1000+ लोग  मुंबई में बेर्डो-Thon में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए दौड़े

0 37

बीर्डो-थान इंडिया का पुरुषों के स्वास्थ्य के लिए बेयार्दो द्वारा संचालित बेरडोथोन के सीजन 2 1000+ लोगों ने भाग लिया। इस साल अपने दूसरे संस्करण में, बेर्डो-Thon का उद्देश्य पुरुषों के स्वास्थ्य और कैंसर पर स्पॉटलाइट डालना है।

पुरुषों, महिलाओं और युवाओं सहित 1000 से अधिक लोगों ने 10 किमी और 5 किमी ‘बेर्डो-Thon’ में स्वस्थ जीवनशैली प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए भाग लिया। यह रविवार को मुंबई, लैंड्स एंड, बांद्रा, मन्नत से 5:30 बजे शुरू हुआ। यह कार्यक्रम भारत बीर्ड क्लब द्वारा बीर्डो की एक सीएसआर पहल की मेजबानी की गई ।जो पूरे देश में ऐसे मैराथन आयोजित करके कैंसर की शुरुआती रोकथाम पर जागरूकता बढ़ाने और पुरुषों के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए है।

Vishal Singh & Ankita
Vishal Singh & Ankita

भारत बीर्ड क्लब के अध्यक्ष विशाल सिंह ने मैराथन ध्वजांकित किया। इस कार्यक्रम में अभिनेता मिलंद सोमन की पत्नी अंकिता कोनवार भी मैराथन का हिस्सा थे। चंडीगढ़, अहमदाबाद, दिल्ली, पुणे, बैंगलोर में बेर्डोथॉन सीजन 2 आयोजित किया गया था और अंतिम आयोजन मुंबई में हुआ था।

भारत बीर्ड क्लब – बीबीसी के संस्थापक और अध्यक्ष विशाल सिंह के अनुसार, “समय की आवश्यकता लोगों को सही विकल्प बनाने, प्रकृति के करीब रहने और तेजी से एक पूर्ण जीवन जीने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करना है। हमने लोगों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बेर्डो-Thon पेश किया और प्रत्येक शहर से बड़ी संख्या में भागीदारी की तलाश में हैं। “

Beardo Thon Begins
Beardo Thon Begins

बेर्डो ने स्थानीय जिम के साथ भी मिलकर काम किया है, जिससे उन्हें कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने पर विशेष ध्यान देने के साथ स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए 360 डिग्री पहलू को कवर करने में मदद मिली। भारत में पहली बार, प्रत्येक प्रतिभागी को  जूट से बने कार्बनिक पदक दिया गए।

बेर्डो के सह-संस्थापक, आशुतोष वालानी ने कहा, “पुरुषों के स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक संपत्ति के रूप में बेर्डो-Thon पेश किया गया था। हम दूसरे लोगों को एक स्वस्थ जीवन शैली के नेतृत्व के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दूसरे सत्र ले रहे हैं। Beardo-Thon उन सभी के लिए है जो एक योगदानकर्ता होने में विश्वास करते हैं और अच्छे कारण के लिए अपना समर्थन बढ़ाते हैं ! “

Winner with Ankita Konwar and the Team Beardo
Winner with Ankita Konwar and the Team Beardo

“इस घटना का हिस्सा बनकर, हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों को प्रोस्टेट कैंसर और प्रारंभिक पहचान और उपचार पद्धतियों के महत्व के बारे में शिक्षित करना है। बेर्डो-Thon के माध्यम से, हम स्वस्थ जीवनशैली की अगुवाई करने के महत्व और आवश्यकता के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं। दिन के दौरान बनाई गई हर छोटी पसंद लोगों को कैंसर से दूर ले जाती है या उन्हें ले जाती है। बेर्डो-Thon में, कोई भी दौड़ सकता है, आपको चलाने के लिए एथलेटिक होने की आवश्यकता नहीं है, समर्थन और दृढ़ संकल्प आपको चाहिए। बेर्डो-Thon अब तक हमारी प्रमुख विपणन पहलों में से एक रहा है और यह काफी प्रभावी साबित हुआ है; बेर्डो-Thon के हमारे पहले वर्ष में हमें मिली प्रतिक्रियाओं ने हमें अपने दूसरे सत्र के लिए 6 शहरों में विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित किया। “प्रियंका शाह, सह-संस्थापक, बीर्डो ने कहा।

प्रत्येक कार्यक्रम के लिए विजेताओं को निम्नलिखित पुरस्कार दिए गए थे:

10 किमी रेस:

विजेता – INR 10,000 नकद मूल्य + उपहार वाउचर और उपहार

रनर-अप 1 – INR 7000 कैश प्राइस + गिफ्ट वाउचर एंड गुड्स

रनर-अप 2 – उपहार वाउचर और गुड्स

5 किमी रेस:

(प्राप्त करने वाले प्रत्येक प्रतिभागी – टी-शर्ट, पदक, प्रमाणपत्र, ताज़ा, बीआईबी)

बेर्डो भी नाम के तहत नो शेव नवंबर अभियान मना रहा हैof #Grovember #DumpTheRazor.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Leave a Reply