रिद्धिमा कपूर साहनी ने डॉ. जयश्री शरद की पुस्तक ‘स्किन रूल्स’ को लॉन्च किया

0 14

अपनी पहली पुस्तक ‘स्किन टॉक’, सेलिब्रिटी कॉस्मेटिक त्वचा विज्ञानी की उत्कृष्ट सफलता के बाद डॉ. जयश्री शरद ने कई हस्तियों और मीडिया के सदस्यों के बीच अपनी दूसरी पुस्तक ‘स्किन रूल्स’ लॉन्च की। पेंगुइन रैंडम हाउस द्वारा प्रकाशित  इस पुस्तक को नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित ऑक्सफोर्ड बुकस्टोर में रिद्धिमा कपूर साहनी ने एक भव्य समारोह में रिलीज किया गया।

Riddhima Kapoor Sahni

डॉ. जयश्री शरद, जो अमेरिकन सोसायटी ऑफ डार्मेटोलॉजिक सर्जरी की अंतर्राष्ट्रीय सलाहकार हैं, इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ डार्मेटोलॉजिकल सर्जरी की निदेशक मंडल के सदस्य, मुंबई की स्किनफिनिटी सौंदर्यशास्त्र और लेजर क्लिनिक में मेडिकल डायरेक्टर और सौंदर्यशास्त्र त्वचाविज्ञान : वर्तमान परिप्रेक्ष्य (जेपी मेडिकल प्रकाशक) की एडिटर-इन-चीफ हैं। डॉ. जयश्री को 2017 में मुंबई में आयोजित हेल्थ कांग्रेस अनुअल अवॉर्ड्स में ‘हेल्थकेयर के क्षेत्र की 50 उत्कृष्ट महिलाएं’ में सूचीबद्ध किया गया था। इसके अलावा उन्होंने वोग और एले ब्यूटी अवॉर्ड्स दोनों में सर्वश्रेष्ठ त्वचा विशेषज्ञ के पुरस्कार भी जीते हैं।

Riddhima Kapoor Sahni, Dr.Jaishree Sharad

डॉ. जयश्री की नई किताब ‘स्किन रूल्स’ में वर्णित उपायों का इस्तेमाल हर आयु वर्ग के पुरुष और महिला, दोनों कर सकते हैं और यही पुस्तक का मकसद भी है। त्वचा की देखभाल के लिए एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण की रूपरेखा ‘स्किन रूल्स’ छह सप्ताह की एक ऐसी योजना प्रस्तुत करता है, जिसके जरिये दोषपूर्ण त्वचा को चमकदार त्वचा में बदल सकती है। आहार और जीवनशैली में बदलाव के साथ यह पुस्तक किसी भी प्रकार की त्वचा की देखभाल, उसकी नियमितता वाला रूटीन और त्वचा के समयानुकूल उपचार की पहचान करने से लेकर त्वचा की देखभाल के लिए समग्र दृष्टिकोण उपलब्ध कराती है। चाहे आप किशोर हों या मध्यम आयु वर्ग के कॉरपोरेट कार्यकारी हों, डॉ. जयश्री आपको आपकी त्वचा देखभाल साउंड एडवाइस भी देती हैं।

Riddhima Kapoor Sahni, Dr.Jaishree Sharad

बुक लॉन्च के अवसर पर रिद्धिमा कपूर साहनी ने कहा, ‘जयश्री के साथ मैसेजिंग मेरी फिटनेस दिनचर्या में शामिल है। मैं आमतौर पर कोई मेकअप यूज नहीं करती, क्योंकि मैं अपने तनाव के स्तर को हमेशा निचले स्तर पर रखने की कोशिश करती हूं। मैं काम करती हूं, योग करती हूं और हेल्दी फूड के साथ बहुत सारा पानी पीने की कोशिश करती हूं। अगर मैं मेकअप करती हूं, तो मैं इसे सोने से पहले उतारना नहीं भूलती, क्योंकि कभी भी मेकअप के साथ सोना नहीं चाहिए। इसके अलावा, मैं ड्रिंक्स और शुगर से भी दूर रहती हूं।’

Riddhima Kapoor Sahni, Dr.Jaishree Sharad
Riddhima Kapoor Sahni, Dr.Jaishree Sharad

बता दें कि डॉ. जयश्री की इस पुस्तक को सोनम कपूर, करण जौहर, रणबीर कपूर, फराह खान, जैकलिन फर्नांडीस समेत बॉलीवुड के कई अन्य लोगों सहित विभिन्न क्षेत्रों की अन्य नामचीन हस्तियों से भी व्यापक प्रशंसा मिली है। यह एक प्रासंगिक पुस्तक है, जिसमें एंड-टू-एंड स्किनकेयर पर गोल्डन नगेट्स शामिल हैं, जिससे लोगों को त्वचा संबंधी सभी मिथकों, गलत धारणाओं और झूठी बातों से सचेत होने में मदद मिलती है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Comments
Loading...