बाढ़ की त्रासदी से गमजदा है बॉलीवुड सितारों की अपील का असर…

0 319

देश में आपदा हो और बॉलीवुड चुप बैठे, भला यह कैसे हो सकता है! केरल की बाढ़ की त्रासदी से बॉलीवुड का हर सितारा गमजदा है। अमिताभ बच्चन शाहरुख खान, अक्षय कुमार, रितिक रोशन, जैकलीन फर्नांहिस, दलकेर सलमान, रसूल पुकुट्टी, विद्या बालन, जॉन अब्राहम… और यहां तक कि न्यूयॉर्क में कैंसर की बिमारी से जूझ रही सोनाली बेन्द्रे तक ने अपने चाहने वाले, फैन्स और देशवासियों से अपील किया है कि आपदा की इस घड़ी में सब एकजुट होकर तबाही के कगार पर पहुंच गये केरला वासियों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं! 

अमिताभ बच्चन की अपील से मिलती जुलती अपील ही सब सितारों की है। बच्चन ने ट्वीट किया है; ‘‘केरला में बाढ़ से हुई तबाही डरावनी है। हमारे सैकड़ों हजारों भाई बहन इस आपदा के शिकार बने हैं। केरला के लोगों की जरूरत के लिए इस समय हम जो कर सकते हैं, करें। हमने किया है, आपको भी करना चाहिए।’’ कमोवेश सभी सितारों की गुजारिश उनके चाहने वालों से यही है। शाहरुख खान की ट्रस्ट मीर फाउंडेशन ने 21 लाख रूपए का अनुदान बाढ़ आपदा-कोश को किया है और दूसरे सितारों ने भी लाखों की संख्या में सहयोग-राशि भेजी है। बाढ़ से फिल्मों का पर्दे का रिश्ता भी बड़ा संवेदनशील रहा है। समय-समय पर फिल्मों ने बाढ़ की आपदा की झांकी भी दर्शकों के सामने पेश किया है। याद कीजिए- ‘मदर इंडिया’ की बाढ़ की तबाही-जिसमें नायिका (नरगिस) बिना पति के तीन बच्चों के साथ संघर्ष कर रही है। फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में राज कपूर ने बाढ़ की तबाही का रोमांचक दृश्य पेश किया है। 

प्रियदर्शन निर्देशित फिल्म ‘विरासत’ की बाढ़ का नजारा हो या आत्माराम की फिल्म ‘प्यार के राही’ अथवा डब फिल्म ‘फ्लड’… इन सभी फिल्मों ने बाढ़ की विभत्सता को पेश किया है। उसी त्रासदी से आज देश का तमाम हिस्सा अक्रांत है। सर्वाधिक प्रभावित प्रदेश है केरला। जीवन के इस भयावह सच से रूबरू कराने के लिए ग्लैमर की दुनिया के सितारे आगे आ सकते हैं तो आप क्यों नहीं? ‘मायापुरी’ भी अपने पाठकों से वही अपील करती है कि आप भी आगे बढ़ो और ‘मुख्यमंत्री-आपदा-राहत कोष’ (CMDRF) में सहयोग करो- जो भी बन सके, ताकि त्रासदी के शिकार हुए भाई-बहनों तक आपका सेवा भाव पहुंचे।

 संपादक

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...