Trailer: आयुष्मान खुराना की ‘आर्टिकल-15’ का ट्रेलर रिलीज़, देश की कानून व्यवस्था को झकझोर देने वाली कहानी

0 11

आयुष्मान खुराना को एक अलग और सच्चे किरदार में देखने के लिए उनके फैंस का इंतज़ार आखिरकार खत्म हुआ। जी हां, आयुष्मान की फिल्म आर्टिकल 15 का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म को लेकर दर्शकों में बड़ी बेसब्री है। फिल्म की कहानी समाज में लंबे समय से हो रहे जातीय भेदभाव पर आधारित है। इसमें दलित महिलाओं के साथ हुए बलात्कार की कहानी को दिखाया गया है। ट्रेलर में दलित समाज के खिलाफ हो रहे अपराध को बड़े ही बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

क्या है कहानी ?

ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे अपनी दिहाड़ी में केवल 3 रुपये बढ़ाने की मांग करने वाली तीन लड़कियों का रेप कर उन्हें पेड़ पर टांग दिया जाता है। फिल्म में उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुए रेप केस को दिखाया जाएगा। ये घिनौने अपराध पर उस वक्त बहुत सवाल उठे थे और ये देश में सुर्खियां बन गया था। मालूम हो कि भारतीय संविधान के आर्टिकल 15 के मुताबिक धर्म, नस्ल, जाति, लिंग, जन्मस्थान या इनमें से किसी भी आधार पर कोई भी राज्य अपने किसी भी नागरिक से कोई भेदभाव नहीं कर सकता।

जातीय भेदभाव पर आधारित है

आयुष्मान अलग तरह की फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल उनकी फिल्में बधाई हो और अंधाधुंध रिलीज हुई थी और दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। आपको बता दें कि आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना के अलावा ईशा तलवार, सयानी गुप्ता, मनोज पहवा, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब जैसे स्टार भी फिल्म में नजर आएंगे। फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा हैं। फिल्म 28 जून 2019 को रिलीज होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply