अगर बात बन जाती तो आज अमरीश पूरी की जगह अनुपम खेर होते मिस्टर इंडिया के मोगैंबो

0 7

फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ मोगैंबो तो आपको याद ही होगा. जिसका यह डायलोग मोगैंबो खुश हुआ बच्चे बच्चे को याद है. अमरीश पूरी ने इस किरदार बखूबी निभाया था जो आज तक हमारे जेहन में बसा है कहना गलत नहीं होगा अमरीश पूरी के अलावा कोई और यह किरदार निभा नही सकता लेकिन क्या आप जानते है की अमरीश पूरी मोगैंबो नही होते अगर अनुपम खेर इस फिल्म में शामिल हो जाते तो.. जी हाँ फिल्म की रिलीज के लगभग 31 साल बाद यह बात सामने आयी है कि मोगैंबो के किरदार के लिए अमरीश पुरी नहीं, अनुपम खेर पहली पसंद थे.

कुछ दिन पहले अमरीश पुरी की 87वीं सालगिरह पर दुनियाभर में उन्हें याद किया गया. इसी दौरान अनुपम खेर ने भी अनोखे तरीके से इस अभिनेता को याद किया. उन्होंने बताया कि 1987 में आयी हिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ से जुड़ा एक रोचक किस्सा है. इस फिल्म में मोगैंबो के किरदार को अमर करने वाले अमरीश पुरी से पहले यह रोल उन्हें मिला था.

अनुपम खेर ने बताया कि मोगैंबो का किरदार पहले उन्हें ऑफर किया गया था लेकिन कुछ महीनों बाद उनकी जगह इस रोल के लिए अमरीश पुरी को रख लिया गया. अनुपम बताते हैं कि शुरू में तो उन्हें यह थोड़ा अजीब लगा, लेकिन जब उन्होंने अमरीश पुरी को उस रोल में देखा तो उन्हें समझ आ गया कि अमरीश पुरी ही इस रोल के लिए बेहतर चुनाव थे.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply