कुछ साल पहले फिल्म के मेकर्स जे.के बिहारी से पूछा था कि उनके दिमाग में सलमान खान को लेने का ख्याल कहां से आया था।

तो मेकर्स ने उन्हें बड़ी ही अजीब कहानी सुनायी उन्होंने सलमान को बताया कि मेकर्स इस फिल्म के रोल के लिए कई एक्टर्स से बात कर चुके थे। लेकिन कोई एक्टर तैयार ही नहीं था  हर कोई रोल ठुकरा रहा था। ऐसे में मेकर्स परेशान हो गये थे। सलमान बताते हैं कि उनके घर के पास एक गैरेज हुआ करता था। मेकर्स वही बैठे हुए थे।

सलमान यह बात सुन कर खुद ही हैरान हो गये थे

मेकर्स ने सलमान से कहा कि हमने तय किया कि अब जो भी लड़का इस गैरेज में आयेगा, हम उसको ही साइन कर लेंगे और फिर सलमान वहां पहुंचे, तो उन्हें साइन कर लिया गया। सलमान यह बात सुन कर खुद ही हैरान हो गये थे कि अच्छा उन्हें इन कारणों से फिल्म में जगह मिली थी।

याद हो कि बीवी हो तो ऐसी में सलमान ने कैरेक्टर रोल निभाया था। फिल्म का निर्देशन जेके बिहारी ने किया था और फिल्म में रेखा, बिंदू, कादर खान, फारुख शेख ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म 1988 में रिलीज हुई थी। इसके बाद सलमान खान ने बतौर लीड एक्टर मैंने प्यार किया से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में उनकी फिल्मों को लगातार सफलता मिली थी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply