पहली बार हुआ भक्ति संगीत टीवी शो – ‘श्याम की महफिल’ का मुहूर्त और प्रेस कॉन्फ्रेंस

0 16

इस भक्ति संगीत टीवी शो के न्यायाधीश होंगे  – अनूप जलोटा, साधना सरगम, लखबीर सिंह लाखा और राम शंकर। भक्ति संगीत के बारे में सोचे और पहली बात दिमाग मैं जो आती है, वह है धीमी गति से चलने वाली धुन और साथ ही शास्त्रीय संगीत वाद्ययंत्र – एक ऐसी शैली जो काफी हद तक बुजुर्गों वाली  आवाम से जुड़ी हुई है। लेकिन अपनी पहुंच को बढ़ाने के लिए और देश के युवा भावनाओं से जुड़ने के लिए, जानेमाने गायक और संगीतकार राम शंकर के ब्लेसिंग के साथ टेलीमीडिया ने भारत के पहले भक्ति संगीत रियलिटी शो “शायम की मेहफिल” लेकर आ रहे हैं।

संगीत एलबम्स, रियलिटी शो की सफलता के बाद,ब्लेसिंग टेलीमीडिया के प्रसिद्ध गायक और संगीतकार राम शंकर “श्याम की मेहफिल” शो के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। “भारत जैसे देश में जहाँ भजन और आध्यात्मिक गीत इतने लोकप्रिय हैं, यह आश्चर्य की बात है कि इस शैली को समर्पित करने के लिए कोई भी टीवी शो ने अभी तक पहल नहीं की थी । इसलिए, हम अपने शो के माध्यम से यह संदेश देना चाहते हैं कि भक्ति गीत भी युवाओं द्वारा पसंद किया जा सकता है। आध्यात्मिक गायकों के लिए एक बड़ा मंच कभी नहीं मिला था। हमारा शो उस अंतर को भर देगा और उन सभी को एक मंच देगा जो दुनिया में अपनी प्रतिभा को दिखाना चाहते हैं।”

प्रसिद्ध गायक और संगीतकार राम शंकर कहते हैं- “हम देश की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक चेतना को पुनर्जीवित और विकसित करना चाहते हैं, खासकर युवाओं को जो भारतीय परंपराओं और मूल्यों से दूर हो गए हैं। यह शो उन प्रतिभाओं को पुरस्कृत करने का एक प्रयास है जो सिर्फ मंदिरों तक ही सीमित है और धार्मिक आयोजन तक “।

दुनिया भर से १६ प्रतियोगियों को उनकी प्रतिभा, जुनून और क्षमता के आधार पर चुना जाएगा। श्याम की महफिल एक ऐसी जगह होगी, जहां परंपरा संस्कृति से मिलेगी। शो में सभी प्रकार के भक्ति गीत दिखाए जाएंगे। इसमें कव्वाली, गुरबानी और सभी प्रकार के भक्ति संगीत होंगे। हर गीत जो हमें भगवान से बाँधता है, वही हमारे शो पर मुख्य आकर्षण रहेगा ।

6. Aditya Shankar, Anup Jalota, Ram Shankar during the mahurat of SHYAM KI MEHFIL-A devotional musical TV show DSC_3655
7. Sadhana Sargam, Anup Jalota, Ram Shankar during the mahurat of SHYAM KI MEHFIL-A devotional musical TV Show DSC_3610

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Leave a Reply