अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने डार्क थ्रिलर ड्रामा सीरीज – ‘योर ऑनर’ की घोषणा की

0 22

क्रिमिनल जस्टिस, सिटी ऑफ़ ड्रीम्स और होस्टेजेज जैसी ड्रामा सीरीज की सफलता से उत्साहित, समीर नायर के नेतृत्व और आदित्य बिरला ग्रुप के स्वामित्व वाले कंटेंट स्टूडियो, अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने अपने ताजा ड्रामा-थ्रिलर योर ऑनर के पूरा होने की जानकारी दी है. यह मूलतः एक इजरायली सीरीज थी जिसका निर्माण रॉन निनियो और श्लोमो मैशिएक ने किया था और यस स्टूडियो इसका वितरक था. अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के लिए भारत में स्फीयरओरिजिन्स द्वारा निर्मित इस सीरीज में जिमी शेरगिल ने मुख्य किरदार निभाया है, जो हिंदी और पंजाबी फिल्मों में अपने दमदार परफॉरमेंस के लिए मशहूर हैं.

गूढ़, सम्मोहक और नैतिक रूप से जटिल योर ऑनर की पृष्ठभूमि लुधियाना, पंजाब से जुडी है. यह सर्किट कोर्ट के एक सम्मानित जज और अडिग ईमानदारी के लिए मशहूर,  बिशन खोसला (जिमी शेरगिल) की कहानी है जो एक बड़ा प्रमोशन पाने के काफी करीब हैं. उनका बिगड़ा हुआ नौजवान बेटा अबीर खोसला (पुलकित मकोल) एक हिट ऐंड रन एक्सीडेंट में फंस जाता है जिसके बाद बिशन उसे पुलिस में देने ही वाले होते हैं कि उन्हें दुर्घटना के शिकार व्यक्ति के बारे में पता चलता है. इसके बाद जो होता है वह काफी परेशान करने वाली घटनाएँ हैं, जैसा कि बिशन अपने बेटे को बचाने के चक्कर में सच्‍चाई पर पर्दा डालने के लिए अपने चरित्र के विपरीत न्याय का गला घोंट देते हैं.

डिजिटल जगत में पहला कदम रखते हुए, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, निर्देशक ई. निवास ने इस सीरीज का निर्देशन किया है. ई. निवास ‘शूल, लव के लिए कुछ भी करेगा, और माय नेम इस एंथोनी गोंसाल्वीस’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. सुपरिचित टीवी प्रोड्यूसर संजय वाधवा भी इस प्रोजेक्ट के साथ पहली बार डिजिटल शो में आ रहे हैं. लेखक ईशान त्रिवेदी ने इस सीरीज को बड़ी ख़ूबसूरती के साथ भारत के लिए रूपांतरित किया है. सीरीज में जिमी शेरगिल, मीता वशिष्ट, वरुण बडोला, यशपाल शर्मा, पारुल गुलाटी, सुहासिनी मुले, ऋचा पलोड, कुंज आनंद, पुलकित मकोल और महाबीर भुल्लर मुख्य भूमिका में हैं.

समीर नायर, सीईओ, अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने कहा कि, “अप्लॉज़ का उद्देश्य भारत और विश्व में पारखी दर्शकों के मन को भाने वाले उत्कृष्ट कंटेंट तैयार करना है और योर ऑनर इस लिहाज से एक उत्तम उदाहरण है. ई. निवास ने हमें एक अद्भुत थ्रिलर तैयार करने में सहयोग किया है और इस सीरीज में जिमी शेरगिल के मुख्य किरदार के साथ शानदार और प्रतिभाशाली कलाकारों की टीम को लेकर हम काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं.”

अपनी भूमिका के बारे में जिमी शेरगिल ने कहा कि, “योर ऑवर में मेरी भूमिका उनकी अपनी हकीकत के साथ एक संयोग है. कहानी की विषयवस्तु ने मुझे इसमें भाग लेने को प्रेरित किया. अपने प्रिय पात्र के लिए सारी सीमाओं और सिद्धांतों को तिलांजलि देकर कोई व्यक्ति क्या कुछ कर सकता है, वह सचमुच बेहद दिलचस्प है. मुझे अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के साथ इस शो से जुड़ कर खुशी हो रही है.”

निर्देशक, ई. निवास ने कहा कि, “मैं योर ऑनर के साथ अपने डिजिटल सफ़र की शुरुआत को लेकर रोमांचित हूँ. यह अत्‍यधिक संवदेनाओं और चरित्र की गहराई से भरा शो है. मुझे प्रतिभाशाली समीर, दीपक और इस रूपांतरण की पुनर्रचना करने वाले संजय के साथ काम करने की खुशी है. डिजिटल स्पेस एक आदर्श माध्यम बन रहा है जहां हमारे जैसे क्रिएटर्स विभिन्न जोनर्स  और कहानी कहने की स्‍टाइल की खोज कर सकते हैं. अपने दर्शकों के लिए योर ऑनर को प्रस्तुत करने को लेकर मैं बेहद रोमांच का अनुभव कर रहा हूँ.”

प्रोडक्शन कंपनी, स्फीयरओरिजिन्स के सीएमडी, संजय वाधवा ने कहा कि, “इस मौलिक सीरीज को दुनिया भर में दर्शकों के काफी पसंद किया है. ई निवास ने शानदार ढंग से इसके भारतीय रूपांतरण का नेतृत्व किया है जिसके कारण यह एक वास्तविक सम्मोहक ड्रामा बन सका है. स्फीयरओरिजिन्स की पूरी टीम योर ऑनर के भारतीय संस्करण को प्रस्तुत करने के लिए समीर नायर और अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के साथ जुड़कर बेहद रखुश  है.”

योर ऑनर अग्रणी ओटीटी प्लैटफॉर्म पर बहुत जल्द स्‍ट्रीम होगा.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply