बर्थडे स्पेशल: 40 साल की उम्र में इस डायरेक्टर को दिल दे बैठीं अरुणा ईरानी, मां नहीं बनने का लिया फैसला

0 61

हिंदी फिल्मों की बेहतरीन अदाकारा अरुणा ईरानी आज भी अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत रही हैं। अबतक 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं अरुणा ईरानी ने अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी पहचान बनाई। उन्होंने हिंदी के अलावा, कन्नड़, मराठी और गुजराती फिल्मों में भी काम किया।

ज्यादातर फिल्मों में किया सपोर्टिंग रोल

ज्यादातर फिल्मों में वो सपोर्टिंग रोल में नज़र आईं, हालांकि अब लंबे समय से वो बड़े पर्दे से दूर हैं। इतना हीं नहीं, उन्हों कई फिल्मों में डांस सॉन्ग भी किए जिनमें थोड़ा रेशन लगता है, चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी, दिलबर दिलसे प्यारे, मैं शायर तो नहीं जैसे गानों पर बेहतरीन डांस किया।

फिल्म ‘गंगा जमुना’ से किया डेब्यू

साल 1961 में अरुणा ईरानी ने फिल्म गंगा जमुना से अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने बच्ची का रोल निभाया था। इसके बाद वो एक के बाद एक फिल्में करती गईं। उन्हें अपनी फिल्म पेट, प्यार और पाप के लिए पहली बार बेस्ट सपोर्टिंग ऐक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

अभिनेता महमूद से जुड़ा नाम

अरुणा ईरानी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उस दौर के बेहतरीन और जाने माने अभिनेता महमूद से उनका नाम जोड़ा गया था। दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी, खबरें तो ये भी आईं कि दोनों ने शादी कर ली है। हालांकि उन्होंने खुद कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया।

हमने कभी शादी नहीं की- अरुणा

एक इंटरव्यू के दौरान अरुणा ने बताया था कि हमारे बीच अच्छी दोस्ती थी लेकिन हमने कभी शादी नहीं की। उन्होंने कहा, कि अगर हम एक दूसरे से प्यार करते तो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते। प्यार कभी खत्म नहीं होता, हमेशा रहता है। मैंने अपने बीते कल को गुडबाय कह दिया है।

View this post on Instagram

#arunairani#vinodkhanna

A post shared by S . Kuwait (@bollywood.q80) on

फिल्म डायरेक्टर कुक्कू कोहली से की शादी

बहुत कम लोग ही ये जानते हैं कि उन्होंने 40 की उम्र में फिल्म डायरेक्टर कुक्कू कोहली से शादी की थी। बता दें कि फिल्म फूल और कांटे में कुक्कू कोहली ने ही अजय देवगन को पहला ब्रेक दिया था। उन्होंने कोहराम, सुहाग, हकीकत, अनाड़ी नंबर-1, ज़ुल्मी और ये दिल आशिकाना जैसी फिल्मों को भी डायरेक्ट किया।

कभी मां नहीं बनने का लिया फैसला

कुक्कू कोहली के बारे में बताते हुए अरुणा ईरानी ने कहा कि, मैं 40 साल की थी जब उनसे मेरी मुलाकात हुई। उन्होंने मेरी एक फिल्म डायरेक्ट की थी। तभी मैं उनकी तरफ अट्रैक्ट हुई। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। अरुणा ने शादी के बाद कभी मां नहीं बनने का फैसला लिया था।

फिल्मों के बाद टीवी की ओर किया रुख

फिल्मों से दूरे बनाने के बाद अरुणा ईरानी ने टीवी की तरफ रुख किया और यहां भी उन्हें कामयाबी मिली। इन दिनों वो टीवी सीरियल दिल तो हैप्पी है जी में नज़र आ रही हैं। बता दें कि बेटा, कारवां, बॉबी, दो झूठ, खून पसीना, सुहाग और कर्तव्य उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply