बर्थडे स्पेशल: फ्लॉप होने के बाद LIC के एजेंट के तौर पर भी काम कर चुकें है अभिषेक बच्चन

0 23

बॉलीवुड एक्टर जूनियर बच्चन अभिषेक बच्चन आज अपना 43वां बर्थडे मना रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 18 साल पहले साल 2000 में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की थी। अभिषेक बच्चन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, हालांकि उनके अभिनय की तारीफ हुई। अभिषेक की कई फिल्में लगातार फ्लॉप रहीं। हर बार उनकी तुलना महान अभिनेता और उनके पिता अमिताभ बच्चन से होती थी।

View this post on Instagram

Birthday girl. #aboutlastnight

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

4 साल में अभिषेक बच्चन ने 17 फ्लॉप फिल्में दे डाली

वहीं अभिषेक बच्चन ने कुछ ऐसी फिल्में चुन ली जिनकी कहानी ने उसे फ्लॉप करा दिया। अभिषेक पर काफी प्रेशर था और उन्होंने बिना फिल्मों पर ध्यान दिए कई फिल्में साइन कर ली। नतीजा यह हुआ कि 4 साल में अभिषेक बच्चन ने 17 फ्लॉप फिल्में दे डाली। साल 2004 में अभिषेक बच्चन ने ‘धूम’ फिल्म में काम किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।

इसके बाद अभिषेक ने  ‘बंटी और बबली’, ‘युवा’, ‘ब्लफमास्टर’, ‘गुरु’ और ‘दोस्ताना’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी, यह फिल्में न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं बल्कि अभिषेक के अभिनय की भी जमकर तारीफ हुई। हालांकि 18 साल की फिल्मी करियर में अभिषेक ने सिर्फ 8 सुपरहिट फिल्में दी हैं।

View this post on Instagram

Happy Mama's day!! #mothership

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

अभिषेक बच्चन की हालत ऐसी हो गई कि उन्हें साइड हीरो वाली फिल्में ऑफर होने लगी। इसके बाद अभिषेक ने 2 साल के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया। साल 2018 में अभिषेक बच्चन ने तापसी पन्नू और विक्की कौशल के साथ ‘मनमर्जियां’ में काम किया। इस फिल्म में वो लीड रोल में थे और उनके अभिनय की जमकर तारीफ की गई।

जब कोई अभिनेता फ्लॉप होता है तो लोग उसका फोन उठाना बंद कर देते हैं

अपने बुरे दौर के बारे में याद करते हुए अभिषेक ने कहा था- ‘जब कोई अभिनेता फ्लॉप होता है तो लोग उसका फोन उठाना बंद कर देते हैं। फिर वो यह नहीं सोचते कि आप किसके बेटे या बेटी हैं।’ अभिषेक ने यह भी कहा- ‘फ्लॉप होना दुनिया की सबसे खराब फीलिंग होती है जो आपको एक इंसान के तौर पर खत्म सा कर देती है।’

आमिर खान की साल 2007 में आई फिल्म ‘तारे जमीन पर’ के बाद अभिषेक बच्चन ने खुलासा किया कि वो भी डाइलेक्सिया बीमारी से गुजर चुके हैं। अभिषेक की पढ़ाई जमनाबाई स्कूल से हुई थी। इसके बाद वो बिजनेस कोर्स के लिए यूएसए की बॉस्टन यूनिवर्सिटी चले गए। फिल्मों में काम करने के लिए अभिषेक ने बीच में ही पढ़ाई छो़ड़ दी थी।

फिल्में फ्लॉप होने के बाद अभिषेक ने LIC एजेंट के तौर पर भी काम किया। लेकिन वो पर्दे पर लौटे और फिर कुछ बेहतरीन फिल्में दी। इसके बाद अभिषेक बच्चन ने अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पा’ में काम किया। इस फिल्म में वो अपने पिता अमिताभ बच्चन के पापा के रोल में थे। इस फिल्म के लिए जूनियर बच्चन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉ़र्ड में दर्ज है। अभिषेक बच्चन को अलग-अलग देशों के बोर्डिंग कार्ड एकत्र करने का शौक है।

अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन से शादी कर ली। जिस वक्त ऐश और अभिषेक की शादी हुई थी उस वक्त ऐश्वर्या 33 साल की थीं वहीं अभिषेक बच्चन 31 साल के थे। अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी भी है जिसका नाम आराध्या है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply