कांस फिल्म महोत्सव में फिल्म ‘अंतर्ध्वनि’ की स्क्रीनिंग की घोषणा

0 22
एक के बीर, राजेश मोहंती की फिल्म ‘अंतर्ध्वनि-इनर वॉइस’ 21 मई को कांस फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होगी  9 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता पद्म श्री अपूर्बा किशोर बीर (ए के बीर) एक साइक्लोजिकल थ्रिलर अंतर्ध्वनि (इनर वॉयस) के निदेशक हैं। इस फिल्म के लिए बड़ी उपलब्धि यह है कि इस मूवी को कांस फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया जाएगा. ए के बीर और राजेश कुमार मोहंती ने कांस में अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग की घोषणा के अपने सबसे सुखद क्षण का हिस्सा बनने के लिए मुंबई में स्थित कंट्री क्लब में मीडिया को आमंत्रित किया। जहाँ फिल्म के निर्माता, निर्देशक, कलाकारों के साथ कई मेहमान भी मौजूद थे और सब ने इस सुखद लम्हों पर ख़ुशी व्यक्त की.
निर्देशक ए के बीर इस फिल्म के पटकथा लेखक और डीओपी भी हैं और वह पिछले दिनों कान फिल्म महोत्सव में जूरी में भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि “मैं कांस को अच्छी तरह से जानता हूं, फिर भी मैं उत्साहित हूं कि मेरी फिल्म वहां प्रदर्शित की जाएगी और यह मेरे लिए गर्व का क्षण है। राजेश कुमार मोहंती और प्रोडक्शन हाउस 24 एफपीएस एंटरटेनमेंट मेरी फिल्म के लिए बहुत सहायक थे। मैं आशावादी हूं कि दुनिया भर में एक बड़े दर्शक वर्ग को यह फिल्म पसंद आएगी.’ उत्तराखंड, उड़ीसा और मुंबई में इस मूवी को फिल्माया गया है, जिसमें स्वप्न पति मुख्य भूमिका में हैं. 24 एफपीएस एंटरटेनमेंट के राजेश कुमार मोहंती ने कहा “यह हमारे प्रोडक्शन हाउस के लिए एक प्रतिष्ठित फिल्म है, वास्तव में यह हमारी पहली फीचर फिल्म है और मैं उत्साहित हूं कि इसे कान्स में प्रदर्शित होने के लिए चुना गया है जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। हमें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक ए के बीर के साथ जुड़ने पर बहुत गर्व है।”  राजेश मोहंती ने गर्व के साथ यह घोषणा की कि फिल्म ‘नेचुरल लाइट’ में पूरी तरह से फिल्माई गई है, जिसमें फिल्म का नायक जंगल और उसका प्राकृतिक परिवेश है।
फिल्म में गौरव पासवाला, स्वप्न पति और तलविंदर सिंह प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अंर्तध्वनि की कहानी शांतनु और शालिनी के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक-दूसरे के प्रति लगाव रखने वाले बहुत करीबी दोस्त हैं। शालिनी के अचानक गायब हो जाने से, शांतनु का मन हताशा में भटक जाता है क्योंकि वह एक संघर्षपूर्ण यात्रा पर निकलता है जो शालिनी को खोजने के उसके इरादे के नैतिक पहलू पर सवाल उठाता है। फिल्म की मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्युशन की ज़िम्मेदारी एंटिटी वन एंटरटेनमेंट सॉल्यूशंस के गिरीश वानखेड़े निभा रहे हैं जबकि फिल्म की पीआर शाज़ मीडिया की नगमा खान हैं। संगीत और बैकग्राउंड स्कोर निषाद चंद्र का है। नौ बार के नैशनल अवॉर्ड विजेता सिनेमेटोग्राफर और निर्देशक ए.के. बीर की फिल्म ‘अंतर्ध्वनि-इनर वॉइस’ भारतीय दर्शकों के लिए कुछ नई और अलग होगी.
https://www.youtube.com/watch?v=dDUYvrJIyCE

Leave a Reply