मुंबई में एसडीसी इंडिया ने एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया

0 97

एसडीसी एक पेशेवर चार्टर्ड समाज है। वह ब्रैडफोर्ड यूके में उनके हेड ऑफिस के साथ एक वैश्विक संगठन भी हैं, उनके पास क्षेत्रों और गतिविधियों का एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क है। उनका लक्ष्य रंग के विज्ञान में बदलती दुनिया को शिक्षित करना है।

सम्मेलन में श्री वीआरएसई गणेश (ट्रस्टी एसडीसी), डॉ ग्राहम क्लेटन (सीईओ, एसडीसी यूके) मनीष मंडाना (संयुक्त प्रबंध निदेशक – मंडाना इंडस्ट्रीज), अर्चना कोचर, डॉ अनिल काशी ममुर्का, अंजनी प्रसाद और कई की उपस्थिति देखी गई। अधिक।

एसडीसी इंडिया ने एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया है ‘एक परिपत्र अर्थव्यवस्था की ओर वस्त्र प्रौद्योगिकी और फैशन में नवाचार’। “परिपत्र अर्थव्यवस्था एक वैकल्पिक प्रणाली है जिसमें उत्पादों और सामग्रियों को यथासंभव लंबे समय तक उपयोग के उच्च मूल्य वाले राज्य में रखा जाता है”। आज के रैखिक ‘ले, बनाना, निपटान’ आर्थिक मॉडल बड़ी मात्रा में सस्ते, आसानी से सुलभ सामग्री और ऊर्जा पर निर्भर करता है और यह एक मॉडल है जो इसकी भौतिक सीमा तक पहुंच रहा है। एक परिपत्र अर्थव्यवस्था पर्यावरण के लिए भारी लाभ के साथ एक आकर्षक और व्यवहार्य विकल्प है। सम्मेलन दुनिया भर से डाई हाउस, खुदरा विक्रेताओं, ब्रांड, प्रमाणक, प्रयोगशालाओं और डिजाइन और फैशन पेशेवरों को आकर्षित करता है

यह संबंधित क्षेत्रों में विशेषज्ञों की मदद से रंग और सहयोगी उद्योग का समर्थन करने के लिए एक भारत पहल है। मिशन ‘रंग के माध्यम से जीवन को बढ़ाने’ है। ध्यान केंद्रित है: • रंग के क्षेत्र में विशेष रूप से प्रचलित वयस्कों को शिक्षित करना • शिक्षा का प्रचार • पर्यावरणीय स्थिरता सुनिश्चित करना • व्यावसायिक कौशल में वृद्धि करना • सामाजिक व्यवसाय परियोजनाओं को बढ़ावा देना • अनुसंधान और विकास के लिए वंचित लोगों के लिए वित्त पोषण • रीसाइक्लिंग और अपशिष्ट को कम करना परियोजनाएं एसडीसी इंडिया सीएसआर समिति द्वारा प्रबंधित की जाती हैं।

Model on the ramp
Model on the ramp
Mr. V.R.Sai Ganesh, Manish Mandana
Mr. V.R.Sai Ganesh Manish Mandana, Dr. Aneel Kashi Murarka, Archana Kochar and Anjani Prasad
Mr. V.R.Sai Ganesh, Dr. Graham Clayton, Manish Mandana
Dr. Graham Clayton, Mr. V.R.Sai Ganesh
Archana Kochhar
Dr. Graham
Team SDC
Mr. V.R.Sai Ganesh, Aneel Kashi Murarka
Manish Mandana, Archana kochar, Mr. V.R.Sai Ganesh (Trustee SDC), Dr. Aneel Kashi Murarka
Model with Special Kids walking on the ramp
Model with Special Kids walking on the ramp
Model with Special Kids walking on the ramp
Model with Special Kids walking on the ramp
Model with Special Kids walking on the ramp
Model on the ramp
Model on the ramp
Model on the ramp

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...