लौट आई है प्यार की महान प्रेम कहानी- ‘कसौटी ज़िंदगी की‘

0 69

आपने उनके प्यार की कसमें खाई हैं, उनके मिलन की दुआ की है, उनके जुदा होने पर रोये हैं और उनके पुनर्मिलन का जश्न मनाया है। अब एक बार फिर से उस प्यार में खोने का समय आ गया है, क्योंकि अनुराग और प्रेरणा की टेलीविजन की प्रतिष्ठित जोड़ी भारतीय टेलीविजन के एक कल्ट शो के साथ वापस लौट आई है। इस शो ने एक दशक पहले छोटे पर्दे पर इतिहास रचा था।

Erica Fernandes
Erica Fernandes

इस बार प्रेरणा का किरदार निभा रही हैं बेहतरीन अदाकारा एरिका फर्नांडीज, जोकि इस शो में एक इंटीरियर डिजाइनर की भूमिका में हैं। उनके साथ नजर आयेंगे पार्थ समथान जो बिजनेसमैन और योग्य बैचलर अनुराग की भूमिका अदा कर रहे हैं। एक ओर जहां प्रेरणा प्यार में यकीं करती है, वहीं दूसरी ओर अनुराग समय का पाबंद है और उसे लगता है कि प्यार समय की बर्बादी है। ये दोनों बेहद अलग हैं, लेकिन इसके बावजूद दोनों के बीच एक गहरा रिश्ता है। हालांकि, किस्मत उन्हें जुदा कर देती है। क्या ये दोनों फिर से एक हो पायेंगे?

Parth Samthaan
Parth Samthaan

जानी-मानी प्रोड्यूसर एकता कपूर प्यार, बेवफाई, बदले और प्रतिशोध की इस दिल को छू लेने वाली कहानी को एक बार फिर से परदे पर लेकर आ रही हैं। उन्होंने स्टारप्लस के इस युगांत शो में एक नई जान डालने का प्रयास किया है।

Parth Samthaan and Erica Fernandes with a fan during the promotions of Kasautii Zindagii Kay
Parth Samthaan and Erica Fernandes with a fan during the promotions of Kasautii Zindagii Kay

एकता कपूर ने कहा, ‘‘वर्ष 2001 में बालाजी टेलीफिल्म्स ने स्टारप्लस के साथ मिलकर ‘कसौटी जिंदगी की‘ तैयार की थी। उस समय हमें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि यह शो एक इतिहास रचेगा। यह सीरीज मेरे दिल के बेहद करीब है। यह दो ऐसे लोगों की कहानी है, जिन्हें प्यार ने एक रिश्ते में बांधा है, लेकिन किस्मत उन्हें जुदा कर देती है। वे रेल की दो पटरियों की तरह हैं, जो हमेशा चलती तो एकसाथ हैं, लेकिन एक-दूसरे से कभी मिल नहीं पातीं।‘‘

इस शो में अनुराग बसु का किरदार निभा रहे पार्थ समथान ने अपनी भूमिका के बारे में बताते हुये कहा, ‘‘मैंने बचपन में कसौटी जिंदगी को देखा है। इस शो में अनुराग की भूमिका निभाने का मौका मिलने पर मैं इस प्रेम कहानी का हिस्सा बनने के लिये प्रेरित हुआ। शो के रिबूट के साथ जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है।‘‘

Parth Samthaan, Divyanka Tripathi, Erica Fernandes
Parth Samthaan, Divyanka Tripathi, Erica Fernandes

प्रेरणा की भूमिका निभा रहीं एरिका फर्नांडीज ने कहा, ‘‘मैं एक फैन के रूप में ‘कसौटी ज़िंदगी की‘ को फॉलो करती थी। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस तरह के किसी कल्ट शो का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। मुझे प्रेरणा का किरदार निभाने में काफी मजा आ रहा है, क्योंकि मुझे इस भूमिका में मेरी छवि नजर आती है।‘‘

Parth Samthaan with a fan during the promotions of Kasautii Zindagi Kay
Parth Samthaan with a fan during the promotions of Kasautii Zindagi Kay

इस सितंबर अनुराग और प्रेरणा की दिल छू लेने वाली रोमांस की कहानी को देखने के लिये तैयार हो जाईये। इन दोनों के रोमांटिक सफर की शुरूआत के साथ देखिये, कि किस तरह दो संस्कृतियों का टकराव, पारिवारिक मतभेद और टेलीविजन की सबसे ज्यादा नफरत की जाने वाली खलनायिका कोमोलिका इस जोड़ी को अलग कर देती है।

आखिर चाहत के सफर में कितनी कसौटियों से गुजरेगा अनुराग और प्रेरणा का प्यार?

देखिये महान प्रेम कहानी – ‘कसौटी ज़िंदगी की‘, 25 सितंबर 2018 से, प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार, रात 8 बजे सिर्फ स्टारप्लस पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...